Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शशि के नाम ''बबुआ'' अमिताभ ने भावुक खत लिखकर दी श्रद्धांजलि, बताई कुछ खास बातें

बॉलीवुड की दुनिया में दोस्ती की बात की जाए तो शशि कपूर और अमिताभ की दोस्ती को दुनिया हमेशा याद करेगी।

शशि के नाम

बॉलीवुड की दुनिया में दोस्ती की बात की जाए तो शशि कपूर और अमिताभ की दोस्ती को दुनिया हमेशा याद करेगी। इन दोनों ने न केवल फिल्मों में भाई और दोस्त का किरदार निभाया बल्कि रियल लाइफ में भी वे बहुत अच्छे दोस्त थे।

अपने भाई जैसे दोस्त के निधन के बाद अमिताभ ने उन्हें याद करते हुए एक बहुत ही भावुक ब्लॉग लिखा है। बिग बी ने अपने ब्लॉग में लिखे इस खत की शुरुआत रुमी जाफरी के एक शेर से की है-

इसी के साथ बिग बी ने ट्विटर पर भी एक फोटो भी शेयर की है। जिसका कैप्शन उन्होंने दिया है कि 'आपके बबुआ की तरफ से शशि जी'। शशि, अमिताभ को प्यार से 'बबुआ' का कहते थे।

यह भी पढ़ें- इयर ऑन ट्विटर 2017: मोदी का जलवा रहा कायम, टॉप 10 में सिर्फ ये एक्ट्रेस शामिल

अपने ब्लॉग में अमिताभ ने लिखा है कि वह किस तरह शशि कपूर के हेयरस्टाइल, बिहेवियर को कॉपी करते थे। आगे अमिताभ लिखते हैं कि शशि कपूर के घुंघराले बाल जो बड़ी बेतरतीबी से उनके माथे पर और कान के पास बिखरे रहते थे वो मुझे बहुत पसंद थे।

अमिताभ ने ये भी बताया कि कैसे मेरा दोस्त पत्नी जेनिफर की मौत के बाद अकेला हो गया था। अमिताभ ने शशि की हिम्मत की तारीफ करते हुए लिखा कि कई तरह की बीमारियों से लड़ते हुए शशि को देखकर मैंने जीवन में बहुत कुछ सीखा है।

अमिताभ ने ये भी बताया कि कैसे हर मुलाकात में शशि कपूर और उनकी दोस्ती गहरी होती चली गई।

आगे अमिताभ लिखते हैं कि जब मुझे अपने दोस्त की मौत की खबर मिली तो मैं अस्पताल नहीं गया। मैं शशि से सिर्फ एक बार अस्पताल में मिलने गया था और फिर दोबारा कभी नहीं गया। मैं अपने दोस्त की तकलीफ नहीं देखना चाहता था और जब आज मुझे पता चला कि वह नहीं रहे, मैं तब भी अस्पताल नहीं गया।

Next Story
Top