Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

साल 2017 में बॉलीवुड की इन फिल्मों ने मचाया धमाल, तोड़ दिए बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड

साल 2017 में बॉक्स ऑफिस पर कई बॉलीवुड फिल्में रिलीज हुई जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। जानिए इस साल रिलीज हुई सभी फिल्मों का हाल कैसा रहा।

साल 2017 में बॉलीवुड की इन फिल्मों ने मचाया धमाल, तोड़ दिए बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड

सिर्फ संख्या में अधिक फिल्में होने से कोई साल फिल्मों को लेकर सफल नहीं माना जा सकता। सफलता के मापदंडों में सिर्फ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी नहीं आता।

फिल्म का कंटेंट और उसका ट्रीटमेंट बहुत मायने रखता है। इसके बाद अगर कलेक्शन शानदार है तो फिल्म हर तरह से सफल मानी जाएगी। ऐसी फिल्मों की तादाद अच्छी होगी, तो साल भी सफल माना जाएगा।

इस नजरिए से यह साल बिल्कुल अच्छा नहीं कहा जाएगा। यह साल बॉलीवुड फिल्मों के लिए बहुत कमजोर रहा। आकलन इस साल की फिल्मों का।

ज्यादा फिल्में हुई रिलीज-

हर साल की तरह इस साल भी ढेरों हिंदी फिल्में आर्इं, लेकिन हाल-फिलहाल के बरसों में हिंदी फिल्मों की इतनी बुरी गत कभी नहीं देखी गई, जितनी इस साल रही। पिछले साल से तुलना करें तो 2016 में आर्इं 214 फिल्मों के मुकाबले 2017 में 222 फिल्में रिलीज हुर्इं।

बॉक्स ऑफिस पर हुई ढ़ेर-

इनमें से बॉक्स-ऑफिस पर भीड़ तो कई फिल्मों ने जुटाई, लेकिन ज्यादातर को दर्शकों ने इस मजबूरी के चलते ही देखा, क्योंकि या तो उनके पास देखने को कोई और फिल्म नहीं थी या फिर ये फिल्में ऐसे मौकों पर आर्इं, जब दर्शक कैसी भी फिल्में देखने को तैयार रहते हैं।

इस साल सिर्फ 14 प्रतिशत फिल्में ही ऐसी रहीं, जिन्हें सफल कहा जा सकता है, यह आंकड़ा पिछले कई सालों में सबसे कम है।

आइए जानते हैं इस साल रिलीज हुए सभी फिल्मों के बारे में-

Next Story
Top