Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Birthday Special Poonam Dhillon: पूनम ढिल्लों को क्यों मारा था शशि कपूर ने थप्पड़, डॉक्टर बनते- बनते कैसे एक्ट्रेस बन गई पूनम, जानें यहां

बॉलीवुड में अपनी अपने हॉट और ग्लैमरस लुक के लिए पूनम ढ़िल्लो (Poonam Dhillon) आज अपना जन्मदिन मना रही हैं।

Birthday Special: How Poonam became actress
X

हैप्पी बर्थ डे पूनम ढ़िल्लो

बॉलीवुड में अपनी हॉट और ग्लैमरस लुक से मशहूर पूनम ढिल्लों (Poonam Dhillon) आज अपना 59वां जन्मदिन मना रही हैं। पूनम का जन्म 18 अप्रैल 1962 को उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुआ था। उनके पिता अमरीक सिंह भारतीय वायुसेना में एयरक्राफ्ट इंजिनियर थे। पूनम ढिल्लों ने महज 16 साल की उम्र में मिस इंडिया का खिताब जीता था। उसी समय निर्देशक यश चोपड़ा का ध्यान पूनम की ख़ूबसूरती पर गया और उन्होंने पूनम को अपनी फिल्म 'त्रिशूल' (Trishul) का ऑफर दे डाला था। हालांकि एक्ट्रेस ने पहले इस ऑफर को ठुकरा दिया। फिर एक दोस्त के समझाने पर पूनम ने इक शर्त के साथ फिल्म में काम करने के लिए हांमी भर दी थी। पूनम नहीं चाहती थीं कि उनकी पढा़ई किसी भी वजह से डिस्टर्ब हो। उन्होंने मांग की थी कि वो फिल्म की शूटिंग स्कूल की छुट्टियों में ही करेंगी।

त्रिशूल फिल्म के एक सीन में शशि कपूर को पूनम को थप्पड़ मारना था। सीन रीयल लगे इसलिए यश चोपड़ा के एक्शन बोलते ही शशि कपूर ने पूनम को बिना बताए ही जोरदार तमाचा जड़ दिया। हालांकि बाद में शशि कपूर ने पूनम से माफी मांगी थी। यह किस्सा आज भी फिल्मी दुनिया में उदाहरण की तौर पर पेश किया जाता है कि कैसे किसी फिल्म के एक सीन में रियलिस्टिक फील के लिए यश चोपड़ा प्रयोग किया करते थे।

अपने अभिनय से बॉलीवुड में छाने वाली पूनम ढिल्लों एक्ट्रेस नहीं बल्कि डॉक्टर बनना चाहती थीं। पूनम ढिल्लों को पढ़ने का काफी शौक था। घर में वो हमेशा से एक ब्राइट स्टूडेंट के तौर पर जानी जाती थी। उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह फिल्मों में काम करेंगी। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। पहली ही फिल्म में लीड एक्ट्रेस का रोल निभाने वाली पूनम को 'त्रिशूल' में संजीव कुमार, शशि कपूर और अमिताभ बच्चन जैसे बड़े सितारों के साथ काम करने का मौका मिला।

पूनम अपने करियर के साथ साथ अपनी शादीशुदा लाइफ को लेकर भी चर्चित रही हैं। उन्होंने साल 1988 में फिल्म प्रोड्यूसर अशोक ठकेरिया से शादी की। शादी के बाद पूनम ने करीब पांच सालों तक फिल्मों में काम नहीं किया। पूनम की शादी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाई और दोनों अलग हो गए। उन्होंने साल 1997 में अशोक ठकेरिया से तलाक ले लिया। तलाक के बाद पूनम अपने दोनों बच्चों के साथ अलग रहने लगी। इसके बाद साल 1997 में एक बार फिर उन्होंने फिल्म 'जुदाई' से वापसी की। पूनम 'बिग बॉस' सीजन-3 की कंटेस्टेंट भी रह चुकी हैं। बिग बॉस 3 की वो सेकेंड रनर-अप थीं। इसके साथ ही उन्होंने 'अंदाज' और 'किटी पार्टी' जैसे सीरियल में काम किया।

Next Story