Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Huma Qureshi Birthday: नई दिल्ली में पली बढ़ी हुमा कुरैशी, एक हजार रुपए से ऐसे खड़ी की करोड़ों की संपत्ति

Huma Qureshi Birthday: 28 जुलाई को हुमा कुरैशी का 34वां जन्मदिन है। हुमा कुरैशी का बचपन नई दिल्ली में गुजरा। हुमा सिर्फ एक हजार रुपए लेकर अपने सपने को पूरा करने मुंबई गई और आज उनके पास करोड़ों की संपत्ति हैं।

Huma Qureshi Birthday: नई दिल्ली में पली बढ़ी हुमा कुरैशी, एक हजार रुपए से ऐसे खड़ी की करोड़ों की संपत्ति
X

हुमा कुरैशी

बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी 28 जुलाई को अपना 34वां जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगी। हुमा कुरैशी ने बेहद कम फिल्मों से ही बॉलीवुड में अपनी अलग जगह बनाई है। उनका जन्म 28 जुलाई 1986 को दिल्ली में हुआ था। उनके पिता सलीम कुरैशी रेस्टोरेंट के मालिक है। उनके दिल्ली में तकरीबन दस रेस्टोरेंट हैं। वहीं उनकी मां अमीना कुरैशी हाउस वाइफ है। हुमा का बचपन साउथ दिल्ली में बिता। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज से अपनी ग्रेजुएशन पूरी की। इसके बाद उन्होंने थिएटर ज्वॉइन कर लिया। हुमा ने कई डॉक्यूमेंट्री में भी काम किया है।

हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) एक्टिंग की दुनिया में ही अपना करियर बनाना चाहती थी। जिसके चलते वो मुंबई चली गई। इस दौरान उनके पास सिर्फ एक हजार रुपए थे। इन पैसों को वो सिर्फ किराए के लिए खर्च करती थीं। हुमा को भूख लगती, लेकिन पैसों की कमी के कारण उन्हें कभी-कभी भूखे पेट भी सोना पड़ता था। कुछ दिनों के अंदर यहां उन्हें 'सैमसंग' का कमर्शियल ऐड में काम करने का मौका मिला। इस विज्ञापन में हुमा की एक्टिंग देख अनुराग कश्यप ने उन्हें अपनी फिल्म में लेने का फैसला किया और 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के लिए उन्हें साइन कर लिया। उस समय ये फिल्म बड़ी हिट साबित हुई थी। इस फिल्म ने हुमा को रातोंरात स्टार बना दिया। इसके बाद हुमा ने कई फिल्मों के जरिए फैंस के दिलों पर राज किया। जिसमें 'एक थी डायन', 'बदलापुर', 'डेढ़ इश्किया' और 'जॉली एलएलबी 2' जैसी फिल्में शामिल है।


अगर बात करें हुमा कुरैशी के पसंद की तो, हुमा कुरैशी खाने की बेहद शौकीन है। उन्हें चिकन काफी पसंद है। शामी कबाब, बिरयानी, सुशी, मलाई टिक्का, अचारी चिकन, वॉलनट पाई, जलेबी, राबरी, गाजर का हलवा बेहद पंसद है। वहीं फेवरेट एक्टर और एक्ट्रेस की बात जब सामने आती है, तो हुमा कुरैशी फेवरेट एक्टर के तौर पर शाहरुख खान और सलमान खान का नाम लेती है, वहीं एक्ट्रेस में वो काजोल की जबरा फैन है। वो एक फिल्म के लिए 3 से 4 करोड़ तक फीस लेती है। एक वेबसाइट के मुताबिक उनकी संपत्ति लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में है। उनके पास 20 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है।

Next Story