Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Interview : कपिल के शो को लेकर ये बोले अपारशक्ति खुराना, बातों-बातों में खोला भाई आयुष्मान का बड़ा राज

अपारशक्ति खुराना फिल्मों के साथ टीवी पर भी एक्टिव हैं। इन दिनों वह स्टार प्लस पर आ रहे कॉमेडी शो ‘कानपुर वाले खुरानाज’ में एंकरिंग करते नजर आ रहे हैं। इस शो के बारे में अपारशक्ति का क्या कहना है?

Interview : कपिल के शो को लेकर ये बोले अपारशक्ति खुराना, बातों-बातों में खोला भाई आयुष्मान का बड़ा राज

स्टार प्लस (star puls) के चर्चित शो ‘कानपुर वाले खुरानाज’(kanpur vaale khuranaz) में अपारशक्ति खुराना (aparshakti khurana) अपनी मजेदार एंकरिंग से चर्चा में हैं। अपारशक्ति ने बतौर एक्टर भी अभिनय क्षेत्र में अपनी अलग छाप छोड़ी है। उन्होंने फिल्म ‘स्त्री’(stree), ‘दंगल’(dangal), ‘हैप्पी फिर भाग जाएगी’(happy phir bhaag jayegi), ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’(badrinath ki dulhaniya) में भी अहम भूमिकाएं निभाई हैं। अपारशक्ति (aparshakti khurana) एक्टर आयुष्मान खुराना (ayushman khurana) के छोटे भाई हैं। हाल ही में अपारशक्ति से उनके शो ‘कानपुर वाले खुरानाज’ और करियर से जुड़ी लंबी बातचीत हुई। पेश है, इस बातचीत के प्रमुख अंश-

स्टार प्लस पर आ रहा आपका शो ‘कानुपर वाले खुरानाज’ को दर्शक पंसद कर रहे हैं, इस शो की लोकप्रियता को लेकर आप क्या कहेंगे?

मैं यही कहूंगा कि जब ‘स्त्री’(stree) फिल्म सौ करोड़ का बिजनेस कर सकती है तो ‘कानपूर वाले खुरानाज’की स्त्रियां भी धमाल मचा ही सकती हैं। पर्सनली मुझे यह शो करने में बहुत मजा आ रहा है। इसमें काम करने वाले सभी कलाकारों से मैं पहले से जुड़ा हुआ हूं। इसलिए सेट पर भी एकदम मस्ती से भरा माहौल रहता है। ऐसे में पब्लिक का रेस्पॉन्स (public response) भी अच्छा मिला तो और ज्यादा खुशी हुई।

आपके शो की तुलना कपिल शर्मा शो (kapil sharma show) से हो रही है। ऐसे में आपको इस बात से कितना फर्क पड़ता है?

कपिल शर्मा शो आज का सबसे हिट शो है, चूंकि उसी के सारे कलाकार इस शो में हैं तो तुलना तो होनी ही है। लेकिन मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। वो भी अपना काम कर रहे हैं, हम अपना। आखिर में हिट वही होगा, जो अच्छा होगा। हम सभी हंसाने का काम कर रहे हैं। आज के टेंशनफुल माहौल में हंसाना आसान काम नहीं है। इसलिए मेरे हिसाब से हम सभी अच्छा काम कर रहे हैं।

फिल्म इंडस्ट्री में आपको दो साल हो गए। आपने इस बीच ज्यादातर सह-कलाकार के रूप में काम किया। क्या आपको नहीं लगा कि आपको मुख्य भूमिका के लिए भी कोशिश करनी चाहिए?

मुझे बतौर सह-कलाकार (supportive actor) काम करने में कोई ऐतराज नहीं है। क्योंकि मेरे लिए किरदार से भी ज्यादा टीम वर्क मायने रखता है। जब हम किसी के साथ छोटा-सा भी काम करते हैं तो हमारी उस टीम के साथ ट्यूनिंग हो जाती है। जहां टीम वर्क अच्छा होता है, वहीं सफलता मिलती है। मैंने कभी सिर्फ अपने बारे में नहीं सोचा या किसी को काटने की कोशिश नहीं की।

फिल्मी सफर के बारे में कुछ बताएं?

