Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''पद्मावती'' के लिए अब नहीं करना पड़ेगा इंतजार, इस दिन हो सकती है रिलीज

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर फिल्म ''पद्मावती'' 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी।

पद्मावती के लिए अब नहीं करना पड़ेगा इंतजार, इस दिन हो सकती है रिलीज
X

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर फिल्म 'पद्मावती' 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन बड़ रहे विवाद के बाद संजय लीला भंसाली की इस फिल्म पर रोक लग गई और इसकी रिलीज टाल दी गई थी।

हंगामे की भेट चढ़ी फिल्म

फिल्म को लेकर लंबे समय से हंगामा इस बात पर है कि संजय लीला भंसाली ने अपनी फिल्म में पद्मावती के व्यक्तित्व को तोड़ा मरोड़ा है। सूत्रों ने एक मीडिया समूह को बताया कि मेकर्स की ओर से 17 नवंबर को सेंसर बोर्ड को कॉपी सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें- बिटकॉइन के रथ पर सवार होकर बिग बी हुए मालामाल, एक झटके में कमाए इतने करोड़

सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र सरकार को सुनाई खरी-खोटी

फिल्म के निर्माताओं की ओर से सेंसर बोर्ड को जो डॉक्युमेंट भेजे गए थे उसमें कई तरह की खामियां बताई गईं थी। बता दें कि पद्मावती पर जारी विवाद के बीच सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को जमकर खरी-खोटी सुनाई थी।

सेंसर क्लीयरेंस से पहले बयानबाजी गलत

सुप्रीम कोर्ट के निशाने पर वो मुख्यमंत्री, मंत्री और जनप्रतिनिधि भी थे जिन्होंने हाल के दिनों में पद्मावती को लेकर गैर जिम्मेदार बयान दिए। सुप्रीम कोर्ट ने यह भी हिदायत दी कि सेंसर बोर्ड की क्लीयरेंस से पहले फिल्म के खि‍लाफ बयानबाजी बंद करें। इससे खराब माहौल बन रहा है।

18 साल से भंसाली बनाना चाहते थे पद्मावती

बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी है कि संजय लीला भंसाली ये फिल्म करीब 18 साल पहले से बनाना चाहते थे। इसके लिए उस वक्त उन्होंने स्टार कास्ट भी फाइनल कर ली थी, हालांकि तब ऐसा नहीं हो पाया था। कुछ वजहों से ये फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई।

यह भी पढ़ें- हनीमून के बाद ससुराल पहुंची अनुष्का शर्मा, विराट के साथ इस अंदाज में आई नजर

सलमान-ऐशवर्या को लेना चाहते थे भंसाली

दरअसल, 1999 में सलमान खान, अजय देवगन और ऐश्वर्या राय के साथ 'हम दिल दे चुके सनम' बनाने के बाद से ही भंसाली के दिमाग में बाजीराव-मस्तानी और 'पद्मावती' की कहानी थी। फिल्म में सलमान-ऐश की जोड़ी लेने के पीछे उनकी ऑन और ऑफ़स्क्रीन केमिस्ट्री थी। भंसाली इस जोड़ी के साथ बाजीराव मस्तानी और पद्मावती का निर्माण करना चाहते थे।

सूत्रों की मानें तो भंसाली की कोशिश थी कि हम दिल दे चुके सनम की जादू को एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर रीक्रिएट किया जाए। हालांकि ऐसा हो नहीं पाया। जानकारी के मुताबिक़ ऐश्वर्या राय को रानी पद्मावती का रोल करना था जबकि सलमान खान को अलाउद्दीन खिलजी का रोल दिया जा रहा था।

नए साल पर हो सकती है रिलीज

खबरों की मानें तो फिल्‍म की रिलीज को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि यह फिल्म 5 या 12 जनवरी को रिलीज हो सकती है। फिल्म के लिए फैंस को इसीलिए इंतजार करना पड़ सकता है क्योंकि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने अब तक फिल्म 'पद्मावती' को देशभर में रिलीज के लिए सर्टीफिकेट नहीं दिया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story