logo
Breaking

रियल लाइफ में अंजलि आनंद ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ की लवली से कितनी अलग है?, जानिए

स्टार प्लस के लोकप्रिय शो ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ में लवलीन उर्फ़ लवली कौर की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री अंजलि आनंद के किरदार को काफी पसंद किया जा रहा है। पढ़िए इनके इंटरव्यू के मजेदार सवाल-जवाब।

रियल लाइफ में अंजलि आनंद ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ की लवली से कितनी अलग है?, जानिए

स्टार प्लस के लोकप्रिय शो ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ में लवलीन उर्फ़ लवली कौर की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री अंजलि आनंद के किरदार को काफी पसंद किया जा रहा है। शो में लवलीन कौर हमेशा ही ऊंची आवाज में बात करती है। यही कारण है कि चिल्लाने के कारण कई बार सेट पर उनकी आवाज थोड़ी देर के लिए रुक भी जाती है। शूटिंग के दौरान लगातार चिल्ला-चिल्ला कर डायलॉग बोलने के कारण पिछले कुछ दिनों से अंजलि को गले में प्रॉब्लम हो गई है। अंजलि का कहना है कि मेरे गले को पता ही नहीं था कि मैं इतना चिल्ला सकती हूं, क्योंकि मैंने आज तक कभी भी किसी से ऊंची आवाज में बात तक नहीं की है।

एक इवेंट के दौरान जब अंजलि से उनके किरदार के बारे में पुछा गया तो उन्होंने कहा कि लवलीन (लवली) एक सोशल बटरफ्लाई है। उसकी शादी सिकंदर सिंह गिल के साथ हुई है और वह अपने पति की सफलता का श्रेय अपने पिता की हैसियत और पैसे को देती है। उसकी परवरिश एक आधुनिक, शहरी माहौल में हुई है और इसलिये कई बार लोग उसे ताने मारते हैं। वह अपनी बेटी अमायरा (मायरा सिंह) की रोल मॉडल है।

जब उनसे ये पुछा गया कि क्या यह शो ‘पटोल कुमार गान वाला’ का हिन्दी रूपांतरण है ? तो उन्होंने कहा कि कुल्फी की यह कहानी पंजाब के एक गांव पर आधारित है और यह हिन्दी दर्शकों के दृष्टिकोण से प्रेरित होकर बनाई गई है। हां ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ इस बंगाली शो से प्रेरित है। ‘ढाई किलो प्रेम’ के बाद इस शो को चुनने के लिए कोई ख़ास वजह रही? तो उन्होंने कहा कि टेलीविजन पर डेब्यू करने के लिए मैंने इस शो को चुना। जब मुझे ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ का ऑफर मिला था, तो मुझे पक्का विश्वास था कि मैं लवली की भूमिका निभा पाऊंगी।

उनसे जब ये पुछा गया कि रियल लाइफ में अंजलि-लवली से कितनी अलग है? तो उन्होंने कहा कि हम दोनों दो किनारों की तरह हैं। चूंकि, मैं लंबी हूं और शो में बहुत डरावनी दिखती हूं, लेकिन व्यक्तिगत रूप से मैं ऐसी नहीं हूं। वास्तविक जीवन में मैं बहुत ही विनम्र और शांत स्वभाव की हूं। इस शो के लिये मुझे एक कलाकार के तौर पर खासतौर से खुद पर बहुत काम करना पड़ा। यह चुनौतीपूर्ण होने के बावजूद बहुत दिलचस्प है।

इस किरदार के लिए क्या आपने वास्तविक जीवन के किसी व्यक्ति से किरदार से प्रेरणा ली है? तो अजंली कहती हैं कि मुझे लगता है कि मेरे किरदार में ‘गॉसिप गर्ल’ की ब्लेयर की झलक है। वैसे, उसे कोई पसंद नहीं करता, लेकिन वह एक बुरी इंसान नहीं है। वह अपने लिए और जिन लोगों को प्यार करती है, उनके लिये सबसे बेहतर चाहती है।

Share it
Top