Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ankita Lokhande Birthday / ''मणिकर्णिका'' से बॉलीवुड में डेब्यू कर रहीं अंकिता लोखंडे, जानें कैसे रहा पूरा सफर

अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) का आज 34वां जन्मदिन है। वो फिल्म ''मणिकर्णिका'' (Manikarnika) से बॉलीवुड में डेब्यू करने भी जा रही हैं। फेमस टीवी शो ''पवित्र रिश्ता'' में निभाए किरदार से सुर्खियों में आई थी।

Ankita Lokhande Birthday /
Ankita Lokhande Birthday
अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) का आज 34वां जन्मदिन है। वो फिल्म 'मणिकर्णिका' (Manikarnika) से बॉलीवुड में डेब्यू करने भी जा रही हैं। फेमस टीवी शो 'पवित्र रिश्ता' (Pavitra Rishta) में निभाए किरदार से सुर्खियों में आई थी।
उनका का जन्म 19 दिसम्बर 1984 को मध्यप्रदेश के शहर इंदौर में महाराष्ट्रियन फैमिली में हुआ था। अंकिता के पिता शशिकान्त लोखंडे बैंक में नौकरी करते हैं औ मां वन्दना टीचर हैं। अंकिता के दो छोटे भाई-बहन हैं, सूरज लोखंडे और ज्योति लोखंडे।
अंकिता बचपन से ही एक्टिंग की शौकीन थीं। 2005 में ग्रेजुएशन करने के बाद अंकिता का एक्टिंग का कीड़ा उन्हें इंदौर से मुंबई लाया और वहीं वो कॉलेज टाइम में स्टेट लेवेल बैडमिन्टन खिलाड़ी भी रह चुकी हैं।

एक्टिंग करियर (Acting Career)

अंकिता ने अपने टीवी करियर की शुरुआत 2006 में टैलेंट हंट रियलिटी शो 'आईडिया जी सिनेस्टार' से की थी। इसके बाद बाद अंकिता को टीवी की दुनिया सबसे पहला और बड़ा ब्रेक एकता कपूर के शो पवित्र रिश्ता में मिला। इस शो में अंकिता ने दो भूमिकायें अदा की थी, अर्चना और अंकिता की। अंकिता इस शो से करीबन 5 साल तक जुड़ी रहीं। अंकिता इस शो से काफी पॉपुलर हुईं और उन्हें घर घर अर्चना नाम से पहचाना जाने लगा।

रियल्टी शो में भी नजर आईं (Reality Shows)

साल 2011 में अंकिता डांस रियल्टी शो झलक दिखला जा सीजन 4 में नजर आयीं। इसी साल अंकिता रियल्टी शो कॉमेडी सर्कस में कपिल शर्मा के साथ स्टैंडअप कॉमेडी करती हुई भी दिखाई दी। साल 2013 में एकता कपूर की फिल्म एक थी डायन को प्रमोट करने के लिए अंकिता एकता कपूर की मिनी सीरिज 'एक थी नायका' में भी नजर आयी थीं, इसमें अंकिता ने 'प्रज्ञा' का किरदार निभाया।

फिल्म करियर (Filmy Career)

टीवी शो 'पवित्र रिश्ता' से पहचान बनाने के बाद अंकिता फिल्मी दुनिया में डेब्यू करने जा रही है। वो कंगना रनौट स्टारर फिल्म 'मणिकर्णिका' से कदम रखने जा रही हैं। फिल्म में अंकिता झलकारी बाई का किरदार निभाती हुई नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में कंगना रनौत मेन लीड में हैं। फिल्म 25 दिसंबर 2018 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।
हालांकि, इससे पहले खबर थी कि अंकिता संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' से बॉलीवुड में डेब्यू करेंगी। लेकिन उन्होंने इस फिल्म को करने से साफ मना कर दिया।

रिलेशनशिप (RelationShip)

अंकिता करीबन 6 साल तक सुशांत सिंह राजपूत के साथ रिलेशनशिप में रहीं, हालांकि यह रिश्ता साल 2016 में टूट गया। अंकिता और सुशांत की मुलाकात पवित्र रिश्ता के सेट पर हुई थी। शो में सुशांत ने मेन लीड मानव' की भूमिका निभाई थी। इसकी वजह निजी थी। आज सुशांत एक बड़े स्टार बन चुके हैं और अंकिता अपने कॅरियर की पहली उड़ान भरने जा रही हैं।
Next Story
Top