Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Birthday special: फिल्मों के बाद राजनीति में कितनी सफल रहीं किरण खेर, जानें उनकी जिंदगी से जुड़े दिलचस्प किस्से

2002 में आई फिल्म देवदास में अपने अभिनय से किरण ने सबको अपना कायल बना लिया। इन्होंने फिल्मों में ज्यादातर मां का किरदार निभाया। उद्योगपति गौतम बेरी से तलाक के बाद किरण ने 1985 में अनुपम खेर से शादी कर ली थी।

Birthday special: फिल्मों के बाद राजनीति में कितनी सफल रहीं किरण खेर, जानें उनकी जिंदगी से जुड़े दिलचस्प किस्से

अभिनेत्रि और लोकसभा सांसद किरण खेर(kirron kher) का जन्म 14 जून 1955 को पंजाब में हुआ था। किरण खेर बॉलीवुड(Bollywood) के जाने माने अभिनेता अनुपम खेर(Anupam kher) की पत्नी है।1983 में पंजाबी फिल्म 'आसरा प्यार दा' से किरण ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

2002 में आई फिल्म देवदास(Devdas) में अपने अभिनय से किरण ने सबको अपना कायल बना लिया। इन्होंने फिल्मों में ज्यादातर मां का किरदार निभाया। उद्योगपति गौतम बेरी से तलाक के बाद किरण ने 1985 में अनुपम खेर से शादी कर ली थी।

फिल्मों के बाद किरण खेर ने 2014 में सक्रिय राजनीति में कदम रखा। किरण चंडीगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी(BJP) के टिकट पर चुनाव लड़ीं और उन्हें जीत हासिल हुई उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार पवन बंसल और आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार और बॉलीवुड एक्ट्रेस गुल पनाग को हराकर जीत हासिल की। 2019 लोकसभा चुनाव(Loksabha election 2109) में भी किरण को इसी सीट से जीत हासिल हुई है।

किरण फिल्म और राजनीति के साथ साथ सामाजिक कार्यों में भी बहुत सक्रिय रहती हैं।भ्रूण हत्या के खिलाफ चलाए गए अभियान 'लाडली' में किरण ने अहम भूमिका निभाई थी इसके अलावा वह 'रोको कैंसर' अभियान से भी जुड़ी रहीं।

Next Story
Share it
Top