मैंने सबसे पहले 2016 में ‘दंगल’(dangal 2016) फिल्म में काम किया था। उस फिल्म में मैंने ओमकार का किरदार निभाया था, जो काफी पसंद किया गया। इसके बाद मैंने ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ में भूषण का किरदार निभाया था, इसके बाद ‘हैप्पी फिर भाग जाएगी’ में अमन सिंह वाधवा का किरदार निभाया फिर ‘स्त्री’ में बिट्टू का किरदार निभाया। एक और फिल्म की थी ‘राजमा चावल’(rajma chawal), उसमें बलजीत सिंह चौटाला का किरदार निभाया। इसके अलावा मैंने एक शॉर्ट फिल्म भी की, जिसका नाम है ‘पॉपकॉर्न’(popcorn)।

आगे आप और कौन-कौन-सी फिल्मों में नजर आएंगे?

मेरी दो फिल्में रिलीज के लिए तैयार हैं, एक तो है ‘लुका छिपी’(luka chhipi) और दूसरी ‘जबरिया दोस्ती’(jabariya dosti) इन दोनों फिल्मों में भी मैं आपको अलग अंदाज में नजर आऊंगा।

पर्सनली आपको किस तरह की फिल्मों में काम करना पसंद है?

वैसे तो मुझे अलग तरह की कहानी वाली फिल्मों में काम करना अच्छा लगता है लेकिन अगर पसंद की बात करें तो मुझे क्रिकेट पर आधारित फिल्मों में काम करना बहुत पसंद है।

आपका नाम अपारशक्ति काफी अलग है। आपका ये नाम किसने रखा?

मेरे पिता काफी अलग ख्यालों के हैं, यह नाम उन्होंने ही रखा। जहां उन्होंने मेरे बड़े भाई का नाम आयुष्मान रखा, वहीं मेरा नाम अपारशक्ति रखा।

आप अपने बड़े भाई आयुष्मान खुराना से अभिनय या एंकरिंग को लेकर सलाह लेते हैं?

ऑफकोर्स। वह मुझसे दो साल बड़े हैं। इसलिए मुझसे ज्यादा अनुभवी हैं। लिहाजा मैं उनसे अपने अभिनय के करियर को लेकर सलाह- मशविरा करता रहता हूं। फोन पर लंबी बात नहीं हो पाती तो मैं डिस्कस करने उनके घर ही चला जाता हूं। मेरे भाई बहुत शांत और सुलझे इंसान हैं, साथ ही वह टैलेंटेड और मास्टर माइंड हैं, इसलिए मैं उनसे सलाह लिए बगैर कुछ नहीं करता। उनका कहना है कि जिस तरह उन्होंने अपनी पहचान खुद बनाई है, वैसे ही मैं भी मेहनत करके खुद की पहचान बनाऊं।

आयुष्मान खुराना एक्टिंग के साथ संगीत (singing) में भी रुचि रखते हैं, क्या अपारशक्ति (aparshakti khurana) भी उन्हीं की तरह संगीत में रुचि रखते हैं?

‘हां, मुझे गाना गाने का, कंपोज करने का और लिखने का शौक है। संगीत हमारे खून में है। संगीत हमारे जीवन का हिस्सा है। बचपन में एक्टर तो नहीं बन सकते। लेकिन गायकी तो जरूर कर ही सकते थे, इसलिए मैंने बचपन से ही गायकी में तालीम हासिल की है। आयुष्मान का गाना ‘इक बारी हां कह दे’(ik baari haan keh do) मैंने ही कंपोज किया है। संगीत मेरा जीवन है, मुझे संगीत से बेइंतहा प्यार है।’

Next Story
Top