Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Birthday Special : इस तरह से जन्मदिन मनाएंगे भजन सम्राट अनुप जलोटा, Chocolate से बना केक है फेवरेट

भजन सम्राट अनुप जलोटा (Anup Jalota) एक फेमस इंडियन सिंगर हैं।अनुप के भजनों का तो हर कोई कायल है, कई घरों में अनुप के भजन सुनकर ही दिन की शुरुआत होती है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर पर हम आपको बताने जा रहे हैं कि भजन सम्राट अपना बर्थडे कैसे सेलिब्रेट करते हैं और उनके लिए क्या खास होता है।

Birthday Special : इस तरह से जन्मदिन मनाएंगे भजन सम्राट अनुप जलोटा, Chocolate से बना केक है फेवरेट
X

भजन सम्राट अनुप जलोटा (फोटो क्रेडिट : सोशल मीडिया)

Anup Jalota Birthday : भजन सम्राट अनुप जलोटा (Anup Jalota) एक फेमस इंडियन सिंगर हैं। जैसा की उनके नाम से ही पता चलता है अनुप जलोटा अपने भजनों और गजलों के लिए जाने जाते हैं। उनके भजनों को लेकर साल 2012 में भारत सरकार ने उन्हें पद्मश्री पुरूस्कार से नवाजा है। उनके भजनों का हर कोई कायल है। घरों में अनुप के भजन सुनकर ही दिन की शुरुआत होती है। लेकिन जब उन्होंने बिग बॉस के सीजन 12 में एंट्री की थी तो हर कोई चौंक गया था। आज उनके जन्मदिन के मौके पर पर हम आपको बताने जा रहे हैं कि भजन सम्राट अपना बर्थडे कैसे सेलिब्रेट करते हैं और उनके लिए क्या खास होता है।

हाल ही में भजन सम्राट अनुप ने एक इंटरव्यू दिया है, उन्होंने कहा कि वह कोविड से पहले अपने बर्थडे जैसे सेलिब्रेट करते थे उन ही दिनों को याद कर रहे हैं, जलोटा ने कहा ''मैं पहले की बड़ी पार्टीज को बहुत मिस करता हूं, हम हर साल करते हैं और सब सिंगर आते हैं। गाते हैं, झूमते हैं, नाचते हैं" सिंगर ने कहा ''लॉकडाउन चल रहा है, इसलिए 15-20 से ज्यादा लोगों की अनुमति नहीं है, पहले मेरी पार्टी बहुत बड़ी होती थी, लेकिन हम पिछले साल से मिस कर रहे हैं और मैंने दो बार जन्मदिन नहीं मनाया है, एक साल तो कोविड की वजह से और एक साल इसलिए नहीं मनाया क्योंकि मेरी जन्मदिन से कुछ दिन पहले मेरी मां का देहांत हो गया था। इस साल भी कोई बड़ा सेलिब्रेशन नहीं होगा। लेकिन कुछ क्लोज मित्र करीब 400 लोग मुझसे सुबह दस बजे से मिलना शुरू हो जाएंगे। ये बात पक्की है। हालांकि यहां 15- 20 लोग ही एक टाइम पर मौजूद रहेंगे। मैं अंदाजा लगाता हूं कि कई बार केक कांटे जाएंगे और कई बार खाएं जाएंगे, यह उन्होंने हंसते हुए कहा

जब उनसे मेनू और स्पेशल विश के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि चॉकलेट से बना केक उनकी पहली पसंद है। भजन सम्राट ने कहा ''मेरे जन्मदिन पर केक कोई न कोई म्यूजिक इंस्ट्रमेंट (Music instrument) होता है, कभी हरमोनियम (Harmonium) बना देते हैं, कभी तनपुरा बना देते हैं लेकिन चॉकलेट का होता है मुझे चॉकलेट्स पसंद है।''

अनूप जलोटा ने कहा ''मेनू में पूरियां (Pooriyaan) जरुर बनाती है क्योंकि लोगों को पूरियां खाने का बड़ा मजा आता है, इसलिए पूरी-कचोरी (Poori-kachori), भिंडी की सब्जी (bhindi ki sabzi) और रायता (Raita) जरुर बनेगा'' वहीं जब उनसे birthday wish के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा - ''Birthday wish एक ही है कि ये मुसीबत टल जाए और हम सब पहले की तरह मिले-जुले, महफिल करें, गाये बजाएं, घूमें फिरें।


बिग बॉस में आते ही छा गए थे अनुप जलोटा

भजन सम्राट ने बिग बॉस 13 में एंट्री ली थी तो उन्होंने सब समय अपने स्टूडेंट जसलीन को परफेक्ट मैरिज मेटिरियल बताया था। जिसे लेकर वह काफी समय तक चर्चा में रह थे। उस समय दोनों की शादी की खबरें भी आने लगी थी लेकिन इसके बाद अनुप ने कहा था कि जसलीन सिर्फ उनकी स्टूडेंट है, बिग बॉस में बने रहने के लिए ये नाटक किया गया था। जिसके बाद इन सभी खबरों पर विराम लग गया था। उस समय सिंगर और जसलीन की कई तस्वीरें सामने आई थीं।

Next Story