Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CBSE पेपर लीक: स्टूडेंट्स के समर्थन में उतरे बॉलीवुड के ये सितारें, जमकर सुनाई खरी-खोटी

सीबीएसई की 12वीं की इकोनॉमिक्स और 10वीं की मैथ्स की दोबारा परीक्षा कराने के फैसले से सिर्फ छात्र ही नहीं बॉलीवुड की हस्तियां भी निराश है। फरहान अख्तर और इमरान हाशमी जैसे कई बॉलीवुड सितारों ने इस पूरे मामले पर गहरी नाराजगी जाहिर की है।

CBSE पेपर लीक: स्टूडेंट्स के समर्थन में उतरे बॉलीवुड के ये सितारें, जमकर सुनाई खरी-खोटी

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई के 12वीं की इकोनॉमिक्स और 10वीं क्लास की मैथ्स की परीक्षा को दोबारा कराने के सरकार के फैसले से छात्र ही निराश ही नहीं है बल्कि कई बॉलीवुड हस्तियो ने इस फैसलों को लेकर निराशा जताई है साथ ही खूब आलोचना भी की है।

बता दें कि इन बॉलीवुड सितारों में फरहान अख्तर, राहुल ढोलकिया, विवेक ओबेरॉय और इमरान हाशमी जैस सितारों के नाम शामिल है। इमरान हाशमी तो इस पूरे प्रकरण से इतना नाराज है कि उन्होंन सीबीएसई को एक उपनाम भी दे दिया है।

सीबीएसई ने दिया ये बयान-

बता दें CBSE ने बुधवार को कहा कि वह प्रश्न पत्र के लीक होने के बाद कक्षा 10वीं कक्षा 12वीं के गणित व अर्थशास्त्र की परीक्षा फिर से कराएगा। इस बीच दिल्ली पुलिस की प्रश्न पत्र लीक मामले की जांच जारी है। CBSE पेपर लीक को लेकर जमकर हंगामा हो रहा है।

फरहान अख्तर ने की आलोचना-

बता दें कि एक्टर फरहान अख्तर ने इस पूरे मामले पर एक ट्वीट करते हुए कहा कि मैं उन छात्रों के लिए बुरा महसूस कर रहां हूं जिन्हें बिना किसी गलती के फिर से परीक्षा में बैठना होगा। यह बहुत अनुचित और दुर्भाग्यपूरण हैं। मैं कामना करता हूं कि उन्हें साहस मिले।

विवेक ओबेरॉय ने पेपर लीक को बताया अनुचित-

बता दें कि एक्टर विवेक ओबेरॉय ने प्रश्न पत्र के लीक होने को अस्वीकार्य व अनुचित बताया। उन्होंने कहा- ‘सीबीएसई मामले के बारे में जानकर बहुत निराशा हुई। यह छात्रों के लिए पूरी तरह से अस्वीकार्य व अनुचित है जिन्होंने इसके लिए बहुत कठिन परिश्रम किया था। मैं सभी छात्रों से अपील करता हूं कि वह अपनी तैयारियों पर इसका प्रभाव न पड़ने दे और यह सोचे कि यह बेहतर करने का दूसरा अवसर है।’

राहुल ढोलकिया ने की सजा की मांग-

मशहूर निर्देशक ने पेपर लीक मामले पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इस पूरे मामले में शामिल सभी लोगों को सख्त सजा मिलनी चाहिए।

इमरान हाशमी ने सीबीएसई को बताया भ्रष्ट बोर्ड-

सीबीएसई के पेपर लीक मामले में इमरान हाशमी तो बेहद गुस्सा नजर आए। उन्होंने ट्वीट कर लिखा पेपर लीक की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद सीबीएसई का नया नाम है ‘छात्रों की शिक्षा के लिए भ्रष्ट बोर्ड’

बता दें सीबीएसई परीक्षा की नई तारीख व अन्य जानकारी सीबीएसई की वेबसाइट पर एक सप्ताह के भीतर दी जाएगी। यह कोई पहला मौका नहीं है जबकि सीबीएसई की परीक्षा पर किसी बॉलीवुड हस्ती ने अपनी प्रतिक्रिया दी हो बल्कि इससे पहले ऋतिक भी एग्जाम पर अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं।

Next Story
Top