Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Happy Father's Day 2109: इन बॉलीवुड सितारों ने पिता के लिए कही ये बात, सुनकर हो जाएंगे भावुक

भले पिता बड़े स्टार रहे हों, बेटा भी स्टार हो लेकिन दोनों के लिए पिता-पुत्र के संबंध सबसे ऊपर हैं, स्नेह-प्रेम में गहरे से बंधे हुए। फादर्स-डे (Fathers day 2019) पर खासतौर से कुछ स्टार-सन अपने पापा से जुड़ी फीलिंग्स शेयर कर रहे हैं हरिभूमि के साथ।

Happy Father

भले पिता बड़े स्टार रहे हों, बेटा भी स्टार हो लेकिन दोनों के लिए पिता-पुत्र के संबंध सबसे ऊपर हैं, स्नेह-प्रेम में गहरे से बंधे हुए। फादर्स-डे (Fathers day 2019) पर खासतौर से कुछ स्टार-सन अपने पापा से जुड़ी फीलिंग्स शेयर कर रहे हैं हरिभूमि के साथ।

"उनके जैसा कोई नहीं"-टाइगर श्रॉफ (Tiger shroff)

मेरे डैड जैकी श्रॉफ सही-गलत में फर्क खूब समझते हैं। अपनी पंसद किसी पर थोपते नहीं। डैड दूसरों को उसकी जिंदगी अपने तरह से जीने का पूरा मौका ही नहीं देते बल्कि प्रोत्साहित भी करते हैं। मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं उनकी उम्मीदों पर खरा उतरूं, उनको कभी मेरी वजह से कोई शर्मिंदगी महसूस न हो। मेरे डैडी मुझसे बेहद प्यार करते हैं। हर हाल में मुझे खुश देखना चाहते हैं। लोग मुझसे अकसर पूछते हैं कि मैं अपने डैड के जैसा कितना प्रतिशत हूं? तो मैं यही जवाब देता हूं कि मेरे डैड जैसा कोई हो ही नहीं सकता। वो बतौर एक्टर और बतौर पिता नंबर वन हैं। फादर्स-डे के मौके पर मैं उनको गुड हेल्थ और गुड लाइफ के लिए विशेज देता हूं।

"मैं डैड के बिना अधूरा हूं"-रणबीर कपूर (Ranbir kapoor)

सबसे पहले तो फादर्स-डे पर मैं अपने डैड ऋषि कपूर को ढेर सारी शुभकामनाएं देना चाहूंगा। मैं जब भी उनको तकलीफ में देखता हूं तो बहुत विचलित हो जाता हूं। पिछले दिनों जब डैड की तबीयत अचानक बहुत खराब हुई तो मैं बहुत ज्यादा परेशान हो गया। मैं घबरा गया कि अगर उनको कुछ हो गया तो हमारा क्या होगा? उस वक्त असल में मुझे पता चला कि मैं अपने डैडी के बगैर कितना अधूरा हूं। ऊपर वाले की दुआ से डैड अब ठीक हैं। मौत से लड़कर वो अपनी जिंदगी में फिर से वापस लौट आए हैं। इसलिए इस बार मेरे लिए यह फादर्स-डे बहुत ज्यादा इंपॉर्टेंट है। अबकी मैं इसे अपने डैड के साथ सेलिब्रेट करूंगा, पूरे जोश के साथ।

"मुझे उन पर गर्व है"-सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi sinha)

मैं तो अपने पापा की शहजादी हूं। उन्होंने मुझे इतना ज्यादा प्यार दिया है कि मैं थोड़ी बिगड़ भी गई हूं। पापा सबको तो अपने फिल्मी स्टाइल में खामोश कहते हैं लेकिन मुझे जरा-सा भी खामोश देखते हैं तो टेंशन में आ जाते हैं कि मैं सीरियस क्यों हूं, मुझे क्या टेंशन है? फादर्स-डे के मौक पर यही कहना चाहूंगी कि मैं बहुत लकी हूं, जो इतने प्यार करने वाले पिता मिले। उन्होंने कभी मुझे इस बात का अहसास नहीं दिलाया कि मैं लड़की हूं, मुझे ये नहीं करना चाहिए, वो नहीं करना चाहिए। उनको मुझ पर पूरा विश्वास था कि मैं उनकी शान बनूंगी, कभी कुछ ऐसा नहीं करूंगी, जो उनका सिर नीचा हो। मैं उनके विश्वास पर खरी भी उतरी। मुझे अपने डैड पर बहुत-बहुत गर्व है।

"हर जनम में हों वो मेरे पिता"-अभिषेक बच्चन (Abhishek bachchan)

मेरे डैड अमिताभ बच्चन जितना अपने पिता हरिवंश राय बच्चन से प्रभावित थे, मैं उनसे कहीं ज्यादा अपने पिता से प्रभावित हूं, क्योंकि उनके जैसा इंसान मैंने अपनी जिंदगी में कोई और नहीं देखा। सबसे खास बात तो यह है कि उनका व्यवहार कभी भी पिता जैसा नहीं रहा, वो हमेशा से मेरे अच्छे दोस्त रहे हैं। मेरे डैड को अगर जरा-सा भी कुछ हो जाता है, मुझे लगता है जैसे मेरी जान ही निकल जाएगी। मैं कितना ही बिजी रहूं, दिन में दो-तीन फोन तो उनको करता ही हूं। उनका भी हाल कुछ मेरे जैसा ही है, जब तक वो मुझसे बात नहीं कर लेते, उनको भी चैन नहीं पड़ता। फादर्स-डे के अवसर पर मैं कहना चाहूंगा कि अगर अगला जन्म होता है तो हर जन्म में मेरे पिता ही मेरे पिता बनकर मुझे मिलें।

