Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आलिया भट्टः कास्टिंग काउच का लोग उठाते है फायदा,तुरंत एक्शन लें लड़कियां !

आलिया भट्ट ने कास्टिंग काउच और तमाम दूसरे शोषण को खत्म करने के लिए कहा कि बदलाव तब आएगा जब लड़कियां किसी भी तरह के शोषण का शिकार हो रही हैं वह तुरंत एक्शन लें।

आलिया भट्टः कास्टिंग काउच का लोग उठाते है फायदा,तुरंत एक्शन लें लड़कियां !

बॉलीवुड में कास्टिंग काउच को लेकर जानी-मानी कोरियॉग्रफ़र सरोज खान के बयान के बाद एक बार फिर से बहस शुरू हो गई है। आलिया भट्ट ने अपनी फिल्म राजी के प्रमोशनल इंटरव्यू के दौरान बातचीत में कहा कि कास्टिंग काउच को लेकर इस तरह की बातचीत, बहस और चर्चा करके कास्टिंग काउच और तमाम दूसरे शोषण का अंत नहीं होगा। बदलाव तब आएगा जब, जो लड़कियां किसी भी तरह के शोषण का शिकार हो रही हैं वह तुरंत एक्शन लें।

लोगों को लगता है कि इंडस्ट्री गंदी है

आलिया कहती हैं, 'अचानक से यह जो टॉपिक (कास्टिंग काउच) फिर से सामने आया है, पता नहीं कहां से यह बात फिर खबरों में है, लेकिन मुझे लगता है इस तरह की बातचीत से फिल्म इंडस्ट्री के प्रति एक नकरात्मक माहौल बन जाता है। लोगों के दिमाग में यह बात आ जाती है कि इंडस्ट्री गंदी है।

ये भी पढ़ेःमजाक के बाद रेस-3 का ट्रेलर रिलीज, सलमान ने किया ताबड़तोड़ स्टंट और एक्शन

मैं जानती और समझती हूं कि फिल्म इंडस्ट्री में काम पाने के लिए काफी लड़कों और लड़कियों को कई बार बेहद बुरी परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है।'

कई तरह के शोषण सोसायटी का हिस्सा हैं

कास्टिंग काउच के अलावा पैसे से संबधित अन्य फ्रॉड और शोषण पर बात करते हुए आलिया ने कहा, 'कई बार कुछ लोग पैसे से संबधित अलग तरह के शोषण का शिकार भी होते हैं। कास्टिंग काउच, फ्रॉड और तमाम दूसरे शोषण सोसायटी का हिस्सा हैं और यह होता है या नहीं, इसमें बहस हो सकती है।'

दूसरे के स्ट्रगल में कुछ लोग फायदा उठाते हैं

आलिया आगे कहती हैं यह जरूर है कि इंडस्ट्री में काम पाने का स्ट्रगल है और इस स्ट्रगल में कुछ लोग आपका फायदा उठाते हैं। यह सब सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में होता है।

मेरे साथ आज तक ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है, लेकिन मेरा इंडस्ट्री में आनेवाली यंग लड़कियों को यही मेसेज होगा कि वह अपने आप में हमेशा विश्वास रखें और यदि कभी ऐसा बुरा मौका (कास्टिंग काउच) सामने आए तो सबसे पहले आप अपने परिवार के पास जाएं और उसके बाद पुलिस के पास जाएं।

आलिया ने कहा, जब आप ऐसी घटनाओं की पुलिस कम्प्लेंट करेंगी तो भविष्य में ऐसी घटनाएं दूसरी लड़कियों के साथ भी नहीं होगी। हमारा इस मामले में इतना ज्यादा बात या चर्चा करने से सिचुएशन नहीं बदलेगी। इस सिचुएशन को वही लोग बदल सकते हैं जो इससे प्रभावित हुए हैं।

Next Story
Top