Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Amavas : इसलिए 8 फरवरी रखी गई ''अमावस रिलीज'' डेट - भूषन पटेल

बॉलीवुड में भूतिया फिल्में (Horror Films) बनाने के लिए प्रसिद्ध भूषन पटेल (Bhushan Patel) अपनी एक और फिल्म अमावस (Amavas) लेकर आ रहे हैं। फिल्म पहले 11 जनवरी को रिलीज होने वाली थी। लेकिन फिर फिल्म की तारीख 1 फरवरी कर दी गई और अब फिल्म 8 फरवरी को रिलीज होगी। पेश है ''अमावस'' (Amavas) टीम (सचिन जोशी, अली असगर, भूषन पटेल, नवनीत कौर ढिल्लों) से खास बातचीत।

Amavas : इसलिए 8 फरवरी रखी गई

बॉलीवुड में भूतिया फिल्में (Horror Films) बनाने के लिए प्रसिद्ध भूषन पटेल (Bhushan Patel) अपनी एक और फिल्म अमावस (Amavas) लेकर आ रहे हैं। इस फिल्म में लीड रोल में सचिन जोशी (Sachin Joshi) हैं जिनका नाम फिल्म में करन अजमेरा है। वहीं फीमेल लीड में नरगिस फाखरी हैं जिनका नाम अहाना है। फिल्म में कॉमेडियन अली असगर (Ali Asgar) भी हैं जिनका नाम फिल्म में गोटी है। भूषन पटेल ने रागिनी एमएम2, 1920 ईविल रिटर्न्स जैसी बेहतरीन बॉलीवुड हॉरर फिल्मों को डायरेक्ट किया है। फिल्म पहले 11 जनवरी को रिलीज होने वाली थी। लेकिन फिर फिल्म की तारीख 1 फरवरी कर दी गई और अब फिल्म 8 फरवरी को रिलीज होगी। पेश है 'अमावस' (Amavas) टीम (सचिन जोशी, अली असगर, भूषन पटेल, नवनीत कौर ढिल्लों) से खास बातचीत।

भूषन पटेल (Bhushan Patel)

अमावस के डायरेक्टर भूषन पटेल ने बताया कि ये फिल्म अब तक की सभी भारतीय हॉरर फिल्मों से अलग होगी। इस फिल्म को बनाने में जिन VFX का इस्तेमाल किया गया है। वो अब तक किसी भी फिल्म में नही हुए होंगे। हॉलीवुड से टक्कर देने की बात पर पटेल ने कहा कि हमें हॉलीवुड से खुद की तुलना बंद करनी चाहिए।
क्योंकि हॉलीवुड एक बहुत बड़ी जगह है। हमारी फिल्मों और हॉलीवुड की फिल्मों के बजट में बहुत ज्यादा अंतर है। हमारा बजट बहुत कम होता है। फिर भी हम अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। इस फिल्म में नया क्या होगा इसके जवाब में भूषन का कहना था कि यह सिर्फ हॉरर फिल्म नहीं है। इसमें हॉरर के साथ-साथ स्टोरी भी रहेगी।
अभी तक हॉरर फिल्मों में केवल डर, अंधेरा, भूत प्रेत ही होता था। लेकिन फिल्म अमावस में सिर्फ डर ही नहीं बल्कि एक स्टोरी भी होगी। फिल्म हॉलीवुड की फिल्म 'साइन' की रीमेक है इन अटकलों पर भी भूषन ने विराम लगाते हुए कहा कि यह फिल्म रीमेक नहीं है बल्कि फ्रेश स्टोरी है।
फिल्म रिलीज करने की तारीख लगातार बदलने के सिलसिले में उन्होंने कहा कि हम इस फिल्म को और बेहतर बनाना चाहते थे। इसी लिए इसमें थोड़ा समय लग रहा है। VFX के कारण यह देरी हुई। 8 फरवरी की तारीख इसलिए निर्धारित की गई है क्योंकि उस हफ्ते कोई और फिल्म रिलीज नहीं हो रही है।

अली असगर (Ali Asgar)

अली असगर का इस फिल्म में रोल किले के केयर टेकर का है। जो अपने मालिक का बड़ा ही वफादार है। अली असगर कॉमेडी से हटकर हॉरर में क्यों आए इस सवाल पर उन्होंने कहा कि वह कुछ नया करना चाहते थे। इस लिए उन्होंने इस फिल्म का हिस्सा होने का फैसला किया।
क्या इस फिल्म को करते हुए आपको डर लगा तो इस पर अली ने कहा कि उन्हें एक समय डर लगा था। जब पूरे किले में शूटिंग के कारण अंधेरा कर दिया गया था। उस समय वह केवल 30 सेकंड तक ही किले में रह सके। जब शूटिंग पूरी हो गई तो बताया गया कि जिस किले में शूटिंग हो रही थी वह सच में एक भूत बंगला माना जाता था। कॉमेडी, हॉरर के बाद अब आगे का क्या प्लान है। इस पर अली ने कहा कि जो मौका मिलेगा वह उसे करना चाहेंगे।

सचिन जोशी (Sachin Joshi)

सचिन जोशी कई सारी साउथ की फिल्मों में नजर आ चुके हैं। भूषन पटेल ने अगर इस फिल्म को डायरेक्टर हैं तो सचिन जोशी लीड रोल के साथ ही अमावस के प्रोड्यूसर भी हैं। उन्होंने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि उन्हें भूषन पटेल के साथ काम करने में काफी मजा आया। नरगिस के साथ काम करना एक बेहद अच्छा एक्सपीरियंस रहा।
क्या आप भूत प्रेत में मानते हैं इस पर उन्होंने कहा कि अगर हम ईश्वर को मानते हैं तो हम भूत प्रेत को भी मानेंगे। फिल्म का कोई कंपटीशन न हो इस लिए 8 फरवरी की तारीख को निर्धारित किया गया है।

नवनीत कौर ढिल्लों (Navneet Kaur Dhillon)

नवनीत कौर ढिल्लों का फिल्म में नाम माया है। ट्रेलर में नवनीत कौर का रोल देखने को नहीं मिला। जब उनसे पूछा गया कि ट्रेलर में आप नहीं दिखीं इसकी वजह क्या है। इस पर उन्होंने कहा कि मुझे देखने के लिए आपको फिल्म देखने की जरूरत पड़ेगी।
फिलहाल भूषन पटेल की फिल्म 'अमावस' 8 फरवरी को रिलीज हो रही है। देखना होगा कि रिलीज होने वाली इकलौती फिल्म के बाद भी क्या यह लोगों को अपनी तरफ लुभा पाएगी या नहीं। फिलहाल ट्रेलर शानदार है। देख कर पता चलता है कि वीएफएक्स पर मेहनत की गई है। यह फिल्म तभी सफल मानी जाएगी जब यह लोगों को चौंकाने के बजाय डराए।

Next Story
Top