Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इन राजनेताओं की पत्नियां बॉलीवुड अभिनेत्रियों को देती हैं टक्कर, खूबसूरती का कोई तोड़ नहीं

भारत में खूबसूरती के मामले में हमेशा बॉलीवुड अभिनेत्रियों की मिसाल दी जाती है। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि देश के इन राजनेताओं की पत्नियां भी खूबसूरती के मामले में किसी से कम नहीं हैं।

इन राजनेताओं की पत्नियां बॉलीवुड अभिनेत्रियों को देती हैं टक्कर, खूबसूरती का कोई तोड़ नहीं

भारत में खूबसूरती के मामले में हमेशा बॉलीवुड अभिनेत्रियों की मिसाल दी जाती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि देश के इन राजनेताओं की पत्नियां भी खूबसूरती के मामले में किसी से कम नहीं हैं। आइये जानते हैं दिग्गज नेताओं की खूबसूरत पत्नियों की कहानी

1. Jyotiraditya Scindia Wife Priyadarshani Scindia (ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया)

कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया अपनी खूबसूरती के लिए काफी मशहूर हैं। उनकी खूबसूरती के कारण साल 2012 में फेमिना ने उन्हें देश के 50 सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में जगह दी थी। प्रियदर्शिनी बरोड़ा के गायकवाड़ परिवार की राजकुमारी हैं। उनके पिता कुमार संग्रामसिंह गायकवाड बरोड़ा का आखिरी शासक प्रताप सिंह गायकवाड़ के बेटे हैं।


प्रियदर्शिनी और ज्योतिरादित्य की मुलाकात साल 1991 में हुई थी और पहली ही नजर में ज्योतिरादित्य प्रियद​र्शिनी को अपना दिल दे बैठे ​थे। दोनों एक-दूसरे से मिलते रहे और 12 दिसंबर 1994 को दोनों ने शादी कर ली थी। ज्योतिरादित्य और प्रियदर्शिनी के 2 बच्चे हैं एक बेटा महानआर्यमन सिंधिया और एक बेटी अनन्या सिंधिया। उनकी बेटी अनन्या को हॉर्स राइडिंग का बहुत शौक है। अनन्या के पास एक घोड़ा भी है जिसका नाम गागा है।

2. Akhilesh Yadav Wife Dimpel Yadav (अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव)

उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव ​जितनी खूबसूरत है उतनी ही राजनीति की जानकार भी। डिम्पल अपनी खूबसूरती के साथ साथ शालीन और सहज स्वभाव की वजह से हमेशा से ही लोगों के बीच खास रही हैं। डिंपल यादव की मुलाकात लखनऊ के ही एक फंक्शन में अखिलेश यादव से एक कॉमन फ्रेंड के जरिये हुई थी। इसके बाद मुलाकातों का सिलसिला बढ़ा और दोनों ने कथित रुप से परिवार की नाराजगी के बाद भी विवाह बंधन में बंध गए।


डिंपल को उत्तर प्रदेश में सेलिब्रिटी सांसद के रूप में भी जाना जाता है। राजनीतिक क्षेत्र में पहला चुनाव हारने के बाद उनके पति अखिलेश अपनी जीती कन्नौज लोक सभा की सीट उनके लिए छोड़ दी। 2012 में लोकसभा उप चुनाव में इन्होंने निर्विरोध जीत कर एक कीर्तिमान स्थापित किया। डिंपल यादव कर जन्म 15 जनवरी 1978 को पुणे, महाराष्ट्र में हुआ था।

डिम्पल यादव के पिता आर्मी में थे इसलिए उनका बचपन अनुशासनात्मक जीवन शैली में रहा। उनके ट्रांसफर की वजह से डिंपल की पढ़ाई कई राज्यों में हुई। साल 1999 में डिम्पल और अखिलेश यादव की शादी हुई। शुरुआत में अखिलेश के पिता मुलायम इस शादी से राजी नहीं थे लेकिन बाद में वह मान गए और इस तरह डिंपल और अखिलेश की लव मैरिज हुई। उनके 3 बच्चे हैं।

3. Sachin Pilot Wife Sara Abdullah (सचिन पायलट की पत्नी सारा अब्दुल्लाह पायलट)

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्लाह की बेटी सारा अब्दुल्लाह पायलट और दिवंगत राजेश पायलट के बेटे सचिन पायलट के प्रेम की कहानी इतनी आसान नहीं है। सचिन राजस्थान के गुज्जर परिवार के हैं जब कि सारा एक मुस्लिम परिवार से थीं। मोड़ इतने टेढ़े और मुश्किल थे कि उन पर संतुलन बनाकर चलना और मंजिल तक पहुंच पाना मुश्किल ही नहीं असंभव सा लग रहा था। दोनों का परिवार उनके संबंध के विरोध में था।


जब दोनों विदेश पढ़ाई कर रहे तभी दोनों के बीच प्यार हो गया था। शादी के लिए बात की लेकिन फारूक अब्दुल्लाह नहीं माने। इसके बाद सारा और सचिन ने सादगी पूर्ण तरीके से साल 2004 में शादी कर ली। इस शादी में सारा के घर से कोई शामिल नहीं हुआ। शादी के कुछ सालों बाद फारूक अब्दुल्लाह ने सचिन को अपना दामाद स्वीकार कर लिया। सारा ने पिछले कुछ सालों में समाजसेवा कर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। शादी को अब 15 साल हो चुके हैं और उनके दो बेटे हैं।

4. Sukhbir Singh Badal Wife Harsimrat Kaur Badal (सुखबीर सिंह बादल की पत्नी हरसिमरत कौर बादल)

मोदी सरकार में केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के बेटे और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल की पत्नी हैं। हरसिमरत कौर बादल भारत सरकार में खाद्य प्रसंस्करण के केंद्रीय कैबिनेट मंत्री और बठिंडा से संसद सदस्य हैं।


5. Digvijay Singh Wife Amrita Rai (दिग्विजय सिंह की पत्नी अमृता राय)

प्रेम किसी उम्र का मोहताज़ नहीं होता यह राज्यसभा टीवी चैनल की एंकर अमृता राय ने अपने उम्र से 24 साल बढ़े मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से शादी कर साबित कर दिया। 1972 में जन्मीं अमृता राय पेशे से एंकर और पत्रकार हैं।


अमृता राय ने आनंद प्रधान पत्रकार से विवाह किया था। इसके बाद 2014 में दोनों का तलाक हो गया। तलाक के बाद अमृता ने 68 वर्षीय दिग्विजय सिंह से 2015 में शादी कर ली। इस उम्र में दिग्गी का यह कदम कई लोगों के लिए नागवार गुजरा था और दिग्गी की इस उम्र में शादी पर दोनों ही प्रेमी को अलग-अलग ताने-बाने गढ़े गए थे।

6. Tej Pratap Singh Yadav Wife Rajlaxmi Yadav (तेज प्रताप सिंह यादव की पत्नी राजलक्ष्मी यादव)


राजलक्ष्मी यादव मैनपुरी निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा संसद तेज प्रताप सिंह यादव जो कि सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के पोते है की शादी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की बेटी राजलक्ष्मी यादव से हुई है। इस शादी के बाद राजलक्ष्मी यादव की सुंदरता की चर्चा सोशल मीडिया पर होने लगी।

Next Story
Top