Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फोर्ब्स 100 की लिस्ट में अक्षय ने लहराया परचम, 366 करोड़ की कमाई के साथ लिस्ट में अकेले भारतीय

फोर्ब्स की लिस्टिंग में अभिनेता की डिजिटल डेब्यू सीरीज ‘द एंड’ के लिए अक्षय के अमेरिकी स्ट्रीमिंग दिग्गज कंपनी अमेजन प्राइम वीडियो के साथ किए गए करार को शामिल किया गया है। इसकी वजह से उन्हें इस साल की सबसे अधिक भुगतान की गई हस्तियों की सूची में जगह मिली है।

फोर्ब्स 100 की लिस्ट में अक्षय ने लहराया परचम, 366 करोड़ की कमाई के साथ लिस्ट में अकेले भारतीय
X

बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार ने एक और मुकाम हासिल कर लिया है। जी हाँ बॉलीवुड की शान अक्षय ने फोर्ब्स (Forbes) में दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 100 हस्तियों की सूची में जगह बनाई है। जून 2019 से मई 2020 के दौरान एक अनुमानित कर पूर्व आय 48.5 मिलियन (मोटे तौर पर 366 करोड़ रुपए) कमाने की वजह से फोर्ब्स ने अक्षय को लिस्ट में 52वें स्थान पर रखा है।

हालांकि पहले अक्षय कुमार सेलिब्रिटी 100 की सूची में अपने पिछले साल के 33वें स्थान से 19 स्थान खिसक गए हैं। साल 2019 की लिस्टिंग में अक्षय की अनुमानित कमाई 65 मिलियन (लगभग 490 करोड़ रुपए) थी।

फोर्ब्स की लिस्टिंग में अभिनेता की डिजिटल डेब्यू सीरीज 'द एंड' के लिए अक्षय के अमेरिकी स्ट्रीमिंग दिग्गज कंपनी अमेजन प्राइम वीडियो के साथ किए गए करार को शामिल किया गया है। इसकी वजह से उन्हें इस साल की सबसे अधिक भुगतान की गई हस्तियों की सूची में जगह मिली है। अमेजन ने अक्षय की डिजिटल शुरुआत के लिए 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 75 करोड़ रुपए) की बड़ी राशि का सौदा किया है।

इस लिस्ट में मेकअप मोगुल काइली जेनर के टॉप पर हैं जिनकी अनुमानित कमाई 590 मिलियन डॉलर (लगभग 4,453 करोड़ रुपए) हैं। अक्षय कुमार ने अंतरराष्ट्रीय सेलेब्रिटीज जैसे कॉनर मैक्ग्रेगर (53), जेनिफर लोपेज (56), विल स्मिथ (69), रिहाना (60), जैकी चैन (80), एडम सैंडलर (75) जैसी अंतरराष्ट्रीय हस्तियों को पछाड़ दिया है।


अक्षय ने इस साल कोरोना वायरस प्रकोप में राहत कार्यों के लिए बड़ा योगदान किया। उन्होंने पीएम केयर्स फंड को 25 करोड़ दान दिये। ऐसा करने वाले वो पहले बॉलीवुड सेलेब्रिटी थे।

और पढ़ें
Next Story