logo
Breaking

Avengers Endgame Box Office Collection Day 1: 'एवेंजर्स एंडगेम' की बंपर ऑपनिंग, पहले दिन ही कमा डाले इतने करोड़

हॉलीवुड की सबसे बहुप्रतीक्षित सुपरहीरो फिल्म एवेंजर्स: एंडगेम भारत और दुनिया के अन्य हिस्सों में रिलीज हो चुकी है। एवेंजर्स: एंडगेम अकेले भारत में 3,000 सिनेमा हॉल में रिलीज हुई है।

Avengers Endgame Box Office Collection Day 1:

हॉलीवुड की सबसे बहुप्रतीक्षित सुपरहीरो फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' भारत और दुनिया के अन्य हिस्सों में रिलीज हो चुकी है। 'एवेंजर्स एंडगेम' अकेले भारत में 3,000 सिनेमा हॉल में रिलीज हुई है। फिल्म को लेकर दर्शकों में जबरदस्त उत्साह है। जिसका नतीजा बॉक्स ऑफिस पर देखने को मिल रहा है फिल्म ने पहले दिन ही धमाकेदार ओपनिंग ली है। 'एवेंजर्स एंडगेम' ने 45 करोड़ रुपये का जबरदस्त कलेक्शन किया है। एक हॉलीवुड रिलीज़ के लिए भारत में इतना कलेक्शन एक रिकॉर्ड है। फिल्म साल 2019 की सबसे बड़ी ओपनिंग लेने वाली फिल्म बन चुकी है। ज्यादातर शहरों में पहले वीकेंड के सारे टिकट बिक चुके हैं।


'एवेंजर्स एंडगेम' अकेले भारत में 3,000 सिनेमा हॉल में रिलीज की गयी है, जिसमें सिंगल स्क्रीन के आंकड़े पूरी तरह से शामिल नहीं है। फिल्म को लेकर दीवानगी इस हद तक पहुँच गयी है, कि फिल्म के 25 लाख से ज्यादा टिकट सिर्फ book my show द्वारा बेचे जा चुके हैं। इतने बड़ी तादात में टिकटों की बिक्री का गणित समझे तो फिल्म अपने पहले वीकेंड पर ही 150-200 करोड़ का कलेक्शन कर लेगी। ट्रेड पंडितों की माने तो फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' आसानी से भारत में 350-400 करोड़ का कारोबार कर जाएगी।


फिल्म को लेकर दर्शकों की मांग इतनी अधिक थी कि देश भर के कई बड़े सिनेमाघरों ने 24x7 शो चलाये जा रहे हैं। सिनेमा मालिक भी इस मौके को पूरी तरह से भुनाना चाहते है जिस वजह से कई मल्टीप्लेक्स में पहले से रिलीज बाकि फिल्मों को हटा कर सिर्फ 'एवेंजर्स एंडगेम' के शो दिखाए जा रहे हैं। न सिर्फ बुक माई शो बल्कि पीवीआर, सिनेपोलिस, कार्निवल, और आईनॉक्स सहित कई सिनेमा चैन में सभी स्लॉट पहले ही कई दिनों के लिए बुक हो चुके हैं। अंग्रेजी के अलावा यह फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओँ में रिलीज की गई है।

Share it
Top