Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस बीमारी के वजह से इलियाना डिक्रूज की कमर के नीचे का हिस्सा है बड़ा, टाइट कपड़ों से करती है परहेज

Ileana Dcruz news: इलियाना डिक्रूज को है एक बीमारी, जिसमें बॉडी का शेप बिगड़ जाता है जिससे शरीर की बनावट अलग सी दिखने लगती है।

इस बीमारी के वजह से इलियाना डिक्रूज की कमर के नीचे का हिस्सा है बड़ा, टाइट कपड़ों से करती है परहेज
X

बॉलीवुड एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज अपने बोल्ड लुक्स को लेकर काफी चर्चाओं में रहती है। लेकिन क्या आपको पता है कि इलियाना डिक्रूज को बॉडी डिस्मॉर्फिया की समस्या है। 'बॉडी डिस्मॉर्फिया' एक बीमारी है। इस बीमारी में बॉडी का शेप बिगड़ जाता है जिससे शरीर की बनावट अलग सी दिखने लगती है। इलियाना की कमर के नीचे का हिस्सा ज्यादा बड़ा है। शरीर के इस बनावट को छिपाने के लिए इलियाना ढीले कपड़ों का इस्तेमाल करती है। वो ढीले कपड़े पहनती है।

इलियाना डिक्रूज ने अपने इस बीमारी को लेकर कहा- 'उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस साइज के है.. कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस स्केल पर है.. आपको लगेगा कि आप ही दोषी है.. इन सालों में मैंने महसूस किया कि कोई भी व्यक्ति पूरा नहीं है... जिस पल आप शांत होते है.. उसी पल आप बेहतर स्थिति में होते है.. जब आप अपने आप को स्वीकार कर लेते है, तब आप सबसे मजबूत बन जाते है।'

आपको बता दें कि साल 2017 में इलियाना ने पहली बार अपने डिप्रेशन का खुलासा किया था। इलियाना ने एक इंटरव्यू में कहा था- 'मैं हमेशा से सेल्फ कॉन्शियस पर्सन रही हूं.. मैं हर वक्त खुद को कमजोर और दुखी महसूस करती थी.. मुझे पता तक नहीं था कि मैं डिप्रेशन में हूं... जब में ये बात समझ आई तब मुझे पता चला कि मैं डिसमॉर्फिक डिसऑर्डर की शिकार हूं.. मुझे सुसाइड करने के विचार आते थे, ऐसा लगता था जैसे सब खत्म हो गया।

इलियाना ने बताया- 'मैंने डिप्रेशन से लड़ने का फैसला लिया.. मैंने खुद को संभाला... हर दिन थोड़ा-थोड़ा सुधार होता गया.. आप इंसान है और आप में कमियां होती ही है.. हम स्टार्स को ही देखिए, आपको लगता होगा कि हम लोग कितने खूबसूरत है, लेकिन ऐसा दिखने के लिए दो घंटे तैयार होना पड़ता है। खुद से प्यार करिए, आप सबसे ज्यादा खुश रहेंगे', आपको बता दें कि इलियान ने फिल्म 'बर्फी' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके साथ रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा थे। इसके अलावा उन्होंने 'फटा पोस्टर निकला हीरो', 'मैं तेरा हीरो', 'हैप्पी एंडिंग', 'रुस्तम' समेत कई फिल्मों में काम किया है।

Next Story