Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''बत्ती गुल मीटर चालू'' में एक सोशल मुद्दे को हाईलाइट करने की कोशिश की गई हैः श्रद्धा कपूर

श्रद्धा कपूर फिल्म ‘आशिकी-2’ के बाद बॉलीवुड की फेवरेट बन गई थीं। उस फिल्म ने सफलता के कई रिकॉर्ड बनाए थे। लेकिन इस साल श्रद्धा कपूर की ने दो फिल्में की है। एक सुपरहिट हुई है।

X

श्रद्धा कपूर फिल्म ‘आशिकी-2’ के बाद बॉलीवुड की फेवरेट बन गई थीं। उस फिल्म ने सफलता के कई रिकॉर्ड बनाए थे। लेकिन ‘रॉक ऑन 2’ और ‘हसीना पारकर’ जैसी फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने के बाद श्रद्धा के करियर की रफ्तार धीमी पड़ गई।

लेकिन उन्हें अपनी अपकमिंग फिल्मों से उम्मीद है कि इनसे उनका करियर ग्राफ फिर से ऊपर जाएगा। हाल ही में श्रद्धा की एक हॉरर कॉमेडी फिल्म ‘स्त्री’ रिलीज हुई है। जल्द ही श्रीनारायण तिवारी डायरेक्टेड फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ रिलीज होगी।

हाल ही में आपकी फिल्म ‘स्त्री’ रिलीज हुई। अब ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ आएगी, कैसा फील कर रही हैं?

यह बात मुझे सुकून दे रही है। ऐसा पहली बार हो रहा है जब 31 अगस्त को मेरी फिल्म ‘स्त्री’ के रिलीज के एक महीने के भीतर ही 21 सितंबर को मेरी एक और फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ रिलीज होने वाली है। पिछले साल मेरी एक ही फिल्म रिलीज हुई थी, लेकिन इस बार कुछ ही दिनों के गैप के बाद मेरी दो फिल्मों को रिलीज होने का मौका मिला। दोनों ही अलग तरह की फिल्में हैं।

फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ किस तरह की फिल्म है और इसमें आपका किरदार क्या है?

यह बहुत ही ज्यादा स्पेशल फिल्म है। इसमें इलेक्ट्रिसिटी का मुद्दा उठाया गया है। हम सभी यह महसूस करते हैं कि इलेक्ट्रिसिटी का बिल बहुत ज्यादा आता है। इसके अलावा छोटे शहरों में इलेक्ट्रिसिटी की चोरी की घटनाएं भी बहुत होती हैं।

हमने इन अहम मुद्दों को फिल्म में कॉमेडी के साथ उठाया है। फिल्म में मेरा किरदार एक गढ़वाली लड़की ललिता नौटियाल का है। वह पेशे से फैशन डिजाइनर है। वह सच को सच, गलत को गलत कहने से नहीं डरती है। ललिता फिल्म में इलेक्ट्रिसिटी प्रॉब्लम के इश्यू को उठाने में इंपॉर्टेंट रोल प्ले करती है।

ललिता के रोल के लिए आपने क्या तैयारियां कीं?

फिल्म की शूटिंग टिहरी में हुई, वहां के लोगों की लैंग्वेज मुझे नहीं आती थी। मैंने सबसे पहले लोकल लैंग्वेज सीखी, इसमें एक टीचर की हेल्प ली। इसमें फिल्म के दोनों राइटर्स ने भी बहुत मदद की। मैंने एक महीने तक राइटर, डायरेक्टर के साथ बैठकर डायलॉग्स की रीडिंग की। इस तरह अपने रोल की तैयारी की।

क्या आपको लगता है कि फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ के बाद इलेक्ट्रिसिटी प्रॉब्लम में कोई बदलाव आएगा?

हमारी फिल्म हर दर्शक को यह समझाएगी कि वह इस बात पर गौर करे कि किस बात के लिए वह अपना इलेक्ट्रिसिटी बिल भर रहे हैं। क्या असल में इतनी इलेक्ट्रिसिटी का यूज किया है, जितना बिल आया है? उसमें कुछ चीटिंग हुई है या नहीं? इस पर लोग फिल्म देखने के बाद सोचेंगे। इस तरह उम्मीद है कि यह फिल्म लोगों में जागरूकता लाएगी।

आपने एक तरफ ‘एक विलेन’ और ‘आशिकी 2’ जैसी कमर्शियल फिल्में कीं तो दूसरी तरफ ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ जैसी इश्यू बेस्ड फिल्म भी कर रही हैं, एक एक्टर के तौर पर क्या फर्क महसूस करती हैं?

देखिए, एक्टर के तौर पर हमारे लिए हर फिल्म अलग होती है। हर फिल्म में फर्क होता है। लेकिन किसी भी फिल्म की दूसरी फिल्म से तुलना नहीं कर सकते हैं। मेरे लिए एक एक्टर के तौर पर सबसे बड़ी खुशी की बात यही है कि मुझे अलग-अलग किरदार करने का मौका मिल रहा है।

बैडमिंटन प्लेयर सायना नेहवाल की बायोपिक और साउथ इंडियन फिल्म ‘साहो’ भी आप कर रही थीं, इनकी क्या प्रोग्रेस है?

बैडमिंटन प्लेयर सायना नेहवाल ने कुछ दिन पहले एशियन गेम्स में ब्रांज मेडल जीता। मुझे प्राउड महसूस हो रहा है कि मैं उन पर बन रही बायोपिक फिल्म कर रही हूं। इसके लिए मैं बहुत मेहनत कर रही हूं, बैंडमिंटन की मुश्किल ट्रेनिंग ले रही हूं।

जिससे उनका रोल अच्छे से निभा सकूं। जहां तक बात फिल्म ‘साहो’ की है तो यह हिंदी और तेलुगू दो लैंग्वेज में बन रही है। इसमें मैं ‘बाहुबली’ फेम प्रभास के अपोजिट हूं। इस फिल्म को लेकर मैं काफी एक्साइटेड हूं।

आप कविताएं भी लिखा करती हैं, अब तक कितनी कविताएं लिखी हैं?

फिलहाल गिना तो नहीं है। लेकिन उन्हें किताब के रूप में लाने के बारे में सोच रही हूं। अब यह कब होगा, कह नहीं सकती। मैं जिंदगी को लेकर कविताएं ज्यादा लिखती हूं।

करियर को लेकर श्रद्धा किससे सलाह लेती हैं?

‘पापा से समय-समय पर पर सलाह लेती रहती हूं। वह मेरी काफी मदद करते हैं। पापा मुझे अपने मन के मुताबिक काम करने की छूट देते हैं, लेकिन अपनी सलाह भी देते हैं। मैं उनकी एक्टिंग जर्नी से इंस्प्रेशन लेती हूं। मौका मिलने पर एक्टिंग करियर में मिले, उनके एक्सपीरियंस के बारे में भी पूछती हूं।’

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top