Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सावधान! इन गानों को गाने पर हो सकती है जेल

बॉलीवुड के इन 5 गानों को गाने पर आपको जेल हो सकती है।

सावधान! इन गानों को गाने पर हो सकती है जेल

अगर आप भी बॉलीवुड गानों के शौकीन हैं और अक्सर रास्ते में आते-जाते गानों को गुनगुनाते हैं तो सावधान हो जाइए। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि बॉलीवुड के कुछ गानों को गाने से आपको जेल हो सकती है। जी हां ये कोई मजाक नहीं, सच है। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि बॉलीवुड के किन 5 गानों को गाने पर हो सकती है जेल...

1. मैं लैला लैला चिल्ला ऊंगा कुर्ता फाड़ के...

अगर आपने सड़क पर चलते हुए गोविंदा के फिल्म अनारी नं-1 का यह हिट गाना गाने पर आपको 'पब्लिक ओब्सेनिटी' के लिए धारा 294 के तहत सजा हो सकती है। इतना हा नहीं आपको फाइन भी भरना पड़ेगा और साथ 3 महीने जेल भी हो सकती है।

इसे भी पढ़ें: सनी लियोनी को प्रेग्नेंसी से लगता है डर

2. तू मैके चली जाएगी मैं डंडा लेकर आऊंगा...

बॉबी मूवी का यह गाना यदि आपने अपनी पत्नी के सामने गाया और गुस्से में आकर उसने FIR करा दी तो आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इस गाने को गाने के एवज में आपको धारा 498 A के तहत पत्नी का मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न करने का हर्जाना भुगतना पड़ सकता है।

3. तेरे घर के सामने एक घर बनाऊंगा...

अगर आपने जमीन खरीदने के बाद यह गाना गाया है तो कोई बात नहीं, लेकिन बिना जमीन खरीदे उस पर कंस्ट्रक्शन की बात करने पर धारा 247 के तहत सजा का प्रावधान है। साथ ही साथ 50 हजार का जुर्माना भी भरना पड़ेगा।

इसे भी पढ़ें: एली अवराम ने BIKINI में दिखाया नया अवतार, शेयर की फोटोज

4. सात समुंदर पार मैं तेरे पीछे पीछे आ गई...

इस गाने के अनुसार बिना वीजा के सात समंदर पार जाने पर आपको विदेशी पुलिस द्वारा पकड़ा जा सकता है और देश में गैरकानूनी तरह से घुसने को लेकर मुकदमा भी चल सकता है।

5. तेरा पीछा न मैं छोडूंगा सोनिये, भेज दे चाहे जेल में प्यार के इस खेल में...

इस गाने को गाने पर आपकी यह मंशा प्रतीत होती है कि आशिकी में आप जबरदस्ती किसी लड़की का पीछा करने या उससे कॉन्टैक्ट करने की कोशिश करना चाहते हैं, जो कि कानूनन अपराध है और इसके तहत आपको आईपीसी की धारा 354 के अनुसार जेल जाना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें:- अब इस बॉलीवुड सिंगर ने 'अजान' को बताया कानफोड़ू, लोगों ने सुनाई खरी-खोटी

यही वो 5 गाने जिन्हें गाने से आपको जेल हो सकती है। आम इंसान पर ही नहीं ऐसे गानों पर स्टार्स पर भी सालों से केस चल रहे हैं। 'एक चुम्माह तू मुझको उधार दे दे' गाने के लेकर अभिनत्री शिल्पा शेट्टी और गोविंदा पर आज भी सालों से केस चल रहा है।

Next Story
Top