Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शाहरुख खान पर मंडराया ईडी का खतरा, केकेआर की करोड़ों की संपत्ति को किया जब्त

ईडी के निशाने पर अब शाहरुख खान आते हुए नजर आ रहे है। ईडी ने रोल वैली पोंजी घोटाले पर कार्रवाई करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की करोड़ों की संपत्ति जब्त कर ली हैं। अभी तक इस मामले पर शाहरुख खान का कोई बयान नहीं आया है।

शाहरुख खान पर मंडराया ईडी का खतरा, केकेआर की करोड़ों की संपत्ति को किया जब्तशाहरुख खान

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान पर एक मुसीबत से घिरते हुए नजर आ रहे है। रोज वैली पोंजी घोटाले में ईडी ने शाहरुख से जुड़ी तीन कंपनियों की 70 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त कर ली है। जानकारी के मुताबिक, ईडी ने सोमवार को शाहरुख खान की कंपनी कोलकाता नाइट राइडर्स की तीन कंपनियों की 70.11 करोड़ रुपये की संपत्तियों को जब्त कर लिया हैं, आरोप है कि ये कंपनियां अवैध तरीके से पैसे अर्जित रही थीं। आपको बता दें कि शाहरुख खान (Shahrukh Khan) कोलकाता नाइट राइडर्स के डायरेक्टर हैं।

बताया जा रहा है कि तीनों कंपनी मल्टीपल रिसॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, सेंट जेवियर्स कॉलेज कोलकाता, नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के बैंक खातों के 16.20 करोड़ रूपये हैं। यही नहीं, रामनगर और महिशदल, पुरबा मेदिनीपुर, पश्चिम बंगाल में 24-24 एकड़ की जमीनें हैं, वहीं मुंबई के दिलकप चैंबर्स में एक फ्लैट, ज्योति बसु नगर और न्यू टाउन में एक एकड़ की जमीन है। यही नहीं, कोलकाता में वीआईपी रोड पर एक होटल भी है, जिसका नाम रोज वैली ग्रुप है, ये सब संपत्ति ईडी ने जब्त कर ली हैं। मामले को लेकर ईडी का दावा हैं कि रोजवैली घोटाला, शारदा पोंजी घोटाले से ज्यादा बड़ा घोटाला है।


ईडी का कहना हैं कि रोजवैली ग्रुप अलग-अलग स्कीम का लालच देकर आम लोगों का पैसा हड़पता आया हैं। इसके जरिए कंपनी ने लोगों से 17,520 करोड़ रूपये लिए हैं, जिसमें से 10,850 रूपये लोगों को वापस कर दिए गए और बाकी 6670 करोड़ रुपए अभी भी देने बाकी हैं। अभी इस मामले में शाहरुख खान का कोई बयान सामने नहीं आया है। आपको बता दें कि साल 2014 में ईडी ने कोलकाता नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड और उनके अध्यक्ष गौतम कुंडू और कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। साल 2015 में गौतम कुंडू को गिरफ्तार भी किया गया, वहीं आईपीएल में विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम यानी फ्रेमा के उल्लंघन को लेकर शाहरुख खान से पूछताछ भी की गई थीं। ईडी को शक था कि शाहरुख खान ने कंपनी के शेयर्स को कम कीमतों पर बेचा हैं।

Next Story
Top