Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वैक्सीनेशन के संदेश ने दिलाई अमिताभ बच्चन वाली कोरोना कॉलर ट्यून से मुक्ति, अब सुनाई देगी लड़की की आवाज

अमिताभ बच्चन की आवाज में कोरोना कॉलर ट्यून अब आपको सुनने को नही मिलेगी। ये कॉलर ट्यून अब वैक्सीनेशन की कॉलर ट्यून से बदल दी जाएगी।

वैक्सीनेशन के संदेश ने दिलाई अमिताभ बच्चन वाली कोरोना कॉलर ट्यून से मुक्ति, अब सुनाई देगी लड़की की आवाज
X

'नमस्कार, हमारा देख और पूरा विश्व आज कोविड 19 की चुनौती का सामना कर रहा है। कोविड 19 अभी खत्म नहीं हुआ है..' अमिताभ बच्चन की आवाज में ये कॉलर ट्यून अब आपको सुनने को नही मिलेगी। ये कॉलर ट्यून अब वैक्सीनेशन की कॉलर ट्यून से बदल दी जाएगी। बताया जा रहा है कि इस वैक्सीनेशन की कॉलर ट्यून में किसी फीमेल वॉयस आर्टिस्ट की मदद ली जाएगी। हालांकि इस पर अभी जानकारी स्पष्ट नहीं है।

आपको बता दें कि देशभर में 16 जनवरी से कोरोन वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत होने वाली है। हर एक टीकाकरण केंद्र पर रोजाना तकरीबन 100 लोगों को टीके दिए जाएंगे। इसलिए मंत्रालय ने प्रशासन को हड़बड़ी में एक दिन में ज्यादा लोगों को नहीं बुलाने के आदेश दिए है। इस टीकाकरण अभियान का लोग ज्यादा से ज्यादा हिस्सा बने और एक भी व्यक्ति छूट न पाएं। इसके लिए लोगों को जागरुक करने के लिए वैक्सीनेशन कॉलर ट्यून तैयार की गई है।

वैक्सीन की तैयार हर राज्य में जोरों से चल रही है। इसको लेकर आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्लान तैयार किया और बताया कि पहले दिन 81 जगहों पर वैक्सीन लगाई जाएगी। एक जगह पर रोजाना 100 लोगों को वैक्सीन लगेगी। रोजाना 8100 लोगों को शुरुआत में हर रोज टीका लगेगा। हफ्ते में 4 दिन यानी सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को वैक्सीन लगाई जाएगी। टीकाकरण केंद्रों की संख्या 81 से बढ़ाकर कुछ दिन में 175 किया जाएगा। केंद्र सरकार से अभी तक 2,74,000 वैक्सीन मिली है।

Next Story