Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस अभिनेत्री को लिंक पर क्लिक करना पड़ा भारी, मिनटों में गवाने पड़े हजारों रुपये

पेटीएम की केवाईसी के नाम पर अभिनेत्री को एक लिंक भेज कर उस पर क्लिक करते ही खातें से हजारों रुपये गायब हो गये। अभिनेत्री ने बताया कि सचेत रहने पर भी हो गई धोखाधडी का शिकार।

इस अभिनेत्री को लिंक पर क्लिक करना पड़ा भारी, मिनटों में गवाने पड़े हजारों रुपये
X

ऑनलाइन बैंकिंग हमारे लिए जितना फायदें मंद है उतना ही खतरे से भरा भी है। इसमें एक गलती पर आप के बैंक खाते (Bank Account) से हजारों रुपये गायब हो सकते हैं। यह बात खुद फिल्म अभिनेत्री मृणाल देशराज (Actress Mrinal Deshraj) ने मानी है। इसकी वजह मृणाल देशराज का एक लिंक (Link) पर क्लिक करते ही मेहनत की कमाई के हजारों रुपये गवाना है। इतना ही नहीं जब उन्होंने इसकी शिकायत (Complaint) पुलिस और बैंक को की, दोनों ने ही इस में उनकी गलती बताते हुए शिकायत दर्ज करने से साफ इनकार कर दिया। कुछ इस तरह साइबर फ्रॉड का शिकार हो गई थी अभिनेत्री

एक वेबसाइट से बात करते हुए अभिनेत्री मृणाल देशराज ने बताया कि वैसे तो साइबर फ्रॉड (Cyber Fraud) को लेकर मैं काफी सजग रहती हूं, लेकिन बार खुद इसकी शिकार हो चुकी हूं। अभिनेत्री ने बताया कि कुछ समय पहले मेरे पेटीएम (Paytm) दिक्कत चल रही थी। जिसके चलते कोई भी पेमेंट (Payment) नहीं हो पा रही थी। हर बार पेमेंट के लिए ट्रांजेक्शन करने पर केवाईसी (KYC) पूरी न होने का मैसेज आ रहा था। इस पर मैंने पेटीएम सपोर्ट को मैसेज किया, लेकिन उनकी तरफ से कोई कॉल नहीं आया। इस पर मैंने कॉल कर पेटीएम से कहा कि मुझे ट्रांजेक्शन करने में दिक्कत हो रही है। जल्द से जल्छ मेरा केवाईसी कराइये।


फोन कर दिया लिंक और क्लिक करते हुए गायब हो गये रुपये

मृणाल ने कहा कि पेटीएम को कॉल (CALL) करने के कुछ समय बाद ही मुझे लगातार कई कॉल आये। इसमें मुझे बस केवाईसी (KYC) करवाने के लिए कहा गया और उन्होंने मुझे लिंक भेजा। मैंने जैसे ही उस लिंक पर क्लिक किया तो मेरे पेटीएम वॉलेट से 758 रुपये कट गये। मैंने उसी नंबर पर दोबारा फोन किया तो उन्होंने कहा कि वह दूसरा लिंक भेज रहे हैं। जिससे उनके रुपये वापस आ जाएंगे। जैसे ही उन्होंने दोबारा उस लिंक (LINK) पर क्लिक किया तो खाते में 27 हजार रुपये निकाल लिए गये।


नेटफ्लिक्स पर वेब सीरीज देखकर थी सचेत, पुलिस और बैंक ने नहीं ली शिकायत

मृणाल देशराज ने बताया कि साइबर क्राइम (Cyber Crime) को लेकर मैं पहले से सजग थी। मैंने कुछ समय पहले ही नेटफ्लिक्स पर वेब सीरीज जामतारा देखी थी, लेकिन जब पेटीएम के नाम पर ठगी का यह कॉल आया तो उसमें ट्रू कॉलर पर भी पेटीएम लिखा था। जिससे मैं विश्वास कर गई और मिनटों में ही अपनी मेहनत की कमाई गवा बैठी। उन्होंने कहा कि जब मैंने इसकी शिकायत पुलिस और बैंक को दी तो उन्होंने कहा कि पैसे आपकी गलती से गये है। इसलिए रुपये वापस नहीं मिलेंगे।

Next Story