Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बॉलीवुड की फिटनेस क्वीन शिल्पा शेट्टी मना रही है आज अपना 45वां जन्मदिन

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा का जनम 08 जून 1975 को कर्नाटक के मैंगलोर में हुआ था। सरोगेसी के जरिए शिल्पा शेट्टी के घर एक बेटी आई है जिनका नाम समीषा है।

बॉलीवुड की फिटनेस क्वीन शिल्पा शेट्टी मना रही है आज अपना 45वां जन्मदिन
X

अपनी फिटनेस को लेकर जाने वाली और बॉलीवुड की फेमस अदाकारा शिल्पा शेट्टी कुंद्रा आज अपना 45वां जन्मदिन मना रही है। अपनी फिटनेस और हॉटनेस से शिल्पा काफी छाई रहती है और अपने फैंस को अपना दीवाना बनाए रखती है। शिल्पा शेट्टी को फिटनेस क्वीन कहा जाता है क्योंकि वह अपने आप को काफी फिट रखती है। अपनी फिटनेस को लेकर शिल्पा ने एक बुक भी रिलीज़ की थी।


परिवार:

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा का जनम 08 जून 1975 को कर्नाटक के मैंगलोर में हुआ था। वह सुनन्दा और सुरेन्द्र शेट्टी की बड़ी पुत्री है जो औषधि निर्माण उद्योग में काम करते हैं। इनकी एक छोटी बहन भी है जिनका नाम शमिता शेट्टी और वह भी बॉलीवुड में ही सक्रिय है। 2009 में शिल्पा शेट्टी ने बिज़नेसमैन राज कुंद्रा से कर ली थी। अभी उनके पास एक बेटा और एक बेटी है। अभी सरोगेसी के जरिए शिल्पा शेट्टी के घर एक बेटी आई है जिनका नाम समीषा है। वहीं उनका एक बेटा वियान भी है।


करियर:

शिल्पा शेट्टी के करियर की बात करें तो उन्होंने अपनी शुरुआत एक विज्ञापन के जरिए 1991 में की थी। उस वक्त वे सिर्फ 16 साल की थी। शिल्पा ने अपने करियर की शुरुआत शाहरुख़ खान के साथ 1993 में 'बाज़ीगर' फिल्म से की थी। शिल्पा ने अपने फिल्मी करियर में काफी फिल्मो में काम किया और बॉलीवुड में एक मुकाम हासिल किया। उन्होंने कई बड़े दिग्गज कलाकारों के साथ बड़े परदे पर स्क्रीन को साझा किया है। शिल्पा ने अमिताभ बच्चन, सलमान खान, शाहरुख़ खान और गोविंदा जैसे बॉलीवुड के हीरो के साथ काम किया है। अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी के साथ आयी उनकी फिल्म 'धड़कन' ने काफी सुर्खियां बटोरी थी।

शिल्पा शेट्टी बालीवुड की पहली एक्ट्रेस है जिन्होंने बाहर के देश का रियलिटी शो बिग ब्रदर भी जीता। फ़िलहाल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम राजस्थान रॉयल्स की सह-मालकिन भी हैं।

शिल्पा शेट्टी सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय रहती है। वह इंस्टाग्राम, ट्विटर से लेकर टिक टोक पर भी बहुत एक्टिव रहती है। उन्हें सोशल मीडिया पर करोड़ो लोग फॉलो भी करते है। वह खूब पिक्चर्स को खूब शेयर करती है और अपनी हॉट अदाओं और फोटो से लोगो को अपना दीवाना बनती रहती है। शिल्पा अभी तक हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में करीब 40 फिल्में कर चुकी हैं।

शिल्पा की कुछ फेमस फिल्में:

बाज़ीगर

धड़कन तू खिलाडी मैं अनाड़ी

शूल

फिर मिलेंगे

दोस्ताना

लाइफ इन ए मेट्रो

और पढ़ें
Next Story