Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रिलीज़ हुई अमिताभ और आयुष्मान की 'गुलाबो सिताबो', लोगों को पसंद आ रही है फिल्म

फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ आज अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ कर दी गई है। लॉकडाउन की वजह से सभी सिनेमाघरों के बंद होने के कारण इस फिल्म को OTT प्लेटफार्म पर रिलीज़ किया गया है।

रिलीज़ हुई अमिताभ और आयुष्मान की
X

अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना अभिनीत फिल्म 'गुलाबो सिताबो' आज अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ कर दी गई है। लॉकडाउन की वजह से सभी सिनेमाघरों के बंद होने के कारण इस फिल्म को OTT प्लेटफार्म पर रिलीज़ किया गया है। कमाई की बात की जाए तो बॉक्स ऑफिस कलेक्शन न होने की वजह से इसकी कमाई का अंदाज़ा लगाना फिलहाल थोड़ा सा मुश्किल है पर अमेज़न प्राइम से इसको कितना फायदा हुआ है आइये जानते है।

आजकल हर कोई डायरेक्टर अपनी फिल्म को OTT प्लेटफार्म पर रिलीज़ करना चाहता है क्योंकि एक तो सिनेमाघरों का बंद होना और दूसरा आजकल पब्लिक की डिमांड के हिसाब से डिजिटल प्लेटफार्म ने अपना रुतबा काफी अच्छा बना लिया है। इस पर अपनी फिल्म रिलीज़ करने से फिल्ममकेर्स को काफी अच्छा खासा फायदा ही होता है। गुलाबो सीताबो की बात की जाए तो इस फिल्म का बजट 25 से 30 करोड़ का ही है और अमेज़न प्राइम वीडियो ने इसे 61 करोड़ में ख़रीदा है तो एक तरह से इस फिल्म को अच्छा खासा फायदा ही हुआ है।

कहानी:

'गुलाबो सिताबो' दरअसल दो कठपुतलियों का नाम है जो की कहानी की सूत्रधार है। कहानी कुछ यूं है कि लखनऊ की एक हवेली 'बेगम महल' में उम्रदराज मिर्जा अपनी पत्नी बेगम और अपने नौकरों के साथ रहते हैं। इसी हवेली में कुछ किराएदार हैं जिसमें से एक है बांके रस्तोगी और इनका परिवार। मिर्जा को हमेशा पैसों की किल्लत रहती और वो हमेशा इन किराएदारों से किराए का तकाजा करता रहता है। बांके के साथ मिर्जा का छतीस का आंकड़ा है। मिर्जा हवेली पर कब्जा करने और किराएदारों को भगाने के लिए हर तिकड़म लगाता है लेकिन कोर्ट कचहरी का चक्कर उससे फंसा देता है। तभी पुरातत्व विभाग भी एक नेता के लिए हवेली पर कब्जा करने आ जाते है और बांके भी एक बिल्डर को ले आता है। ऐसे में हवेली किसे मिलेगी और कौन हाथ मलता रह जाएगा। यही देखने वाली बात है।

अभिनय:

बात की जाए तो कहानी में अदाकारी की तो अमिताभ बच्चन तो एक्टिंग में सबको पीछे छोड़ ही देते है। शुरू से लेकर आखिर तक उन्होंने किरदार को पूरी तरह जिया है। आयुष्मान की बात की जाये तो उन्होंने भी एक देहाती किरदार को अच्छे से परदे पर जिया है।

बाकी कलकारों में बृजेश काला और विजय राज ने अपने अभिनय से फिल्म में हास्यरस डाला है लेकिन फिल्म का मुख्य आकर्षण है बेगम के किरदार में अभिनेत्री फारुख जाफर। पीपली लाइव में आपने इन्हें देखा था और फारुख जाफर फिल्म उमराव जान का भी हिस्सा रह चुकी हैं। सृष्टि श्रीवास्तव का अभिनय काफी जानदार है।

फिल्म की कहानी को लिखा है जूही चतुर्वेदी ने और निर्देशन शूजित सरकार ने किया है। शूजित को पता है अपनी कहानी को कैसे सपाट से मजेदार तरीके से बदलना है।

यहां देखें फिल्म का ट्रेलर:


Next Story
Top