Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिग बी ने अंबानी परिवार के साथ खेला केबीसी, हॉटसीट से पूछे ये सवाल

अभिनेता अमिताभ बच्चन के सामने मुकेश अंबानी के तीनों बच्‍चों आकाश, ईशा और अनंत अंबानी के साथ कौन बनेगा करोड़पति शो खेला।

बिग बी ने अंबानी परिवार के साथ खेला केबीसी, हॉटसीट से पूछे ये सवाल

सोनी टीवी का सबसे पॉपुलर और मशहूर शो केबीसी एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। इस बार केबीसी में मुकेश अंबानी का परिवार केबीसी खेलने पहुंचा। जहां अभिनेता अमिताभ बच्चन के सामने मुकेश अंबानी के तीनों बच्‍चों आकाश, ईशा और अनंत अंबानी के साथ मौजूद रहीं।

बता दें कि केबीसी के दौरान अमिताभ बच्चन ने अंबानी परिवार से रिलायंस इंडस्‍ट्रीज से जुड़े सवाल पूछे। इस सवालों से कंपनी के कई राज सामने आए हैं।

ये भी पढ़े- पूनम पांडे की न्यूड तस्वीरें हुईं सोशल मीडिया पर वायरल, फैन्स को दिया चौंकाने वाला गिफ्ट

जियो केबीसी की हॉटसीट से अमिताभ बच्चन ने सबसे पहला सवाल पूछा कि रिलायंस का सबसे पहला व्‍यवसाय क्‍या था? इस सवाल के जवाब में अंबानी परिवार ने कहा कि लोग कहते हैं कि रिलायंस ने सबसे पहले पेट्रोकेमिकल या टेक्‍सटाइल का बिजनेस था। लेकिन रिलायंस का पहला बिजनेस मसालों का था, जिसे धीरूभाई अंबानी ने शुरू किया था।

वहीं दूसरा सवाल पूछा कि रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की जामनगर साइट में सबसे ज्यादा किस चीज का उत्पादन होता है ? फिर जवाब आया कि रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की जामनगर साइट में हर साल 140 किस्‍म के 600 टन आमों का उत्‍पादन होता है।

तीसरा सवाल पूछा कि फाइनेंशियल ईयर 2016-17 में रिलायंस इंडस्‍ट्रीज का कॉरपोरेट सोशल रिस्‍पॉन्सिबिलटी (सीएसआर) खर्च क्‍या रहा? इस सवाल का जल्दी से जवाब मिला और कहा कि इस दौरान रिलायंस इंडस्‍ट्रीज का सीएसआर 674 करोड़ रुपए रहा था।

केबीसी से अमिताभ बच्चन से चौथा सवाल पूछा कि रिलायंस रिटेल स्‍टोर में हर माह औसतन कितने ग्राहक आते हैं? इस सवाल के जवाब में अंबानी परिवार ने कहा कि देश के 800 शहरों में रिलायंस रिटेल के 3700 स्‍टोर चलते हैं। हर महीने रिटेल स्टोर में करीब 1.5 करोड़ ग्राहक रिलायंस रिटेल स्टोर में आते हैं।

ये भी पढ़े- कंट्रोवर्सी क्वीन राखी सावंत ने विराट-अनुष्का को लेकर दिया विवादित बयान, बाबा रामदेव को भी दिया अजीबो-गरीब चैलेंज

फिर पूछा कि रिलायंस जियो ने 10 करोड़ सब्‍सक्राइबर्स के आंकड़े को कितने समय में पूरा किया? जवाब मिला कि जियो ने 170 दिनों में ही 10 करोड़ सब्‍सक्राइबर्स का टारगेट पूरा किया। सितंबर 2016 में जियो को शुरू किया गया था।

अंत में अमिताभ बच्चन ने अंबानी परिवार से पूछा कि रिलायंस इंडस्‍ट्रीज कितने देशों में अपने प्रोडक्‍ट्स एक्‍सपोर्ट करती है? जवाब मिला कि रिलायंस इंडस्‍ट्रीज अपने कई प्रोडक्‍ट्स को दुनिया के 108 देशों में एक्‍सपोर्ट करती है।

Next Story
Top