Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शर्मिला टैगोर ने इस शख्स के डर से पूरे मुंबई से हटवा दिए थे अपने बिकिनी पोस्टर्स, पढ़िए पूरा किस्सा

हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक शर्मिला टैगोर आज अपना 75वां जन्मदिन मना रही हैं। शर्मिला टैगोर का जन्म 8 दिसंबर 1944 को हैदराबाद में हुआ था। आज की इस स्टोरी में हम आपको शर्मिला की बिकिनी और उनकी शादी से जुड़ा एक किस्सा सुनाने जा रहे हैं।

शर्मिला टैगोर ने इस शख्स के डर से पूरे मुंबई से हटवा दिए थे अपने बिकिनी पोस्टर्स, पढ़िए पूरा किस्सा
X

हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) आज अपना 75वां जन्मदिन मना रही हैं। शर्मिला टैगोर का जन्म 8 दिसंबर 1944 (Sharmila Tagore Birthday) को हैदराबाद में हुआ था। शर्मिला ने बहुत ही कम उम्र से एक्टिंग शुरु कर दी थी। 14 साल की उम्र में शर्मिला ने साल 1959 में आए सत्यजीत रे (Satyajit Ray) के बंगाली नाटक 'द वर्ल्ड ऑफ अप्पू' (The World Of Appu) से अपना डेब्यू किया था।


शर्मिला ने बॉलीवुड (Sharmila Debut Film) में अपना डेब्यू साल 1964 में आई 'कश्मीर की कली' (Kashmir Ki Kali) फिल्म के साथ किया था। इस फिल्म में शर्मिला दिवंगत एक्टर शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) के साथ नजर आईं थी। फिल्म काफी बड़ी हिट थी। इसके बाद वह 'अराधना', 'अमर प्रेम', 'सफर' और 'दाग' जैसी कई फिल्मों में नजर आईं। एक्ट्रेस अपनी हॉट एंड बोल्ड रोल के कारण भी फिल्म इंडस्ट्री में काफी चर्चा में रही हैं। एक्ट्रेस पहली बार साल 1967 में आई फिल्म 'एन एवनिंग इन पॅरिस' (An Evening In Paris) में पहली बार बिकिनी पहने नजर आईं थी। इससे पहले तक हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में किसी भी एक्ट्रेस ने बिकिनी पहन कर पोज नहीं किया था, सो शर्मिला फिल्मों में बिकिनी पहनने वाली पहली एक्ट्रेस बन गई। एक्ट्रेस ने भारतीय क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) से शादी की थी। शर्मिला एक हिन्दू हैं और उनके पति मंसूर अली खान एक मुस्लिम सो इस शादी के चलते भी एक्ट्रेस काफी सुर्खियों में रही। तो आज की इस स्टोरी में हम आपको शर्मिला की बिकिनी और उनकी शादी से जुड़ा एक किस्सा सुनाने जा रहे हैं।


शर्मिला टैगोर ने फिल्म 'एन एवनिंग इन पॅरिस' में बिकिनी क्या पहनी इस खबर पर बवाल हो गया। इसके अलावा साल 1966 में फिल्मफेयर मैगजीन (Filmfare Magazine) के अगस्त इश्यू के लिए टू पीस बिकिनी में पोज दिया था। एक्ट्रेस की इस फोटोशूट की चर्चा हर ओर होनें लगी। इसी समय शर्मिला और मंसूर अली खान का प्यार भी चरम पर था। इसी दौरान मंसूर पटौदी की माताजी यानी कि शर्मिला की होनें वाली सास उनसे मिलने के लिए आने वालीं थी। इधर पटौदी साहब की मां एक्ट्रेस से मिलने के लिए मुंबई आने वाली थी उधर शर्मिला के बिकिनी पोस्टर पूरी मुंबई में हर ओर लगे हुए थे। शर्मिला को जब ये पता चला कि मंसूर की मां उनसे मिलने के लिए मुंबई आ रही हैं तो वह घबरा गईं। एक्ट्रेस ने तुरंत ही फिल्म के प्रोड्यूसर को फोन लगाया और उनसे पोस्टर्स हटवाने के लिए कहा। शर्मिला के इतना कहने पर मुंबई से उनके सारे पोस्टर्स हटा लिए गए। बता दें कि नवाब पटौदी और शर्मिला टैगोर की शादी साल 1968 में हुई थी। इन दोनों के तीन बच्चे सैफ अली खान (Saif Ali Khan), सबा अली खान (Saba Ali Khan) और सोहा अली खान (Soha Ali Khan) हैं। जहां सैफ और सोहा ने एक्टिंग में अपना करियर बनाया है, वहीं सबा अली खान एक ज्वैलरी डिजाइनर हैं।

Next Story