Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

क्रिसमस पर्व पर बनी ये पांच फिल्में, जिन्हे देखकर मिलती है बच्चों को सीख

भारत ही नहीं विश्वभर में हर साल 25 दिसंबर को क्रिसमस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन को विश्वभर में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है।

क्रिसमस पर्व पर बनी ये पांच फिल्में, जिन्हे देखकर मिलती है बच्चों को सीख

Christmas Movies

भारत ही नहीं विश्वभर में हर साल 25 दिसंबर को क्रिसमस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन को विश्वभर में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। क्रिसमस का पर्व आपस में खुशियां बांटने, लोगों को तोहफे देने वाला पर्व होता है।

यदि आप क्रिसमस के पर्व को खास बनाना चाहते हैं तो इन फिल्मों के देखकर अपने पर्व को मनोरंजक बनाए। इस फिल्मों में आपको क्रिसमस पर्व की झलक दिखेगी। जिसे देखे बगैर आपको क्रिसमस का पर्व खाली-खाली सा लगेगा।

हॉलीवुड ही नहीं बॉलीवुड में भी क्रिसमस पर्व पर कई फिल्में बनी हैं। जिन्होंने क्रिसमस पर्व पर चार चांद लगाए हैं। इस फिल्मों के द्वारा आप अपने पर्व को खुशहाल बना सकते हैं। आइए नजर डालते हैं इन फिल्मों के बारे में जिन्होंने इस पर्व को कंगीन बनाया।

क्रिसमस पर बनी फिल्म Home Alone

1990 के दशक में आई फिल्म 'Home Alone' को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। यह फिल्म हॉलीवुड ने बच्चों को देखकर क्रिसमस के मौके पर रिलीज की थी। फिल्म में एक बड़ा परिवार क्रिसमस के मौके पर घूमने जाता है। लेकिन उनके परिवार का एक सदस्य घर पर ही रह जाता है। वह पूरे घर में अकेला होता है। उसी वक्त चोर उनके घर में आ जाते हैं। बच्चा चोरों से कैसे छुटकारा पाता है। यही फिल्म की कहानी है।

Next Story
Top