Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Filmfare Awards 2020: इस बार कंगना रनौत-प्रियंका चोपड़ा समेत इन सितारों ने मारी बाजी, देखें लिस्ट

Filmfare Awards 2020: फिल्मफेयर 2020 अवॉर्ड्स का आयोजन 15 फरवरी को गुवाहाटी में होने वाला है। इस फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेशन की लिस्ट जारी हो गई है। जानिए, इस लिस्ट में आपके फेवरेट सितारों के नाम शामिल हैं या नहीं..

Filmfare Awards 2020: इस बार कंगना रनौत-प्रियंका चोपड़ा समेत इन सितारों ने मारी बाजी, देखें लिस्टफिल्मफेयर अवॉर्ड्स 2020
फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 2020 (Filmfare Awards 2020) की शुरुआत 15 फरवरी को गुवाहाटी में होगी, जिसकी तैयारियां शुरू हो गई है। फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेशन लिस्ट जारी कर दी गई है। इस लिस्ट में अलग-अलग कैटेगरी में तमाम सितारों को अवॉर्ड्स दिए जाएंगे। इस लिस्ट में करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan), मनीष मल्होत्रा, तारा सुतारिया, रकुल प्रीत सिंह, अनन्या पांडे समेत कई स्टार्स के नाम शामिल हैं। आप भी जानिए आपके फेवरेट स्टार्स इस लिस्ट में शामिल हैं या नहीं?

बेस्ट ऑरिजनल स्टोरी के लिए अनुभव सिन्हा और गौरव सोलंकी को 'आर्टिकल 15' के लिए, पीयूष गुप्ता और निखिल मल्होत्रा को 'छिछोरे' मूवी के लिए, जोया अख्तर और रीमा कागती को 'गली ब्वॉय' मूवी, वासन बाला को 'मर्द को दर्द नहीं होता' फिल्म के लिए, जगन शक्ति को 'मिशन मंगल' और अभिषेक चौबे-सुदीप शर्मा को 'सोनचिरैया' के लिए नॉमिनेट किया गया हैं।

बेस्ट फिल्म का फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए 'छिछोरे', 'गली ब्वॉय', 'मिशन मंगल', 'उरी: सर्जिकल स्ट्राइक', 'वॉर' को नामांकन मिला है। वहीं बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड के लिए आदित्य धर को 'उरी' के लिए, जगन शक्ति को 'मिशन मंगल' के लिए, नितेश तिवारी को 'छिछोरे' के लिए, सिद्धार्थ आनंद को 'वॉर' के लिए और जोया अख्तर को 'गली ब्वॉय' को नामांकित किया गया है। अब बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड, जिसके लिए एक्ट्रेसेज पूरे साल मेहनत करती हैं। आलिया भट्ट को 'गली ब्वॉय' के लिए, कंगना रनौत को 'जजमेंटल है क्या' के लिए, करीना कपूर खान को 'गुड न्यूज' के लिए, प्रियंका चोपड़ा को 'द स्काई इज पिंक' के लिए, रानी मुखर्जी को 'मर्दानी 2' के लिए, विद्या बालन को 'मिशन मंगल' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस श्रेणी में नामांकित किया गया है।

वहीं बेस्ट एक्टर श्रेणी के नामांकन में पर इस बार अक्षय कुमार ने 'केसरी', आयुष्मान खुराना ने 'बाला', ऋतिक रोशन ने 'सुपर 30', शाहिद कपूर ने 'कबीर सिंह', रणवीर सिंह ने 'गली ब्वॉय', विक्की कौशल ने 'उरी' के जरिए कब्जा जमाया है। इसके अलावा, बेस्ट डेब्यू फीमेल श्रेणी में 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2' के लिए अनन्या पांडे और तारा सुतारिया, 'नोटबुक' के लिए प्रनूतन बहल, 'दबंग 3' के लिए सई मांजरेकर, 'मलाल' के लिए शर्मिन सहगल, 'ये साली आशिकी' के लिए शिवालीका ओबेरॉय को नामांकन दिया गया है। इसके अलावा, बेस्ट डेब्यू मेल में 'मर्द को दर्द नहीं होता' के लिए अभिमन्यु दासानी, 'मलाल' के लिए मिजान जाफरी, 'गली ब्वॉय' के लिए सिद्धांत चतुर्वेदी, 'ये साली आशिकी' के लिए वर्धन पुरी, 'मर्दानी 2' के लिए विशाल जेठवा और 'नोटबुक' के लिए जहीर इकबाल को नॉमिनेशन मिला है।

Next Story
Top