Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

''जंगल बुक'' को पीछे छोड़कर इतिहास रचने की तैयारी में एवेंजर्स..., अब तक कमाए इतने करोड़

करीब डेढ़ दर्जन सुपरहीरोज़ से लैस एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर रविवार को 13 करोड़ चार लाख रुपए का शानदार कलेक्शन किया।

हॉलीवुड की फिल्म एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर भारत में सबसे अधिक कमाई करने वाली विदेशी फिल्म बन गई है। उधर घरेलू बॉक्स ऑफ़िस के मैदान में अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की 102 नॉट आउट ने जबरदस्त उछाल ली है।

करीब डेढ़ दर्जन सुपरहीरोज़ से लैस एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर रविवार को 13 करोड़ चार लाख रुपए का शानदार कलेक्शन किया।

दूसरे वीकेंड के बाद ये फिल्म अब 187 करोड़ 38 लाख रुपए (240 करोड़ 23 लाख रुपए ग्रॉस) का कलेक्शन कर चुकी है।

आठ अप्रैल 2016 को भारत में रिलीज़ हुई जॉन फेवरेऊ के निर्देशन में बनी द जंगल बुक ने 187 करोड़ 40 लाख रुपए का कलेक्शन किया था। ये भारत की सबसे अधिक कमाई करने वाली विदेशी फिल्म है।

इसे भी पढ़ें- सोनम कपूर के हाथों में सजी आनंद की मेहंदी, आज बंधेंगे सात जन्मों के बंधन में

सबसे अधिक कमाई करने वाली विदेशी फ़िल्में-

द जंगल बुक - 187.40 करोड़ रुपए

एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर - 187.38 करोड़ (जारी....)

फास्ट एंड द फ्यूरियस 7 – 108 करोड़

जुरासिक वर्ल्ड – 101 करोड़

फेट ऑफ द फ्यूरियस – 86.23 करोड़

एवेंजर्स द एज़ ऑफ अल्ट्रोन – 80 करोड़

एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर ने कमाए 300 मिलियन डॉलर, बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त

एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर ने 31 करोड़ 30 लाख से ओपनिंग ली। रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस हेम्सवर्थ, मार्क रुफालो, बेनेडिक्ट कम्बरबैच, सबस्टियन स्टान, क्रिस इवांस,स्कारलेट जोहेनसन और चैडविक बोसमैन जैसे बड़े सितारों से सजी हैं।

ये फिल्म करीब 300 मिलियन डॉलर में बनाई गई और इसे भारत में 2000 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया, जिसमें से एक हजार के करीब थियेटर्स में ये फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु के डब वर्जन में देखने मिल रही है।

Next Story
Top