Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Exclusive: रिलीज से पहले ही Leak हुई पैडमैन, जानिए फिल्म की पूरी कहानी

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की बहुप्रतिक्षित फिल्म पैडमैन को लेकर एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। दरअसल खबर है कि पैडमैन रिलीज से पहले ही लीक हो गई है।

Exclusive: रिलीज से पहले ही Leak हुई पैडमैन, जानिए फिल्म की पूरी कहानी

अक्षय कुमार स्टारर ‘पैडमैन’ में महिलाओं से जुड़े एक जरूरी मुद्दे को उठाया गया है। इस फिल्म को आर. बाल्कि ने डायरेक्ट किया है। वह हमेशा अलग कंटेंट वाली मनोरंजक फिल्म बनाने के लिए जाने जाते हैं।

‘पैडमैन’ में इसी स्टाइल को उन्होंने फॉलो किया है। बाल्कि का मानना है कि फिल्म मनोरंजक हो तो दर्शकों तक संदेश भी आसानी से पहुंचता है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि ‘पैडमैन’ के जरिए लोगों में जागरूकता जरूर आएगी।

आपको बता दें कि डायरेक्टर आर. बाल्कि ने जब अपनी पहली फिल्म ‘चीनी कम’ बनाई थी, तो जाहिर कर दिया था कि वह अलग तरह की सोच रखने वाले फिल्मकार हैं।इसके बाद ‘पा’ के जरिए इस बात को और भी ज्यादा पुख्ता कर दिया। लेकिन उनके निर्देशन में बनी फिल्म ‘शमिताभ’ बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा पाई, जबकि इसमें अमिताभ बच्चन लीड रोल में थे।

‘शमिताभ’ की असफलता के बाद आर. बाल्कि ने अर्जुन कपूर और करीना कपूर को लेकर अलग तरह के सब्जेक्ट वाली फिल्म ‘की एंड का’ बनाई, जिसे दर्शकों ने पसंद किया। इन दिनों वह अपनी पांचवीं फिल्म ‘पैडमैन’ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं।

आपको बता दें कि इस फिल्म में अक्षय कुमार, राधिका आप्टे और सोनम कपूर लीड रोल में हैं। फिल्म महिलाओं के लिए सस्ते सैनेटरी नैपकिन बनाने वाले अरुणाचलम मुरुगनाथन की जिंदगी पर आधारित है। रिलीज से पहले जानिए फिल्म की पूरी कहानी डायरेक्टर आर.बाल्की की जुबानी।

ऐसे हुआ डायरेक्शन को तैयार-

मैं बायोपिक फिल्मों से दूरी बनाकर रखता हूं, लेकिन महिलाओं के पीरियड्स, सैनेटरी नैपकिन के यूज से जुड़े सीरियस इश्यू पर ‘पैडमैन’ में बात की जा रही है, तो इसके डायरेक्शन के लिए तैयार हो गया। शायद ही दुनिया में कहीं भी इस सब्जेक्ट पर फिल्म बनी हो। राहुल नंदा के जरिए अक्षय कुमार ने मुझसे इस फिल्म के लिए संपर्क किया था। जहां तक मुझे पता है कि ट्विंकल खन्ना लंदन में अरुणाचलम मुरुगनाथन से मिली थीं, वह महिलाओं के लिए सस्ते सैनेटरी नैपकिन बनाने के लिए जाने जाते हैं। ट्विंकल उन पर किताब लिखना चाहती थीं। फिर फिल्म बनाने की बात हुई।

मुझे फिल्म की कहानी ने बहुत इंप्रेस किया। फिल्म का ऑफर अक्षय कुमार की तरफ से आया था, लेकिन हीरो के रूप में उनका सेलेक्शन मैंने किया था। जबकि अक्षय की तरफ से कहा गया था कि मैं किसी भी कलाकार को फिल्म में हीरो के तौर पर ले सकता हूं। लेकिन जब मैं स्क्रिप्ट लिख रहा था, तो मेरे जेहन में अक्षय कुमार ही थे। हमने सही बजट के अंदर 49 दिन में फिल्म की शूटिंग खत्म की थी। फिल्म की कहानी के सूत्रधार अमिताभ बच्चन हैं। अमित त्रिवेदी का संगीत है और कैमरामैन पी. सी. श्रीराम हैं।

आईए जानते हैं रिलीज से पहले लीक हुई पैडमैन की पूरी कहानी-

Next Story
Top