Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Interview: ‘यहां पैसा भगवान नहीं पर भगवान से कम भी नहीं’ ये क्या बोल गईं चित्रांगदा सिंह

चित्रांगदा सिंह ने एक्टिंग के साथ-साथ बतौर प्रोड्यूसर भी नई पारी शुरू की है। फिल्म ‘सूरमा’ के कई प्रोड्यूसर्स में से वह भी एक थीं। आगे भी उनकी ख्वाहिश प्रोडक्शन में एक्टिव रहने की है।

Interview: ‘यहां पैसा भगवान नहीं पर भगवान से कम भी नहीं’ ये क्या बोल गईं चित्रांगदा सिंह
X

चित्रांगदा सिंह ने एक्टिंग के साथ-साथ बतौर प्रोड्यूसर भी नई पारी शुरू की है। फिल्म ‘सूरमा’ के कई प्रोड्यूसर्स में से वह भी एक थीं। आगे भी उनकी ख्वाहिश प्रोडक्शन में एक्टिव रहने की है।

इसके अलावा वह टीवी पर भी नजर आएंगी। चित्रांगदा एएक्सएन चैनल और मेरिएट इंटरनेशनल का एक फूड शो कर रही हैं, यह इस महीने के आखिर में टेलीकास्ट होगा। चित्रांगदा कुकिंग शो में जज बनी हैं। लेकिन इन दिनों वह सैफ अली खान स्टारर फिल्म ‘बाजार’ को लेकर चर्चा में हैं।

आप एक्टिंग कर रही हैं, प्रोडक्शन में भी बिजी हैं, टीवी पर भी जल्द ही एक कुकिंग शो में नजर आएंगी। इतना सब कैसे मैनेज करती हैं?

एक्टिंग और प्रोडक्शन के काम का मुझे एक्सपीरियंस है। लेकिन टीवी पर फूड शो करना नया एक्सपीरियंस है। यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। मेरिएट इंक और एएक्सएन चैनल ने मुझ पर भरोसा दिखाया है।

मैं इस शो में जज की कुर्सी पर बैठी हूं। मैं इस शो का हिस्सा इसलिए बनी क्योंकि मुझे खाने से गहरा लगाव है। मैं बहुत ट्रैवल करती हूं, कभी अपने बेटे के साथ, कभी अकेले। मैंने दुनिया भर के अलग-अलग खाने का टेस्ट लिया है।

मैं अपने देश के फूड कल्चर को भी खूब समझती हूं। सबसे बड़ी बात मैंने ग्रेजुएशन फूड एंड न्यूट्रीशियन में किया है। कुकिंग शो में मेरे साथ शेफ हिमांशु तनेजा, शेफ विशाल अत्रिया, शेफ मयूर तिवारी, शेफ तनवीर क्वात्रा और शेफ रोबेर्टो झोरझोलि हैं।

यह शो एक तरह से शेफ के बीच कॉम्पिटिशन होगा, मुझे तो उनकी रेसिपीज टेस्ट करनी है। ये सारे शेफ इंटरनेशनल लेवल पर फेमस हैं।

जब आपने फूड एंड न्यूट्रीशन में ग्रेजुएशन किया था तो एक्टिंग वर्ल्ड में कैसे आ गईं?

मेरे डैड कर्नल निरंजन सिंह आर्मी में थे, उनकी पोस्टिंग देश के अलग-अलग हिस्सों में होती रहती थी। घर में फिल्मों से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं था। मैंने फूड एंड न्यूट्रीशन में जब ग्रेजुएशन किया तो उन्हीं दिनों मॉडलिंग के ऑफर आए।

इसके बाद मॉडलिंग से मैं फिल्मों में आई। अगर मैं एक्टिंग वर्ल्ड में नहीं आती तो जाहिर-सी बात है फूड एंड न्यूट्रीशन से रिलेटेड कोई करियर चुनती। हो सकता था कि मैं एक डायटीशियन होती।

आपके करियर के बारे में बात करें तो पिछली फिल्म ‘साहब बीवी और गैंगस्टर’ को सफलता नहीं मिली। क्या इससे निराश हैं?

फिल्म सफल क्यों नहीं हुई, इसका सही कारण बता पाना मुश्किल होगा। फिल्म के निर्देशक तिग्मांशु धूलिया एक सुलझे हुए निर्देशक हैं। हो सकता है फिल्म देर से रिलीज हुई तो इस वजह से न चली हो।

जल्द ही सैफ अली खान के साथ फिल्म ‘बाजार’ में आप नजर आएंगी। इसके बारे में कुछ बताइए?

‘यहां पैसा भगवान नहीं पर भगवान से कम भी नहीं’ यह मेरी फिल्म ‘बाजार’ की टैग लाइन है। फिल्म ‘बाजार’ में सैफ अली खान एक बैंकर के रोल में हैं, मैंने उनकी वाइफ का रोल किया है।

अपने रोल के बारे में अभी ज्यादा कुछ नहीं बता सकती हूं वरना फिल्म का सस्पेंस खत्म हो जाएगा। फिल्म ‘बाजार’ में सैफ अली खान, राधिका आप्टे और डायरेक्टर गौरव चावला के साथ मैंने पहली बार काम किया है। इनके साथ वर्किंग एक्सपीरियंस बहुत अच्छे रहे।

बतौर प्रोड्यूसर आप आगे किन प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही हैं?

फिल्म ‘सूरमा’ को मैंने सोच-समझकर प्रोड्यूस नहीं किया था। डायरेक्टर सुधीर मिश्रा ने मुझे मोटिवेट किया कि मैं कहानियां लिखूं। इसके बाद मैंने कविता और कहानियां लिखना शुरू किया।

कुछ दोस्तों से भी इंस्प्रेशनल स्टोरीज सुनती रहती थी। इस दौरान हॉकी प्लेयर संदीप सिंह से मेरी मुलाकात हुई, उन्होंने मुझे बहुत इंस्पायर किया। मैंने सोच लिया कि संदीप की कहानी को पर्दे पर लाना है।

इसमें सोनी पिक्चर्स ने बहुत सपोर्ट किया। अब मैं केरल की एक तैराक की कहानी से इंस्पायर हुई हूं। उस तैराक की जिंदगी पर हम फिल्म बना रहे हैं। इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं।

क्या आप भी अपनी प्रोड्यूस फिल्म में नजर आएंगी?

अपनी प्रोड्यूस फिल्मों में एक्टिंग करूंगी यह कहना अभी जल्दबाजी होगा। अभी तो कास्टिंग पूरी नहीं हुई है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story