"मेरे डैड ने हमेशा मेरा साथ दिया"-श्रद्धा कपूर (Shraddha kapoor)

फिल्मों में मेरे डैड ने बुरे इंसान यानी खलनायक की इमेज बनाई है। फिल्मों में वो भले ही खलनायक रहे हैं लेकिन मेरी जिंदगी के वो सुपर हीरो हैं। उन्होंने मुझे बहुत अच्छी जिंदगी दी है। वो हमेशा अपने परिवार के प्रति समर्पित रहे लेकिन कभी यह जताया नहीं। अपने अब तक के करियर में उन्होंने लगभग सात सौ फिल्में की हैं, इतना सारा काम किया है फिर भी वो अपने परिवार के लिए आगे और ज्यादा काम करना चाहते हैं। मुझे अपने डैड पर बहुत गर्व है। आज मैं जो कुछ भी हूं, उनकी ही बदौलत हूं। मेरे डैड ने हमेशा मेरा साथ दिया है। उन्होंने हमेशा मुझे आगे बढ़ने का हौसला दिया। मेरी नजर में मेरे पापा दुनिया के सबसे बेस्ट पापा हैं।

"मेरी सक्सेस को वो अपनी सक्सेस समझते हैं"-सारा अली खान (Sara ali khan)

फादर्स-डे के मौके पर सबसे पहले मैं अपने पापा को ढेर सारी बेस्ट विशेज देना चाहूंगी। साथ ही यह भी कहना चाहूंगी कि वह दुनिया के सबसे हैंडसम पापा हैं। मैं उनकी पर्सनालिटी से बहुत इंप्रेस रहती हूं। उनका स्वभाव इतना कूल है कि मुझे लगता ही नहीं है कि वो मेरे पापा हैं, उनका बिहेवियर हमेशा दोस्त जैसा रहा है। बचपन से लेकर आज तक मेरी मस्ती में वो भी शामिल रहे हैं, उनको मेरा चुलबुलापन बहुत पसंद है। डैड मेरी पढ़ाई को लेकर कुछ ज्यादा ही सीरियस थे। उन्होंने मुझे फिल्मों में एंट्री तब तक नहीं करने दी, जब तक कि मैंने अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर ली। मेरी सक्सेस को वो अपनी सक्सेस समझते हैं। फिल्मों में मेरी अच्छी शुरुआत देखकर वो बहुत खुश हैं।

"खुशनसीब हूं जो मुझे इतना ज्यादा प्यार देने वाले पापा मिले"-जान्हवी कपूर (Jahnvi kapoor)

मेरी मां के जाने के बाद मेरे डैड ने मुझे मां और पिता दोनों का प्यार दिया। मेरे डैड बात बहुत ज्यादा नहीं करते। मां के जाने के बाद और ज्यादा शांत रहने लगे हैं लेकिन हर पल उनको मेरी और खुशी की चिंता रहती है। अगर मैं और खुशी जरा-सा भी दुखी दिखूं तो वो भी परेशान हो जाते हैं। जब मेरी पहली फिल्म 'धड़क' का पहला शो था तो मेरे पापा मुझसे ज्यादा नर्वस थे लेकिन बाद में मुझे पर्दे पर पहली बार देखकर बहुत खुश हुए थे। मुझे उनकी खुशी देखकर बहुत ज्यादा खुशी हुई थी। डैड हमेशा मेरे टच में रहते हैं, दिन में कम से कम उनके दो-तीन कॉल आते ही हैं। मैं बड़ी खुशनसीब हूं कि जो मुझे इतना ज्यादा प्यार करने वाले पापा मिले। उनकी हमेशा यही कोशिश रहती है कि मैं अपनी मां को याद करके दुखी ना होऊं। फादर्स-डे पर मैं उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं देना चाहूंगी।

"उन्होंने जिंदगी के सही मायने मुझे सिखाए"-शाहिद कपूर (Sahid kapoor)

मेरे पिता पंकज कपूर एक फाइन एक्टर हैं लेकिन उससे कहीं ज्यादा लविंग फादर हैं। उनसे मैंने जिंदगी में बहुत कुछ सीखा है। जैसे कि अपने निर्णय खुद कैसे लेना चाहिए। अच्छा वक्त हो या बुरा, आत्मविश्वास से भरपूर कैसे रहना चाहिए। अगर दूसरे शब्दों में कहूं तो उन्होंने जिंदगी के सही मायने मुझे सिखाए हैं, मेरे पिता जी ने जिंदगी को करीब से देखा है। हमारे पिता ने गरीबी देखी है, बाद में शोहरत भी देखी है लेकिन उनके स्वभाव में कभी भी कोई फर्क नहीं आया। वो एक अच्छे, नेक इंसान हैं। मैं उनके जैसा बनना चाहता हूं ताकि मैं भी अपने बच्चों के लिए मिसाल बनूं, जैसे पापा हमारे लिए मिसाल हैं। फादर्स-डे के अवसर पर मैं अपने पिता की लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।

Share it
Top