Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Anniversary Special: पिता की बात मान कर अमिताभ ने लंदन जाने के लिए जया से कर ली थी शादी

03 जून 1973 को दोनों शादी के बंधन में बंधे थे। बिग बी ने सोशल मीडिया पर उस पल को याद करते हुए अपनी शादी की फोटो शेयर की है। दोनों ने पहली बार एक-दूसरे को फिल्म गुड्डी के सेट पर देखा था।

Anniversary Special: पिता की बात मान कर अमिताभ ने लंदन जाने के लिए जया से कर ली थी शादी
X

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन की शादी को 47 साल हो गए हैं। 03 जून 1973 को दोनों शादी के बंधन में बंधे थे। बिग बी ने सोशल मीडिया पर उस पल को याद करते हुए अपनी शादी की फोटो शेयर की है। दोनों ने पहली बार एक-दूसरे को फिल्म गुड्डी के सेट पर देखा था। दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी शादी कैसे हुई? आइये आपको बताते है।

अपनी शादी की तस्वीरों और किस्सों को साझा करते हुए बिग बी ने बताया की यह सब कैसे एक दिन में हुआ। और इस किस्से को उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। साझा की गई तस्वीरों के साथ अभिनेता ने पोस्ट में लिखा है कि "टी 3550 47 साल .. आज .. 3 जून 1973 .. !! तय किया था कि 'जंजीर' सफल हुई तो हम कुछ दोस्तों के साथ लंदन जाएंगे। पहली बार जश्न मनाने के लिए .. पिता ने पूछा कि तुम किसके साथ जा रहे हो? जब मैंने उन्हें बताया तो उन्होंने कहा कि तुम उससे शादी कर लो .. वरना तुम नहीं जाओगे .. मैंने उनकी बात मान ली!"


1973 को रिलीज़ हुई अमिताभ बच्चन और प्राण की फिल्म ज़ंजीर ने एक बड़ी सफलता हासिल की। उस फिल्म जया बच्चन अभिनेत्री के तौर पर काम करा था। इस फिल्म की सफलता का जश्न मनाने के लिए पूरी टीम को लंदन यात्रा पर जाना था पर जब उनके पिता ने उनसे पूछा की तुम किसके साथ जा रहे हो तो यह जानने के बाद कि जया भी साथ में जा रही है तब अमिताभ के पिता ने साफ मन कर दिया। उनके पिता ने यात्रा को मंजूरी नहीं दी जब तक कि अमिताभ ने जया के साथ शादी करने का फैसला नहीं किया।

आखिरकार अमिताभ और जया ने शादी का फैसला किया और दोनों 3 जून 1973 को शादी के बंधन में बंध गए।

Next Story
Top