Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Flashback 2019: साल 2019 में इन सितारों ने ली राजनीति में एंट्री, किसी को मिली हार तो किसी ने पहना जीत का ताज

साल 2019 (Bye Bye 2019) को खत्म होने में अब बस कुछ ही दिन बचे है। ऐसे में चलिए नजर डालते उन सितारों ने नामों पर, जिन्होंने इस साल राजनीति में कदम रखा और चुनाव लड़ा। चुनाव में एक ने जीत का स्वाद चखा तो दूसरे को मात खानी पड़ी।

Flashback 2019: साल 2019 में इन सितारों ने ली राजनीति में एंट्री, किसी को मिली हार तो किसी ने पहना जीत का ताजबॉलीवुड सितारें

साल 2020 के लिए लोगों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है... साल 2019 अपनी यादें छोड़कर कुछ दिनों बाद अलविदा कह देगा। इसके बाद सिर्फ पास रहेंगी तो यादें.. हम और आप बैठकर सोचेंगे कि साल 2019 में हमने ये अचीव किया था.. साल 2019 में हमारे लिए ये खुशियां लेकर आया था। अगर बात करें बॉलीवुड की तो इस साल बॉलीवुड के कई सितारों ने कुछ अलग करने की सोची और राजनीति में कदम रखा.. लेकिन किसी के हाथ जीत लगी तो किसी के झोली में 'हार' आकर गिरी... चलिए, इस मौके पर आपको बताते है कि इस साल किन सितारों ने राजनीति में किस्मत अजमाई और किसको हार और जीत मिली।


सनी देओल (Sunny Deol)- बॉलीवुड एक्टर सनी देओल ने राजनीति में एंट्री की है। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सनी देओल को बीजेपी ने पंजाब के गुरुदासपुर से उम्मीदवार बनाया। इस सीट से उनके सामने कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ थे। चुनाव में सनी देओल ने जाखड़ को औंधे मुंह गिराया। जनता ने सनी देओल को 5 लाख 50 हजार 766 वोट्स दिए जबकि सुनील जाखड़ को सिर्फ 4 लाख 73 हजार 659 वोट्स मिले। इस तरह सनी ने 77 हजार 107 वोटों से जीत हासिल की और सांसद पद की शपथ ली।


उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar)- बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने भी कांग्रेस का दामन थामने हुए राजनीति में कदम रखा और 27 मार्च 2019 को कांग्रेस में ज्वॉइन की। कांग्रेस ने उन्हें उत्तर मुंबई सीट से टिकट दिया। जीत हासिल करने के लिए उर्मिला ने खूब चुनाव प्रचार किया। लेकिन बीजेपी के गोपाल शेट्टी के सामने हार का सामना आखिरकार करना ही पड़ा। जनता ने उर्मिला मातोंडकर को 2 लाख 41 हजार 431 वोट दिए जबकि बीजेपी उम्मीदवार गोपाल शेट्टी को 7 लाख 6 हजार 678 वोट्स मिले। इस तरह उर्मिला को 4 लाख 65 हजार 247 वोटों से हार का सामना करना पड़ा।


दिनेश लाल यादव (निरहुआ) (Dinesh Lal Yadav Nirahua)- भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव यानी निरहुआ ने बीजेपी के छत्र-छाया में राजनीति में एंट्री मारी। बीजेपी ने उन्हें लोकसभा चुनाव के दौरान हाई प्रोफाइल सीट आजमगढ़ से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ उतारा। चूंकि अखिलेश यादव की लोकप्रियता ज्यादा है, इसलिए निरहुआ ने अपने प्रचार-प्रसार में जमीन-आसमान एक कर दिए और जमकर पसीना बहाया, लेकिन जीत हासिल ना कर सके। जनता ने निरहुआ को 3 लाख 61 हजार 704 वोट्स दिए वहीं अखिलेश यादव को 6 लाख 21 हजार 578 वोट्स दिए। इस तरह अखिलेश यादव ने 2 लाख 59 हजार 874 वोटों से निरहुआ को पीछे पछाड़ा।


नुसरत जहां (Nusrat Jahan)- टीएमसी यानी तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव में कई सितारों को चुनावी मैदान उतारा था, जिसमें एक्ट्रेस और मॉडल नुसरत जहां भी शामिल थी। नुसरत मे पहली बार कोई चुनाव लड़ा। ममता बनर्जी ने उन्हें पश्चिम बंगाल की बशीरघाट सीट से पार्टी का टिकट दिया। उनके सामने बीजेपी की ओर से उम्मीदवार सायंतन बसु थे। चुनाव में नुसरत जहां को जनता की तरफ से 7 लाख 82 हजार 78 वोट्स मिले... जबकि बीजेपी के दावेदार के रूप में खड़े सायंतन बसु को 4 लाख 31 हजार 709 वोट्स से संतुष्ट होना पड़ा। इस तरह नुसरत ने 3 लाख 50 हजार 369 वोटों से जीत हासिल की।


मिमी चक्रवर्ती (Mimi Chakraborty)- पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने साउथ एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती पर भी भरोसा जताया और उन्हें जादवपुर सीटे से पार्टी का टिकट दिया। चुनाव में उनके सामने बीजेपी की ओर से उम्मीदवार अनुपम हजारा थे और मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी से उम्मीदवार बिकाश रंजन आचार्य थे। इन सब को पछाड़ती हुई मिमी चक्रवर्ती ने जीत दर्ज की। मिमी को चुनाव में जनता की तरफ से 6 लाख 88 हजार 472 वोट्स मिले जबकि बीजेपी के अनुपम हजारा को 3 लाख 93 हजार 233 वोट्स मिले। इसके अलावा मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी के बिकास रंजन आचार्य को 3 लाथ 2 हजार 264 वोट मिले।

Next Story
Top