Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तो इसलिए ऐश्वर्या राय बच्चन और सुष्मिता सेन नहीं करती साथ में काम, अब जाकर खुला राज

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन और सुष्मिता सेन को आपने किसी भी फिल्म में साथ नहीं देखा होगा। दरअसल, दोनों ने आज तक एक दूसरे के साथ काम नहीं किया है। क्यों?, जानिए इस खबर में...

तो इसलिए ऐश्वर्या राय बच्चन और सुष्मिता सेन नहीं करती साथ में काम, अब जाकर खुला राज
X
ऐश्वर्या राय बच्चन और सुष्मिता सेन

बॉलीवुड की दो हसिनाएं ऐश्वर्या राय बच्चन और सुष्मिता सेन, दोनों ने ही बॉलीवुड पर जमकर राज किया। दोनों में एक कॉमन बात ये भी है कि दोनों ने ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का नाम रोशन किया। सन 1994 में इन दोनों हसिनाओं ने भारत का नाम ऊंचा करके 'मिस वर्ल्ड' और 'मिस यूनिवर्स' का खिताब अपने नाम किया। लेकिन एक ऐसा किस्सा है, जिसके बारे में बेहद कम फैंस ही जानते होंगे।

साल 1994 में सुष्मिता और ऐश्वर्या ने 'मिस इंडिया ब्‍यूटी पैजेंट' में पार्टिसिपेट किया था। इस दौरान ऐश्वर्या की खूबसूरती ने वहां मौजूद कंटेस्टेंट्स के कॉन्फिडेंस को हिला दिया था। 'मिस इंडिया ब्‍यूटी पैजेंट' में हिस्सा लेने वाली कंटेस्टेंट्स ये मान बैठी थी कि ऐश्वर्या की सुंदरता के आगे उनका कोई चांस नहीं है। ऐसे में कई ने तो क्विट करने का फैसला ले लिया। इन कंटेस्टेंट्स में से सुष्मिता सेन भी थी। सुष्मिता ने कही न कही ऐश्वर्या के सुदंरता के आगे हार मान ली थी और ब्‍यूटी पैजेंट को बीच में ही छोड़ जाने की तैयारी कर ली थी।


जाने से पहले सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) ने अपनी मां से बात की। दब सुष्मिता ने अपनी मां को सारी कहानी बताई तो मां ने सुष्मिता से समझाते हुए कहा कि पहले ही हार मान लेना गलत है, तुम्हें पूरे दिल से ब्यूटी पैजेंट में हिस्सा लेना चाहिए। मां के समझाने पर सुष्मिता ने प्रतियोगिता तो नहीं छोड़ी, लेकिन अब भी उनके मन में ऐश्वर्या की खूबसूरती उनकी हार का कारण बनकर बैठी थी। सुष्मिता ने अपनी तरफ से व्यूटी पैजेंट जीतने की पूरी कोशिश की और नतीजा ये निकला कि वो ऐश्वर्या राय को हराकर 'मिस इंडिया 1994' बन गई। वहीं ऐश्वर्या को दूसरा स्थान दिया गया।


बताया जाता है कि ऐश्वर्या (Aishwarya Rai Bachchan) और सुष्मिता के बीच बराबर का मुकाबला था, चूंकि टायब्रेकर राउंड में सुष्मिता ने ऐश्वर्या से बेहतर सवाल का जवाब दिया था, इसलिए जजिस ने 1994 का मिस वर्ल्ड का ताज सुष्मिता को देने का फैसला किया। इस प्रतियोगिता के बाद से ऐश्वर्या और सुष्मिता फिर कभी साथ नजर नहीं आई और न ही किसी भी फिल्मों में साथ में काम किया। सुष्मिता का कहना है कि ऐश्वर्या और मैं.. न तो दोस्त है और न ही दुश्मन है।

Next Story