Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अर्जुन कपूर ने बताया मां के जाने के बाद होली पर सबसे पहले किसे लगाते हैं रंग

अर्जुन कपूर ने कहा कि हम सभी खूब मस्ती करने वाले लोग हैं। उस पर अनिल चाचू हमारे गैंग में शामिल हो जाएं, तो डबल धमाल हो जाता है।

अर्जुन कपूर ने बताया मां के जाने के बाद होली पर सबसे पहले किसे लगाते हैं रंग

होली आए और हम होली की मस्ती में ना डूबे, यह कैसे हो सकता है। हमारे फिल्म सितारे भी इस पर्व को बड़े उत्साह-उमंग से मनाते हैं। इस दिन वे अपनों के साथ रंग ही नहीं खेलते, अपने रिश्तों के रंग और गहरे करते हैं। इन सितारों के लिए होली क्या मायने रखता है, वे होली कैसे मनाते हैं, बता रहे हैं हरिभूमि को...

अर्जुन कपूर

मां के जाने के बाद सबसे पहला रंग होली पर अपनी बहन अंशुला को लगाता हूं। फिर हम जमकर होली खेलते हैं। मुझे मुंबई स्टाइल की होली खेलना पसंद है और रंग खेलने का सबसे ज्यादा मजा दोस्तों, कजिन्स के साथ आता है। कजिन सोनम कपूर, हर्ष कपूर और मेरी बहन अंशुला जब एक जगह जमा हो जाते हैं, तो होली का मजा दोगुना हो जाता है।

हम सभी खूब मस्ती करने वाले लोग हैं। उस पर अनिल चाचू हमारे गैंग में शामिल हो जाएं, तो डबल धमाल हो जाता है। फिर हम सब जमकर होली खेलते हैं, जमकर खाते हैं। अपने फैंस को भी होली पर ढेर सारी शुभकामनाएं देता हूं। सभी लोग अपनों संग जोर-शोर से होली खेलें।

इसे भी पढ़ें: Holi 2018: होलिका दहन से पहले जानें होली से जुड़ी 5 कहानियां

अजय देवगन

होली मस्ती से भरा एक अनोखा त्यौहार है। इस दिन हमें अपनों के साथ मस्ती-मजाक करने की पूरी छूट होती है, बस किसी को नुकसान न पहुंचे, बुरा न लगे। मैं देखने में गंभीर लगता हूं, लेकिन मुझे भी मस्ती-मजाक करना खूब पंसद है, अपने शूटिंग सेट पर अक्सर को-स्टार्स के साथ प्रैंक करता हूं। जब होली आती है, तो पीछे कैसे रह सकता हूं।

अपने दोस्तों पर होली के दिन खूब प्रैंक करता हूं, दोस्त भी एंज्वॉय करते हैं, हंसते-मुस्कुराते हैं। अपने परिवार के साथ भी जमकर होली खेलता हूं। इसमें वाइफ काजोल और बेटी न्यासा भी खूब साथ देती हैं। मस्ती-मजाक करने में काजोल तो मुझसे भी आगे है। मेरा मानना है कि त्यौहारों का असली मजा अपनों के साथ है। इसलिए फैंस से भी कहूंगा कि जमकर अपनों संग होली खेलिए, हैप्पी होली।

इसे भी पढ़ें: छोटी होली 2018: अशुभ 'भद्रा-काल' हो चुका है शुरू, इस समय भूलकर भी ना करें ये काम

शाहरुख खान

होली का त्योहार मुझे बहुत पसंद है। असल जिंदगी में ही नहीं, मेरी फिल्मों में भी होली सॉन्ग्स, सीक्वेंस होते हैं। दर्शकों को भी मेरी फिल्मों के होली सॉन्ग, सीन खूब पसंद हैं। खासकर फिल्म ‘मोहब्बतें’ में होली पर फिल्माया गया रोमांटिक सॉन्ग खूब पॉपुलर हुआ। जहां तक होली को सेलिब्रेट करने का सवाल है, तो फैमिली, फ्रेंड्स के साथ होली एंज्वॉय करता हूं।

अब तो अबराम भी हमारे साथ होली खेलने लगा है। उसको बिल्कुल मेरी तरह होली खेलना बहुत पसंद है। उसे होली खेलता देखकर अपना बचपन याद आ जाता है। जहां तक यादगार होली का सवाल है, तो जब मेरी और गौरी की शादी नहीं हुई थी, तो मैं उसके मोहल्ले में होली खेलने गया था। उस वक्त जब पहली बार गौरी को रंग लगाया, तो मन को अनोखी खुशी का अहसास हुआ।

इसे भी पढ़ें: होली 2018: विदेशों में भी मशहूर है भारत के इन राज्यों की होली

पुलकित सम्राट

होली फेस्टिवल मेरा फेवरेट है। खासकर बचपन के दिनों में मनाई होली बहुत ही मजेदार होती थी। मैंने 15-16 साल की उम्र तक जमकर होली खेली है। लेकिन जैसे-जैसे बड़ा होता गया, होली खेलना कम हो गया। खासकर टेंथ, ट्वेल्थ के बोर्ड एग्जाम की वजह से होली मिस भी हो जाया करती थी, क्योंकि एग्जाम के बीच में ही होली पड़ जाती थी। सभी बच्चे इन दिनों पढ़ाई पर ही फोकस करते रहते थे, ऐसे में होली खेलने के लिए मुझे कोई मिलता ही नहीं था।

फिर जब एक्टिंग में करियर बनाने के लिए दिल्ली से मुंबई आया, तो यहां होली खेलने का अलग ही अंदाज देखा। खासकर बॉलीवुड में सुबह 9 बजे से दोपहर 1-2 बजे तक ही होली खेली जाती है। फिर सब अपने काम में लग जाते हैं। इस कल्चर को समझने में मुझे थोड़ा वक्त लगा, लेकिन इसका हिस्सा बन ही गया। हां, बचपन में खेलने वाली होली का मजा अब नहीं आता है। सभी को मेरी तरफ से हैप्पी होली।

इसे भी पढ़ें: मोदी सरकार का होली पर बड़ा तोहफा, सस्ता हुआ LPG सिलेंडर- जानिए नई कीमतें

सैफ अली खान

फैमिली, फ्रेंड्स के साथ मुझे और करीना को होली खेलना बहुत पसंद है। होली के मौके पर सभी करीबी लोग घर पर आते हैं, सब मस्ती के रंग में डूब जाते हैं, उस वक्त जिंदगी के खुशनुमा होने का अहसास होता है। मैं सिर्फ अबीर-गुलाल से होली खेलना पसंद करता हूं, पक्के रंगों से दूर रहता हूं, क्योंकि अगले दिन शूटिंग पर भी जाना होता है। होली के दिन हम पूल पार्टी भी करते हैं, मैं सभी को अपने हाथ से बारबिक्यू स्नैक्स बनाकर खिलाता हूं।

अपनों के साथ त्योहार पर क्वालिटी टाइम बिताकर बहुत खुशी मिलती है। वैसे भी भागती-दौड़ती जिंदगी में ऐसे पल कम ही मिल पाते हैं, ऐसे में होली जैसे त्योहार के जरिए नाते-रिश्तेदारों, दोस्तों से जुड़े रहते हैं। त्योहार की यही बात मुझे सबसे अच्छी लगती है। उम्मीद करता हूं कि आगे की पीढ़ी भी त्योहार की इस इंपॉर्टेंस को समझेगी। सभी फैंस को मेरी तरफ से हैप्पी होली।

Next Story
Top