Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Yash Raj बैनर लेकर आ रहा भोपाल गैस त्रासदी पर बनी वेब सीरीज The Railway Men, बाबिल खान के साथ ये एक्टर्स आएंगे नजर

बॉलीवुड के मशहूर प्रोडक्शन हाउस में से एक यश राज फिल्म्स (Yash Raj Films) ओटीटी पर अपना जलवा बिखेरने के लिए तैयार हैं। इस ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) के लिए यशराज फिल्म्स ने अपनी नई शाखा 'वाईआरएफ एंटरटेनमेंट' (YRF Entertainment) पर अपने पहले प्रोजेक्ट की घोषणा कर दी है।

Yash Raj बैनर लेकर आ रहा भोपाल गैस त्रासदी पर बनी वेब सीरीज The Railway Men, बाबिल खान के साथ ये एक्टर्स आएंगे नजर
X

बॉलीवुड के मशहूर प्रोडक्शन हाउस में से एक यश राज फिल्म्स (Yash Raj Films) ओटीटी पर अपना जलवा बिखेरने के लिए तैयार हैं। इस ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) के लिए यशराज फिल्म्स ने अपनी नई शाखा 'वाईआरएफ एंटरटेनमेंट' (YRF Entertainment) पर अपने पहले प्रोजेक्ट की घोषणा कर दी है। यश राज फिल्म ने सोशल मीडिया (Social Media) पर अपनी अपकमिंग वेब सीरीज 'द रेलवे मेन' (The Railway Men) की अनाउंसमेंट कर दी है। यश राज फिल्म्स की ये पहली वेब सीरीज 'भोपाल गैस त्रासदी' (Bhopal Gas Tragedy) पर बनाई गई है।

हाल ही में यश राज फिल्म्स के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट (YRF Films Instagram) से एक पोस्ट शेयर की गई है। इस पोस्ट में 'द रेलवे मेन' वेब सीरीज का टीजर (The Railway Men Teaser) शेयर किया गया है। इसे शेयर करते हुए कैप्शन में सीरीज के बारें में बताया गया है। कैप्शन में लिखा है, "साहस, धैर्य। शिव रवैल द्वारा निर्देशित यश राज एंटरटेनमेंट के पहले ओटीटी प्रोजेक्ट #TheRailwayMen के माध्यम से 1984 भोपाल गैस त्रासदी के गुमनाम नायकों को सलाम। स्ट्रीमिंग - 02 दिसंबर 2022।" यश राज एंटरटेनमेंट की इस सीरीज में आर माधवन (R Madhavan), के के मेनन (KK Menon), दिव्येंदु (Divyendu), बाबिल खान (Babil Khan) और योगेंद्र मोगरे (Yogendra Mogre) नजर आएंगे।

Babil Khan R Madhavan KK Menon star in Yash Raj first OTT web series The Railway Men on Bhopal Gas Tragedy'द रेलवे मेन' वाईआरएफ एंटरटेनमेंट का पहला बड़ा प्रोजेक्ट है। जिसे डायरेक्ट राहुल रवैल (Rahul Rawail) के बेटे शिव रवैल (Shiv Rawail) कर रहे हैं। इस वेब सीरीज में दुनिया की सबसे बड़ी इंडस्ट्रीयल ट्रैजेडी की कहानी जिसके लिए इंसान जिम्मेदार था। हम 1984 में हुई भोपाल गैस त्रासदी के गुनहगारों को तो जानते हैं लेकिन इसके गुमनाम नायकों के बारें शायद ही कोई जानता हो। ये वेब सीरीज इस त्रासदी के गुमनाम नायक भोपाल स्टेशन पर काम करने वाले रेलवे कर्मचारियों की कहानी है। बता दें कि साल 1984 में 2 और 3 दिसंबर को भोपाल में गैस लीक होनें के चलते हजारों लोगों की जान चली गई थी। आज इस त्रासदी के 37 साल बाद द रेलवे मेन सीरीज की घोषणा की गई है।

Next Story