Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बॉलीवुड के इन Famous स्टार्स की हादसों ने बदल दी जिंदगी

हमारी हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री (Hindi Cinema) में बहुत से ऐसे सितारे (Bollywood Film Star) हैं, जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर कम समय में ही सफलता हासिल कर ली थी। आज की इस स्टोरी में हम बात करेंगे ऐसे सितारों के बारें में जिनके साथ हुए हादसों ने उनका जीवन ही बदल दिया।

बॉलीवुड के इन Famous स्टार्स की हादसों ने बदल दी जिंदगी
X

हमारी हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री (Hindi Cinema) में बहुत से ऐसे सितारे (Bollywood Film Star) हैं, जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर कम समय में ही सफलता हासिल कर ली थी। लेकिन एक उंचे मुकाम पर वो पहुंच तो गए लेकिन ज्यादा दिनों तक इस सफलता को एंजॉय नहीं कर पाए। आज की इस स्टोरी में हम बात करेंगे ऐसे सितारों के बारें में जिनके साथ हुए हादसों ने उनका जीवन ही बदल दिया।

1. साधना शिवदासनी (Sadhana Shivdasani)


साल 1955 में रिलीज हुई फिल्म 'श्री 420' (Shree 420) के साथ अपने एक्टिंग करियर की शुरआत करने वाली एक्ट्रेस साधना शिवदासनी अपने समय की पॉपुलर एक्ट्रेसेस में से एक थीं। भले ही उन्होंने अपने करियर की शुरुआत श्री420 से की हो लेकिन उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें पहचान दिलाई साल 1960 में रिलीज हुई साधना की फिल्म 'लव इन शिमला' (Love In Shimla) ने। साधना की इस फिल्म ने उन्हें खूब पॉपुलैरिटी दिलाई। लव इन शिमला में उनके हेयर स्टाइल को लोगों ने खूब पसंद किया। साधना का ये हेयरस्टाइल को लोगों ने इतना पसंद किया कि उनका हेयरस्टाइल 'साधना कट' (Sadhna Cut) के नाम से मशहूर हो गया। इस फिल्म के बाद एक्ट्रेस 60 और 70 के दशक की सबसे चर्चित एक्ट्रेस बन गई। उन्होंने 'वो कौन थी', 'मेरा साया' और 'हम दोनों' जैसी कई फिल्मों में काम किया था। लेकिन उनके साथ हुए एक हादसे के बाद वह फिर कभी कैमरे के सामने नहीं आईं। दरअसल साधना को थायरॉइड की भयंकर बीमारी हो गई थी, और इसी के चलते उन्हें आंखो की कोई इंजरी हो गई थी। अपनी आंखो की इंजरी के बाद एक्ट्रेस फिर कभी कैमरे के सामने नहीं आईं।

2. जीनत अमान (Zeenat Aman)


जीनत अमान 70 के दशक के मशहूर और बोल्ड एक्ट्रेसेस में से एक हैं। फिल्मों में उनके बोल्ड अंदाज की खूब चर्चा हुई थी। एक्ट्रेस ने 'दोस्ताना', 'सत्यम शिवम सुंदरम', 'धर्म वीर' और 'लावारिस' जैसी कई हिट फिल्में दी, लेकिन जीनत के साथ हुए एक हादसे ने उनकी जिंदगी ही पलट कर रख दी थी। दरअसल उनके पहले पति संजय खान (Sanjav Khan) ने एक होटल में उनके साथ खूब मारपीट की थी। कहा तो ये भी जाता है कि संजय ने जीनत को इतनी बुरी तरह मारा था कि वह बुरी तरह चोटिल हो गईं थी। इस हादसे के बाद जीनत का एक्टिंग करियर लगभग खत्म ही हो गया था।

3. सुधा चन्द्रन (Sudha Chandran)


मशहूर एक्ट्रेस और क्लासिकल डांसर सुधा चन्द्रन के साथ मात्र 16 साल की उम्र में ही उनके साथ एक बहुत ही भयंकर हादसा हो गया था। इस हादसे में सुधा ने अपना एक पैर खो दिया था, तब से एक्ट्रेस लकड़ी की टांग के सहारे चलती हैं। लेकिन वो कहते हैं न कई हादसे इंसान को कमजोर कर देते हैं तो कुछ हादसे इंसान के लिए एक अलग जिंदगी ले आते हैं। इस हादसे के बाद सुधा ने खुद पर खूब मेहनत की और आज वह टीवी इंडस्ट्री का एक पॉपुलर चेहरा हैं।

4. अनु अग्रवाल (Anu Aggarwal)


साल 1990 में आई फिल्म 'आशिकी' (Aashiqui) से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस अनु अग्रवाल की इस फिल्म की खूब तारीफ हुई। इस फिल्म से अनु रातोरात एक स्टार बन गईं। लेकिन 1999 में उनके साथ मुंबई में हुए एक कार एक्सीडेंट ने उनकी जिंदगी ही बदल दी। इस भयंकर एक्सीडेंट के कारण अनु 29 दिनों के लिए कोमा में चली गईं थी। 30वें दिन जब वह कोमा से वापस आईं तो उन्हें अपने पिछले जीवन के बारें में कुछ भी याद नहीं था।

5. चंद्रचूर्ड़ सिंह (Chandrachur Singh)


फिल्म 'माचिस' (Maachis) से अपने एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले एक्टर चंद्रचूर्ड़ सिंह इसके बाद 'जोश', 'दाग: द फायर' और 'क्या कहना' जैसी कई फिल्मों में नजर आए थे। लेकिन गोवा में वाटर स्कीइंग के दौरान उनके कंधे में गंभीर चोटे आईं, जिसके बाद एक्टर कई सालों तक इस दर्द से जूझते रहे। इस चोट के चलते एक्टर खुद को फिट रखने के लिए कोई एक्सरसाइज नहीं कर पा रहे थे और फिर बढ़े हुए वजन के चलते उन्हें फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया। उन्हें हाल ही में आयी वेब सीरीज 'आर्या' (Aarya) में सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) के पति का रोल प्ले करते हुए देखा गया था।

Next Story