Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Akshay Kumar Interview : आप लंबे समय से रोमांटिक फिल्में नहीं कर रहे हैं, इसकी क्या वजह है?

करीब तीन दशक से बॉलीवुड में एक्टिव अक्षय कुमार की डिमांड में कोई कमी नहीं आई है। सोशल मैसेज और पेट्रियॉटिक फिल्में करने की वजह से उन्होंने नई इमेज बनाई है। क्या ऐसा अलग-अलग तरह की फिल्मों को करने से हुआ? क्या कभी अक्षय को असफल होने का डर नहीं लगा? क्या उन्हें लगता है कि उनकी फिल्मों के सोशल मैसेज से सोसायटी में चेंज आता है? अक्षय कुमार से खुली-खुली बातें

Akshay Kumar Interview : आप लंबे समय से रोमांटिक फिल्में नहीं कर रहे हैं, इसकी क्या वजह है?

आरती सक्सेना : करियर के शुरुआती दौर में अक्षय कुमार एक्शन फिल्मों की वजह से लाइमलाइट में आए थे। वह अपनी एक्शन इमेज की वजह से बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से फेमस हुए। लेकिन वक्त के साथ अक्षय ने खुद को बदला और अलग-अलग जॉनर की फिल्में करके बॉलीवुड में अपने लिए खास जगह बनाई। आज फिल्ममेकर्स डिफरेंट सब्जेक्ट पर उनके साथ फिल्में बनाते हैं। अपने करियर की ग्रोथ से वह भी खुश हैं। करियर और पर्सनल लाइफ से जुड़ी बातचीत, अक्षय कुमार से।

बॉलीवुड में आपने अपनी शर्तों पर काम किया। क्या कभी इस वजह से दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ा?

मेरा मानना है हर इंसान को अपने हिसाब से ही काम करना चाहिए। मैंने भी हमेशा अपनी शर्तों पर काम किया क्योंकि मैं अपना और निर्माता का समय बर्बाद नहीं करना चाहता था। जब मेरी सोच सही थी तो कोई दिक्कत कैसे आ सकती थी।

अगर फिल्मों की बात करें तो आपने हर जॉनर में खुद को आजमाया है, कभी लगा नहीं कि इस तरह काम करेंगे तो असफल भी हो सकते हैं?

मेरा मानना है अगर हम कुछ नया करेंगे तो दर्शक उसे जरूर पसंद करेंगे। आप खुद भी जानती हैं कि जब दर्शक, एक एक्टर को एक तरह के रोल में देखते हैं तो बोर हो जाते हैं। ऐसे में एक एक्टर को हर जॉनर में खुद को आजमाना चाहिए, दर्शकों को अपनी एक्टिंग की रेंज दिखानी चाहिए, ऐसा करने पर सफलता मिलती है, असफलता नहीं। अलग-अलग जॉनर में काम करने की वजह से ही मैं आज तक इंडस्ट्री में टिका हुआ हूं।

क्या आपको नहीं लगता कि फिल्म '2.0' में आपका किरदार कुछ ज्यादा ही डिफरेंट था?

हां, मैंने आज तक ऐसा किरदार नहीं किया था। लिहाजा मेरे लिए फिल्म '2.0' का किरदार निभाना चैलेंजिंग था। आगे भी कोई डिफरेंट कैरेक्टर मिलेगा तो उसे एक्सेप्ट करूंगा।

आप लंबे समय से रोमांटिक फिल्में नहीं कर रहे हैं, इसकी क्या वजह है?

ऐसा बिल्कुल नहीं है। मैंने पिछली जितनी भी फिल्में की हैं, भले ही उनके सब्जेक्ट अलग, गंभीर थे लेकिन उनमें भी रोमांस था। हां, लंबे समय से मैंने पूरी तरह रोमांटिक फिल्में नहीं की हैं। अगर कोई अच्छी लव स्टोरी वाली फिल्म मिलेगी तो जरूर करूंगा।

आप अपनी फिल्मों के जरिए सोशल मैसेज देते हैं। क्या आपको लगता है कि इससे सोसायटी में चेंज आता है?

इस बारे में मैं कुछ कह नहीं सकता। देश के नागरिक जागरूक हो भी सकते हैं और नहीं भी। वह कितना बदलते हैं, यह बात तो उनकी सोच पर निर्भर करती है। मेरा काम एक्टिंग करना है, अगर इसके जरिए कोई बदलाव समाज में आता है तो इससे बड़ी बात क्या होगी।

आपको एक्टिंग का कौन सा जॉनर आसान और कौन सा मुश्किल लगता है?

एक्टिंग में न तो कुछ मुश्किल होता है और न ही कुछ आसान होता है। कई बार इमोशनल सीन, कॉमेडी सीन आसानी से हो जाते हैं, कभी इन्हें करना बहुत मुश्किल हो जाता है। मेरे साथ ही नहीं, हर एक्टर के साथ ऐसा होता है।कॉमेडी में आता है सबसे ज्यादा मजा अक्षय अलग-अलग जॉनर की फिल्मों में एक्ट करते हैं।

लेकिन उनका फेवरेट जॉनर कौन-सा है, इसके जवाब में वह कहते हैं, 'मुझे अच्छा सिनेमा करने में मजा आता है। लेकिन पसंद की बात करूं तो मुझे कॉमेडी करने में बहुत मजा आता है। कॉमेडी फिल्म की शूटिंग के दौरान माहौल बहुत ही कमाल का रहता है। मैंने कॉमेडी फिल्म 'हाउसफुल-4' में खूब कॉमेडी की है, यह फिल्म जल्द ही रिलीज होगी।'

Share it
Top