Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुसीबत की घड़ी में बॉलीवुड सेलेब्स आए आगे, अक्षय ने डोनेट किए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स तो अजय ने लगवाए आईसीयू बेड

भारत में कोरोना वायरस अपने चरस पर है तो ऐसे में बॉलीवुड सेलेब्स मदद के लिए आगे आएं है। जहां एक ओर बॉलीवुड ऐक्टर अक्षय कुमार ने 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स डोनेट किए है वहीं दूसरी ओर अजय देवगन ने मुंबई में 20 आईसीयू बेड का इंतजाम किया है।

Akshay Kumar donate 100 oxygen concentrators and Ajay Devgn set up 20 ICU beds in Mumbai fight against Covid-19
X

 अक्षय ने डोनेट किए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स तो अजय ने लगवाए आईसीयू बेड

कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना ने हर तरफ तबाही मचा रखी है। रोजाना लाखो की संख्या में लोग इससे संक्रमित हो रहें हैं। महाराष्ट्र का कोरोना से हाल-बेहाल है। हर रोज हजारो लोग इस वायरस की चपेट में आ रहे हैं। मुंबई में प्रतिदिन 4000 से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं। ऐसे में लोगो को इलाज के लिए अस्पताल में बेड नहीं मिल पा रहें हैं, ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी हो रही है। इस कठिन समय में बहुत से बॉलीवुड सेलेब्स ने मदद का हाथ बढ़ाया है। जहां एक ओर बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने पत्नी ट्विंकल खन्ना के साथ मिलकर कोरोना मरीजो के लिए 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान किए है। वहीं बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन(Ajay Devgn) भी लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। उन्होंने अपने दोस्तों के साथ मिलकर 20 आईसीयू बेड्स का इंतजाम करवाया है।

अभिनेता अक्षय कुमार ने अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना के साथ मिलकर कोरोना मरीजों के लिए 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान किए हैं। इस बात की जानकारी ट्विंकल ने अपने ऑफिशियल सोशल अकाउंट से एक पोस्ट शेयर करते हुए दी है। उन्होंने अपने पोस्ट में बताया है कि हमने ये यह काम लंदन की एक फाउंडेशन के संग मिलकर किया है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया है कि 100 के अलावा यह संस्था 120 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स उपलब्ध कराएगी। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स डोनेट करने से पहले अक्षय ने पूर्व किक्रेटर गौतम गंभीर की संस्था GGF को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि प्रदान की थी। इस की जानकारी गौतम ने अक्षय को धन्यवाद करते हुए एक पोस्ट लिखा था कि जीजीएफ के लिए एक करोड़ रुपये की सहायता राशि देने के लिए अक्षय कुमार आपका शुक्रिया। इन पैसों से जरूरतमंदों के लिए खाना, दवाइयां और ऑक्सीजन की व्यवस्था होगी।

वहीं दूसरी तरफ अजय देवगन ने अपने फिल्म इंडस्ट्री के दोस्तों के साथ मिलकर बीएमसी की लगभग 1 करोड़ रुपये की मदद की है। जिससे 20 आईसीयू बेड्स बनवाए गए हैं। वह बेड मुंबई के शिवाजी पार्क एरिया में लगाए गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह पैसे बीएमसी को अजय देवगन की ऑर्गनाइजेशन के जरिए दिया गया है। इन कोविड आईसीयू में पैरा मॉनिटर, वैंटिलेटर और ऑक्सीजन सपोर्ट पीडी हिंदुजा अस्पताल के डॉक्टर्स के द्वारा मैनेज किया जा रहा है। हिंदुजा अस्पताल शिवाजी पार्क के पास ही है। हिंदुजा अस्पताल के सीओओ जॉय चक्रवर्ती ने कहा है कि यह हिंदुजा अस्पताल का एक्सटेंशन है। जहां खाना, मेडिकल, नर्स सभी मैनेजमेंट के द्वारा दिए जाएंगे। लोकल कॉर्परेटर विशाखा राउत ने कंफर्म किया है कि अजय देवगन ने उन्हें आईसीयू बेड बनाने में मदद की है और वह उनके इस काम की सराहना करती हैं।

Next Story