Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देर से ही सही !, हेमा मालिनी ने दी अमिताभ बच्चन को 'दादा साहब फाल्के अवॉर्ड' के लिए बधाई

अमिताभ बच्चन को भारत सरकार की ओर से दादा साहब फाल्के पुरस्कार नवाजा जाएगा। इस खबर के बाद तमाम कलाकारों ने उन्हें बधाई दी, लेकिन लगता है शायद हेमा मालिनी को इस खबर के बारे में अब पता चला है, तभी तो कुछ दिन छोड़कर उन्होंने बिग बी को अब विश किया है।

Hema Malini Best Wishes On Dada Saheb Phalke Award 2019 To Amitabh BachchanHema Malini Best Wishes On Dada Saheb Phalke Award 2019 To Amitabh Bachchan

हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन को भारतीय सिनेमा में दादा साहेब फाल्‍के अवार्ड से नवाजा जाएगा। उनके आजीवन योगदान के लिए भारत सरकार उन्हें 2019 के दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित करेगी। इस खबर के बाद देर से ही सही लेकिन बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने उन्हें बधाई दी।

हेमा मालिनी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर की। जिसमें वो पिंक साड़ी है.. वहीं अमिताभ बच्चन कुर्ते और जैकेट में है। दोनों एक दूसरे से बात कर रहे है। आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्‍के अवार्ड दिए जाने की जानकारी सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दी।

प्रकाश जावड़ेकर ट्वीट करते हुए लिखा कि करीब दो जेनरेशन तक लोगों का मनोरंजन करने वाले लेजेंड अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड के लिए चुना गया है। इससे पूरा देश खुश है। अमिताभ बच्चन को मेरी शुभकामनाएं।

वहीं बॉलीवुड के सितारों की ओर से भी अमिताभ बच्चन को शुभकामनाएं मिलीं। फिल्ममेकर करण जौहर ने ट्वीट के जरिए अमिताभ बच्चन को बधाई दी। करण जौहर ने ट्वीट में कहा कि 'बॉलीवुड सिनेमा के सबसे प्रेरणादायक कलाकार है.. वो एक रॉकस्टार है.. मुझे उनपर गर्व है'

करण जौहर के अलावा, एक्टर अनिल कपूर ने भी अमिताभ बच्चन को बधाई दी। अनिल कपूर ने लिखा- " अमिताभ बच्चन के बिना भारतीय सिनेमा का जिक्र नहीं हो सकता... उन्होंने अपने हर किरदार के साथ सिनेमा को आगे बढ़ाने का काम किया है... वो इस पुरस्कार के हकदार है "

दादा साहब फाल्के पुरस्कार की शुरुआत भारतीय फिल्म उद्योग का 'पितामह' कहे जाने वाले धुंडिराज गोविन्द फालके उर्फ दादासाहब फालके के नाम पर की गई है। दादा साहब फालके पुरस्कार प्रदान करने की शुरुआत उनकी जन्मशताब्दी वर्ष 1969 से हुई और पहली बार अभिनेत्री देविका रानी को प्रदान किया गया। लेकिन अब इस पुरस्कार के साथ स्वर्ण कमल और 10 लाख रुपए की धन राशि भी प्रदान की जाती है।

Next Story
Top