Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Happy Birthday: बिपाशा के जन्मदिन पर जाने उनकी जिंदगी से जुड़ा रोचक सफर

बिपाशा बसु के जन्मदिवस पर जानें उनके फिल्मी जगत में रिलेशनशिप से लेकर उनके कॅरियर तक का सफर कैसा रहा।

Happy Birthday: बिपाशा के जन्मदिन पर जाने उनकी जिंदगी से जुड़ा रोचक सफर

बॉलीबुड में बोल्ड अदाएं दिखने वाली बिपाशा बसु हिंदी फिल्मों में खासा कॅरियर रहा है। बसु हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल, तेलगु और बंगला फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

उनका जन्म बंगाली परिवार में 7 जनवरी1978 नई दिल्ली में हुआ था। उनकी एक बड़ी बहन बिदिशा और छोटी बहन विजेता हैं। बिपासा बासु ने अपनी शुरुआती पढ़ाई कोलकाता की। इसके बाद उन्होंने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत साल 1996 में कोलकता से ही की थी।

मॉडलिंग कॅरियर से शुरूआत

जब उनका मॉडलिंग करियर शुरू ही हो रहा था तो उस दौरान उनकी मुलाकात अर्जुन रामपाल की पत्नी और मॉडल मेहर जासिया से हुई। उन्होंने उन्हें गोदरेज सिंथोल सुपर मॉडल में भाग लेने को कहा। और भाग्यवश बिपासा बासु इसकी विजेता भी बनी।
बिपाशा ने ऐसी कई फिल्में की, जिसमें उन्होंने बहुत बेहतरीन काम किया। शुरुआती करियर की पहली फिल्म बिपासा बासु वर्ष 2001 में अब्बास निर्देशित फिल्म अजनबी से की थी।
फिल्म में अक्षय कुमार के अपोजिट नजर आयीं। वहीं बिपाशा ने साल 2003 में “जिस्म” मूवी में अपोजिट रोल में “जॉन अब्राहम” मुख्य भूमिका में थे। इस जोड़ी को दर्शकों ने खुब पसंद किया। अब तक अपने फिल्मी सफर में बिपाशा 55 फिल्में कर चुकी हैं।

बिपाशा का रिलेशनशिप

वहीं बिपाशा अपने रिलेशनशिप को लेकर काफी चर्चित में रहीं। बिपाशा बासु का पहला नाम उनके को-स्टार और अभिनेता डीनो मारिया के साथ जुड़ा था। डीनो मोरिया उनके साथ कई मूवी में नजर आए जिसको देखते हुए उनके रिलवेशनशिप को लेकर कयाज लगाए जाने लगे।
ये लव-लाइफ भी कुछ ही दिन तक चल पाया। फिर बिपाशा बासु का नाम बॉलीवुड हंक जॉन अब्राहम के साथ जुड़ा। इसके बाद हरमन बावेजा आये। जिनके साथ सगाई भी हो चुकी थीं, लेकिन शादी तक बात आते-आते बिगड़ गयी।
उसके बाद बिपाशा बसु का नाम साउथ स्टार राणा दुगुबत्ती के साथ भी जुड़ चुका हैं। दोनों ही सितारे फिल्म दम मारो दम में एक दुसरे के साथ नजर आये थे। टेलीविजन के हंक मैंन करण सिंह ग्रोवर के प्यार की पींगें पढ़ रहीं हैं।
दरअसल दोनों सितारे हॉर फिल्म आलोन में एक साथ नजर आ चुके हैं, अंत में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। जो उनके जीवन के हम सफर बनकर साथ काम कर रहे हैं।
Next Story
Top