Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

85 साल के धर्मेंद्र ने रचा इतिहास, अमेरिका के न्यूजर्सी स्टेट ने लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा

अमेरिका के राज्य न्यू जर्सी के सीनेट और जनरल असेंबली ने धर्मेंद्र को लाइफटाइम अचीवमेंट से सम्मानित किया। ये सम्मान उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में दिए अनमोल योगदान को लेकर दिया जाएगा।

85 साल के धर्मेंद्र ने रचा इतिहास, अमेरिका के न्यूजर्सी स्टेट ने लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा
X

बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र हमेशा सुर्खियों में रहते है। धर्मेंद्र के न सिर्फ देश में बल्कि विदेशों में भी फैंस है। दुनिया भर में धर्मेंद्र की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अमेरिका के राज्य न्यू जर्सी के सीनेट और जनरल असेंबली ने उन्हें लाइफटाइम अचीवमेंट से सम्मानित करने का फैसला किया। ये सम्मान उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में दिए अनमोल योगदान को लेकर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि धर्मेंद्र ने अपने फिल्मी करियर में 300 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है। अवॉर्ड मिलने पर खुशी जताते हुए धर्मेंद्र ने कहा- 'मुझे इस अवॉर्ड को पाकर गर्व हो रहा है।' धर्मेंद्र को ये अवॉर्ड ऑनलाइन जूम ऑर्गनाइज इवेंट के जरिए दिया गया। आपको बता दें कि ये अवॉर्ड उन्हें न्यू जर्सी के सीनेट में ही दिया जाने वाला था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण ये इवेंट नहीं हो पाया। आपको बता दें कि भारत सरकार द्वारा धर्मेंद्र पद्म भूषण से सम्मानित हो चुके है।

धर्मेंद्र ने बॉलीवुड में डेब्यू 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' फिल्म से की थी। ये फिल्म 1960 में रिलीज हुई। धर्मेंद्र ने एक्टिंग नहीं सीखी थी, लेकिन फिल्म में उन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों को अपना कायल बना दिया। इसके बाद धर्मेंद्र ने उस जमाने की नामी एक्ट्रेसेस माला सिन्हा, नूतन, मीना कुमारी जैसी हीरोइन के साथ काम किया। धर्मेन्द्र की छवि पहले एक्शन हीरो के तौर पर बनी, लेकिन उन्होंने कॉमेडी और रोमांटिक फिल्में कर दिखा दिया कि वो किसी से कम नही है। धर्मेंद्र एक्टर दिलीप कुमार को काफी मानते थे।

Next Story