Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Game Of Thrones : गेम ऑफ थ्रोन्स की 300 साल पुरानी कहानी हाउस ऑफ द ड्रेगन

'गेम ऑफ थ्रोन्स' के फैंस दुनिया भर में है। इसकी कहानी लाखों दिलों को छू गई। 'गेम ऑफ थ्रोन्स' का अब नया अंदाज देखने को मिलेगा। 'हाउस ऑफ द ड्रेगन' के जरिए 'गेम ऑफ थ्रोन्स' का नया रुप दर्शकों के सामने आएगा।

Game Of Thrones : गेम ऑफ थ्रोन्स की 300 साल पुरानी कहानी हाउस ऑफ द ड्रेगन
X
Game Of Thrones / गेम ऑफ थ्रोन्स

एचबीओ इन दिनों काफी बिजी है। एक तरफ, प्रीमियम कैबलर ने अपने 'गेम ऑफ थ्रोंस प्रीक्वल' (Game of Thrones prequel) ने गेम को रद्द कर दिया है.. रद्द करने के पीछे की वजह हीरोज के उम्र बताई जा रही है... जिसे टेम्पररी तौर पर ब्लडमून (Bloodmoon) कहा जाता है। वहीं दूसरी ओर, जॉर्ज आर.आर. मार्टिन फायर एंड ब्लड पर आधारित 'हाउस टार्गैरियन' (House Targaryen) के सीरीज को पर काम करना शुरु कर दिया है। इसका टाइटल 'हाउस ऑफ द ड्रैगन' (House of the Dragon) रखा गया है।

एचबीओ ने ट्वीट कर बताया कि 'हाउस ऑफ द ड्रैगन' को आइस एंड फायर के लेखक जॉर्ज आर. आर. मार्टिन (George R.R. Martin) और निर्माता रेयान कोंडल (Ryan Condal) ने रिक्रेएट किया है। मिगुएल सैपॉनिक ने भी 'गेम ऑफ थ्रोन्स' एपिसोड के पीछे के काफी मेहनत की है जैसे "हार्डहोम", "बैस्टर्ड्स की लड़ाई" और "द विंड्स ऑफ विंटर"... मिगुएल सैपॉनिक शोरनर और पायलट के तौर पर एपिसोड को डायरेक्ट करेंगे। वहीं कोंडल इसकी स्क्रीप्ट तैयार करेंगे, हालांकि स्क्रीप्ट को लेकर अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है।



'हाउस टार्गैरन' (House Targaryen) सीरीज के लिए 'हाउस ऑफ द ड्रैगन' (House of the Dragon) एक परफेक्ट नाम है। 'हाउस ऑफ द ड्रैगन' की कहानी- एगॉन तारगेरेन (Aegon Targaryen), उनकी बहन और पत्नियों की है... जिन्होंने सात राज्यों पर विजय प्राप्त की और 'द ड्रेगन' के नाम से अपनी पहचान बनाई। इस कहानी को एचबीओ 'हाउस ऑफ द ड्रैगन' के जरिए बताया।



कहानी में एगॉन तारगेरेन 'मेएगॉर द क्रूथ' (Maegor the Cruel ) के खिलाफ लड़ते हुए नजर आएंगे। ये कहानी राजा जेहेरीज और क्वीन एलिसन (King Jaehaerys Queen Alysanne) के शासनकाल के दौर की दिखाई जाएगी। फिलहाल, शो के लिए प्रोडक्शन के ओर से कोई रिलिजिंग डेट नहीं बताई गई है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story