Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Chandra Grahan 2018: संघर्ष से लेकर हेलबॉय तक ग्रहण पर बनी ये फिल्में खड़े कर देंगी आपके रोंगटे

भारत में चंद्र ग्रहण को लेकर चर्चाओं का माहौल का गर्म है। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड की कई फिल्मों में चंद्र ग्रहण का बखूबी इस्तेमाल किया गया है।

Chandra Grahan 2018: संघर्ष से लेकर हेलबॉय तक ग्रहण पर बनी ये फिल्में खड़े कर देंगी आपके रोंगटे
X

चंद्र ग्रहण को लेकर भारत में चर्चाओं का माहौल गर्म है। आपको बता दें कि 31 जनवरी की रात को चांद पहले की अपेक्षा ज्यादा चमकीला दिखेगा और चांद के सुपरमून और ब्लू मून दो रूप देखनें को मिलेंगे। यह 2018 का पहला चंद्र ग्रहण होगा।

इस खगोलीय घटना को सुपर ब्लू बल्ड मून के नाम से जाना जाता है। आपको बता दें कि ऐसा संयोग 152 साल बाद बन रहा है। पूर्ण चंद्र ग्रहण 77 मिनट तक चलेगा।

आपको बता दें कि ग्रहण की इस घटना को समय-समय पर बॉलीवुड और हॉलीवुड की कई फिल्मों में बखूबी इस्तेंमाल किया गया है। कभी डराने के लिए तो कभी किसी तरह की आध्यात्मिक शक्ति हासिल करने के लिए।

आइए एक नजर डालते है ग्रहण पर बनी कुछ बेहद रोंगटे खड़े कर देने वाली फिल्मों पर-

संघर्ष-

अक्षय कुमार की इस फिल्म में भी चंद्र ग्रहण का बखूबी इस्तेमाल किया गया था। साइको किलर को लेकर बनी इस फिल्म में लज्जा शंकर की भूमिका में आशुतोष राणा का भयानक रूप देखनें को मिला था। फिल्म का अंत सूर्य ग्रहण पर होता है। फिल्म में लज्जा शंकर के किरदार ने रोंगटे खड़े कर दिए थे।

हेलबॉय-

अमेरिकी सुपरहीरो में जबरदस्त एक्शन है, और इसमें चंद्र ग्रहण फिल्म का सेंटर पॉइंट है। हेलबॉय को चंद्र ग्रहण के दौरान नरक का द्वार खोलना होता है ताकि विलेन असीमित ताकतें हासिल कर सके। फिल्म सुपरहिट रही थी, और इसका ये सीन काफी पसंद किया गया था।

द एक्लिप्सः कोर्टशिप ऑफ द सन ऐंड द मून-

सायलेंट एरा की इस फिल्म में सूर्य ग्रहण को बहुत ही रोमांटिक अंदाज में पेश किया गया है। पूर्ण सूर्य ग्रहण को सूरज और चांद के इश्क के तौर पर दिखाया गया है. बेशक ये फिल्म रूमानी अंदाज में बनाई गई है, और हां बच्चों को तो यह कतई नहीं देखनी चाहिए वरना उनके लिए ग्रहण का अर्थ ही बदल जाएगा।

द फिफ्थ एलिमेंट-

ये साइ-फाइ फिल्म है जिसमें एक टैक्सी ड्राइवर को ये पता चलता है कि दुनिया को सिर्फ वही बचा सकता है। कहानी 23वीं सदी की है। फिल्म का ये कोट काफी कुछ कह जाता हैः “जब तीन ग्रहों पर ग्रहण लगा होता है, तब काला दरवाजा खुल जाता है और सारी शैतानी ताकतें बाहर आ जाती हैं।”

लारा क्रॉफ्टः टॉम्ब रेडर-

एंजेलिना जोली की ये एक्शन फिल्म तो उनके फैन्स को अच्छे से याद होगी. इस फिल्म में ग्रहण का इस्तेमाल किया गया है. फिल्म में जबरदस्त एक्शन है और ग्रहण का इस्तेमाल अहम सीक्वेंस में किया गया है। वैसे भी हॉलीवुड की साइ-फाइ और हॉरर फिल्मों में ग्रहण का अपना अलग ही महत्व रहता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top