Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'खिचड़ी' और 'साराभाई' के दोबारा आने से लोगों के चेहरे पर मुस्कान देखकर खुश हूं: जे ठी मजीठिया

मजीठिया ने कहा कि एक कलाकार के तौर पर वह मौजूदा समय में जरूरी सेवाओं में योगदान देकर खुश हैं क्योंकि किसी के चेहरे पर मुस्कान लाना भी जरूरी सेवा है।

ट्विस्ट और ड्रामे से लोगों की पसंद बने ये 7 सीरियल, एपिसोड्स पहुंचे 3 हजार से भी पार
X
Television News Top 7 Hindi TV Serials Is Most Viewers

भारतीय टेलिविजन पर 'खिचड़ी' और 'साराभाई वर्सेज साराभाई' जैसे लोकप्रिय हास्य कार्यक्रमों के निर्माता जे डी मजीठिया ने कहा कि वह इससे खुश हैं कि ये दोनों शो ऐसे समय में छोटे पर्दे पर लौटे हैं जब लोगों को 'हंसी की' जरूरत है।

दूरदर्शन के बाद स्टार भारत और सोनी समेत कई अन्य चैनलों पर भी पुराने जमाने के उन कार्यक्रमों को पर्दे पर लाया जा रहा है जिससे लोगों का खूब मनोरंजन हुआ था। दरअसल सिनेमा और छोटे पर्दे के मौजूदा कार्यक्रमों की शूटिंग और निर्माण कोरोना वायरस वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए देशव्यापी बंद की वजह से नहीं हो पा रहा है।

मजीठिया ने कहा कि एक कलाकार के तौर पर वह मौजूदा समय में जरूरी सेवाओं में योगदान देकर खुश हैं क्योंकि किसी के चेहरे पर मुस्कान लाना भी जरूरी सेवा है।

मजीठिया ने एक साक्षात्कार मे कहा कि कलाकार भी एक तरह से डॉक्टर होते हैं जो आस-पास की निराशा को खत्म करने की कोशिश करते हैं और एक कलाकार के तौर पर वे ऐसा करके खुश हैं।

उन्होंने कहा कि दर्शक स्टार भारत चैनल पर रोजाना सुबह 10 बजे 'साराभाई वर्सेज साराभाई' और सुबह 11 बजे 'खिचड़ी' का आनंद ले सकेंगे।

अभिनेता-निर्देशक देवेन भोजानी और लेखक-निर्देशक आतिश कपाड़िया 'साराभाई' के सह-निर्देशक हैं जबकि कपाड़िया खिचड़ी के लेखक-निर्देशक भी हैं।

'खिचड़ी' 2002 से 2004 तक प्रसारित हुआ था। इसमें मध्यम वर्ग के एक गुजराती संयुक्त परिवार की कहानी थी। इसमें मजीठिया भी थे। वहीं 'साराभाई' 2004 में आया था। इसमें उच्च वर्ग के एक गुजराती परिवार की कहानी थी।

निर्माता ने बताया कि स्टार भारत पर 'खिचड़ी' का नया सीजन लाने के लिए बंद से एक महीने पहले ही चर्चा हुई थी। फिर जब देशव्यापी बंद की घोषणा की गई तो इसे दोबारा प्रसारित करने के बारे में सोचा गया ताकि यह पता चले कि आज के दर्शक इसे कैसे देखते हैं। इसके बाद चैनल ने 'साराभाई वर्सेज साराभाई' के प्रसारण की भी हरी झंडी दे दी।

Next Story