Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Exclusive Interview: बिग बॉस को लेकर सलमान का बड़ा खुलासा

सलमान खान और कलर्स चैनल के रियालिटी शो ‘बिग बॉस’ का लंबा साथ रहा है। इस रियालिटी शो के बारहवें सीजन को भी सलमान ही होस्ट कर रहे हैं। पिछले दिनों गोवा में ‘बिग बॉस-12’ के लॉन्च की अनाउंसमेंट की गई।

Exclusive Interview: बिग बॉस को लेकर सलमान का बड़ा खुलासा

सलमान खान और कलर्स चैनल के रियालिटी शो ‘बिग बॉस’ का लंबा साथ रहा है। इस रियालिटी शो के बारहवें सीजन को भी सलमान ही होस्ट कर रहे हैं। पिछले दिनों गोवा में ‘बिग बॉस-12’ के लॉन्च की अनाउंसमेंट की गई।

सलमान खान एक मोटर बोट पर आए और उन्होंने मंच पर आकर धमाकेदार परफॉर्मेंस दी। इस शो का प्रीमियर 16 सितंबर को टीवी पर होगा, जहां कंटेस्टेंट्स से दर्शक रूबरू होंगे। इसके बाद सोमवार से शुक्रवार रात 10.30 बजे और शनिवार-रविवार रात 9 बजे ‘बिग बॉस-12’ टेलीकास्ट होगा।

रियालिटी शो ‘बिग बॉस-12’ की थीम है, ‘इस बार आ रही हैं इंट्रेस्टिंग जोड़ियां’। कौन हैं, ये जोड़ियां?

मैं खुश हूं कि ‘बिग बॉस-12’ को होस्ट करूंगा। इस बार भी दर्शकों को शो में खूब सारा एंटरटेनमेंट देखने को मिलेगा। ‘बिग बॉस-12’ में पति-पत्नी, टीचर-स्टूडेंट, मां-बेटी की जोड़ियां बतौर कंटेस्टेंट नजर आएंगी। ये जोड़ियां, शो में एक-दूसरे को सपोर्ट करेंगी।

इस बार कॉमेडियन भारती सिंह भी ‘बिग बॉस’ हाउस में हैं, वह दर्शकों के बीच पहले से पॉपुलर हैं। कुछ और जोड़ियां भी हैं, जिनके बारे में अभी नहीं बता सकते हैं, यह सस्पेंस है। जिस दिन शो का प्रीमियर होगा, दर्शक हर जोड़ी से रूबरू होंगे।

पिछली बार कहा गया था कि आपने ‘बिग बॉस’ होस्ट करने के लिए ग्यारह करोड़ लिए हैं, इस बार अमाउंट के बारे में कोई खबर नहीं है?

इस बार कलर्स वाले अलर्ट हैं। मैं क्या अमाउंट ले रहा हूं, उन्होंने किसी को पता नहीं चलने दिया है। मेरा साइनिंग अमाउंट क्या है, यह भी एक सस्पेंस है।

खबर थी कि ‘बिग बॉस-12’ को कैटरीना कैफ भी आपके साथ होस्ट करेंगी?

यह खबर कैटरीना ने ही फैलाई है (हंसते हुए)। जब मैंने उससे पूछा कि क्या वह ‘बिग बॉस’ को होस्ट करने वाली है तो उसका कहना था कि शो होस्ट तभी करेगी, जब मेरा जितना अमाउंट मिलेगा। बाद में पता चला कि इस खबर में कोई सच्चाई नहीं थी।

अब तक के सीजन में देखा गया है आप ऐसे कंटेस्टेंट को सपोर्ट करते हैं, जो सबसे कमजोर होता है, इसकी क्या वजह है?

देखिए, शो में जो कंटेस्टेंट कमजोर या अकेला पड़ जाता है, उसे सपोर्ट की, मोटिवेशन की जरूरत होती है। शो का एक एंकर होने के नाते कोशिश रहती है कि मैं उसको टूटने ना दूं। बस इसी वजह से सपोर्ट करता हूं।

आप रियालिटी शो ‘बिग बॉस’ से कई सालों से जुड़े हैं, इस जर्नी से क्या सीखा?

मुझे हर शो से कुछ ना कुछ सीखने को मिलता है। ‘बिग बॉस’ में भी जो कंटेस्टेंट आते हैं, वे रियल लाइफ में वैसे नहीं होते हैं, लेकिन शो जीतने के लिए पॉलिटिक्स करते हैं। उनको देखकर हैरानी होती है।

फिर शो में ऐसी कई सिचुएशन होती हैं, जो हमें रियल लाइफ में भी फेस करनी पड़ती हैं, इन सिचुएशन में कंटेस्टेंट्स जैसा रिएक्ट करते हैं, उससे बहुत कुछ सीखने को मिलता है।

कहा जाता है यह शो सलमान की एंकरिंग के बगैर अधूरा है, आप क्या मानते हैं?

ऐसा नहीं है। ‘बिग बॉस’ सलमान के बगैर अधूरा नहीं है। ‘बिग बॉस’ के सभी 11 सीजन पॉपुलर रहे। जबकि शुरुआती सीजन में मैं नहीं था। इसका फॉर्मेट बहुत दमदार है, दर्शक इसे एंज्वॉय करते हैं, यही बात शो को हिट बनाती है। मैं नहीं भी रहूंगा तो भी ‘बिग बॉस’ हिट होगा।

आप ‘बिग बॉस’ की शान हैं। अगर आपसे पूछा जाए कि आपके बजाय कौन-सा एक्टर ‘बिग बॉस’ की शान बन सकता है, यानी ‘बिग बॉस’ का हिट एंकर बन सकता है तो किसका नाम लेंगे?

सच्चाई यह है कि मुझसे पहले इस शो को शाहरुख करने वाले थे। ‘बिग बॉस’ के लिए एंकरिंग की फर्स्ट च्वाइस शाहरुख ही थे। लेकिन उस दौरान उनके कंधे में चोट लग गई थी, वो अपनी एक फिल्म की शूटिंग में भी बिजी थे, इसलिए बाद में मुझे यह शो ऑफर हुआ।

थैंक्स टू कलर्स एंड शाहरुख, जो मुझे ‘बिग बॉस’ शो का हिस्सा बनने का मौका दिया। लिहाजा मेरे हिसाब से शाहरुख खान ही ‘बिग बॉस’ की शान हो सकते हैं।

Next Story
Top