Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिटकॉइन में राख हुए महानायक के करोड़ो रुपए, जानें पूरा मामला

पिछले ही सप्ताह 120 करोड़ रुपए कमाने वाले बिग बी को इस सप्ताह भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

बिटकॉइन में राख हुए महानायक के करोड़ो रुपए, जानें पूरा मामला

इस साल सर्वाधिक चर्चा में रहे बिटकॉइन की वजह से कई लोगों ने करोड़ों कमाए तो कई लोगों को दिवालिया होना पड़ा है। पिछले ही सप्ताह 120 करोड़ रुपए कमाने वाले बिग बी को इस सप्ताह भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

वर्चुअल करेंसी या आभासी मुद्रा बिटकॉइन की दरों में भारी कमी आई है, जिसका खामियाजा बालीबुड के महानायक को भी भुगतना पड़ा है।

बिटकॉइन में हाल में तेजी के चलते उससे जुड़ी एक गुमनाम सी कंपनी में बच्चन की छोटी हिस्सेदारी को 10 करोड़ डालर से अधिक का जो लाभ हुआ था वो अब खत्म हो गया है और अमिताभ को करीब 640 करोड़ रुपए गवांने पड़े।

बीएसई के रिकार्ड के अनुसार जून 2014 से ही बच्चन इस कंपनी स्टेंपेडे कैपिटल में एक प्रतिशत या इससे अधिक शेयरधारकों वाली सूची में हैं हालांकि इसकी मात्रा में बदलाव होता रहा है।

यह भी पढ़ें- सुपरस्टार रजनीकांत नए साल पर राजनीति में आने का करेंगे ऐलान!

इसके अनुसार 20 जून 2014 को बच्चन की कंपनी में 3.39 प्रतिशत हिस्सेदारी थी जो कि उस समय की कीमत के अनुसार लगभग नौ करोड़ रुपये की हो सकती है। इस समय इस हिस्सेदारी की कीमत आधी होकर लगभग 4.7 करोड़ रुपये रह गई है।

हैदराबाद की कंपनी स्टेंपेड कैपिटल ने एक नियामकीय सूचना में बच्चन को एक अपना ‘व्यक्तिगत गैर प्रवर्तक शेयरधारक' बताया था जिनकी कंपनी में 2.38 प्रतिशत हिस्सेदारी पिछली ​तिमाही के आखिर में थी।

मुंबई बाजार में स्टेंपेड का शेयर एक माह में 50 प्रतिशत उछल गया है। इस समय 8.71 रुपए है जबकि पिछले एक साल का इसका अधिकतम मूल्य 30 रुपए था।

Next Story
Top