Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कारगिल 1999 में शहीद हुए कैप्टेन विक्रम बत्रा की पुण्यतिथि पर फिल्म शेरशाह की टीम ने दी श्रद्धांजलि

कैप्टेन विक्रम बत्रा कारगिल युद्ध के हीरो थे। उन्हें पाकिस्तान आर्मी भी शेरशाह के नाम से बुलाती थी। 1999 के युद्ध में वह शहीद हो गए थे।

कारगिल 1999 में शहीद हुए कैप्टेन विक्रम बत्रा की पुण्यतिथि पर फिल्म शेरशाह की टीम ने दी श्रद्धांजलि
X

1999 में पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध में शहीद हुए कई जवानो में एक नाम आता है कैप्टेन विक्रम बत्रा का जिन्हें परमवीर चक्र से भी नवाजा गया था। आज कैप्टेन विक्रम बत्रा की पुण्यतिथि पर सब उन्हें याद कर रहे है और उनको श्रद्धांजलि दे रहे है।

कैप्टेन विक्रम बत्रा को आर्मी की तरफ से ही कारगिल का शेर नाम से भी बुलाया जाता है। 1999 में कारगिल के युद्ध में उन्होंने पाकिस्तान के जवानों को अच्छे से धूल चटवाई थी। उन्हें कारगिल युद्ध के लिए भेजे गए टुकड़ी का कैप्टेन बनाया गया था। जिसमें वह पूरी तरह से कामयाब हुए थे।

उन्होंने पाकिस्तानी जवानों को मार गिराया पर इस युद्ध में अपने देश के लिए लड़ते लड़ते उन्होंने अपनी जान गवां दी। 7 जुलाई को 1999 को लड़ते लड़ते वह वीरगति को प्राप्त हो गए। वह सिर्फ 24 साल की छोटी सी उम्र में ही उन्होंने देश के लिए बलिदान दे दिया।

ऐसे में ही उनके ऊपर बनायीं जा रही फिल्म "शेरशाह" की टीम ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। फिल्म एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने ट्विटर पेज पर इसको शेयर किया है। इस फिल्म को विष्णुवर्धन डायरेक्ट कर रहे है।

इसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इसको धर्मा प्रोडक्शन की तरफ से प्रोड्यस किया जा रहा है। इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा डबल रोल में दिखेंगे। यह फिल्म 3 जुलाई 2020 को रिलीज़ होनी थी पर कोविद 19 के चलते इसको आगे बढ़ा दिया गया।

देखें तरण आदर्श द्वारा किया गया ट्वीट:


Next Story