Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Exclusive: अक्षय कुमार ने पैडमैन को लेकर किया बड़ा खुलासा, बताई फिल्म की पूरी कहानी

फिल्म केसरी का फर्स्ट लुक रिलीज होने के बाद अक्षय कुमार ने फिल्म पैडमैन की स्टोरी लीक कर दी है।

Exclusive: अक्षय कुमार  ने पैडमैन को लेकर किया बड़ा खुलासा, बताई फिल्म की पूरी कहानी

इधर कुछ सालों में अक्षय कुमार ने इश्यूज बेस्ड फिल्में ज्यादा की हैं। उनकी इन फिल्मों को बड़ी सफलता तो मिली ही है, उन्हें एक अलग पहचान भी मिली है। नए साल में भी अक्षय इस सिलसिले को बनाए रखना चाहते हैं। उनकी अपकमिंग फिल्म ‘पैडमैन’ भी एक इश्यू बेस्ड फिल्म है।

यह फिल्म महिलाओं से जुड़े बहुत ही अहम इश्यू पर? इस फिल्म के माध्यम से अक्षय रुरल एरिया में जागरुकता लाना चाहते हैं। वह सिर्फ महिलाओं को नहीं, पुरुषों को भी अवेयर करना चाहते हैं। क्या है कि इस फिल्म सबजेक्ट? फिल्म से जुड़ी खुली-खुली बातें अक्षय कुमार से।

आपकी पत्नी ट्विंकल फिल्म ‘पैडमैन’ की प्रोड्यूसर हैं। सुना है इस फिल्म का आइडिया उनका ही है?

यह फिल्म तमिलनाडु के अरुणाचलम मुरुगंथम की असल कहानी पर है। वह महिलाओं के लिए सस्ते सेनेटरी नैपकिंस बनाने के लिए जाने जाते हैं। अरुणाचलम की कहानी को मेरी वाइफ और एक्ट्रेस-राइटर ट्विंकल खन्ना ने अपनी लिखी एक किताब ‘द लीजेंड्स ऑफ लक्ष्मी प्रसाद’ का हिस्सा बनाया था।

जब वह इस किताब को लिख रही थीं, तो इस कहानी की चर्चा हुई। तब हमने सोचा कि इस पर फिल्म बननी चाहिए। महिलाओं के पीरियड्स आज भी एक ऐसा इश्यू है, जिसे लेकर बहुत अवेयरनेस की जरूरत है। आज भी गांव, कस्बों की महिलाएं, पीरियड्स के दौरान सैनिटरी पैड्स का इस्तेमाल बहुत कम कर पाती हैं।

यह हाइजीन से जुड़ा इश्यू है, इसलिए हमें लगा कि अरुणाचलम मुरुगंथम की स्टोरी से एक मैसेज लोगों को मिलेगा, सिर्फ महिलाएं ही नहीं, पुरुष भी जागरुक होंगे।

कुछ दिनों पहले आपकी फिल्म ‘पैडमैन’ का गाना ‘आज से तेरी...’ लॉन्च किया है? इसी गाने को लॉन्च करने की क्या वजह रही?

‘आज से तेरी...’ रोमांटिक सॉन्ग है। इसे कौसर मुनीर ने लिखा है और संगीत म्यूजिक डायरेक्टर अमित त्रिवेदी ने दिया है। इसमें अर्जित सिंह की आवाज है। गाने की सिचुएशन भी बड़ी प्यारी है। फिल्म के हीरो लक्ष्मी प्रसाद यानी मेरा किरदार, अपनी पत्नी गायत्री (राधिका आप्टे) के हिस्से के दुख-दर्द और आंसू को कम करने का वादा निभाना चाहता है।

सॉन्ग में गायत्री प्याज काटती है, तो प्याज की वजह से उसकी आंखों से आने वाले आंसू से पति परेशान होता है। वह एक खिलौना बनाता है, जिसे देखकर गायत्री को हंसी आ जाती है। इसके बाद लक्ष्मी प्रसाद, गायत्री को साइकल पर बिठाता है, उसे तकलीफ न हो, तो सॉफ्ट साइकल सीट लगा देता है।

इसी बीच सॉन्ग में महिलाओं के पीरियड्स के लिए वह सैनिटरी पैड्स की मशीन की खोजबीन भी करता है। इस गाने को इसलिए लॉन्च किया गया है, क्योंकि यह फिल्म के बारे में अहम जानकारी देता है।

आपकी फिल्म 26 जनवरी को रिलीज होने वाली है। सुना है, आप इसे रुलर एरिया तक लेकर जाना चाहते हैं?

हमारा मकसद पैसा कमाना नहीं, अवेयरनेस फैलाना है। हम चाहते हैं कि यह फिल्म गांव, कस्बों में स्कूल में पढ़ने वाली लड़कियों के अलावा महिलाओं को भी दिखाई जाए। हमारे प्रोड्यूसर्स इस दिशा में पूरी कोशिश कर रहे हैं।

कुछ समय पहले इंफॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग मनिस्टर स्मृति ईरानी से भी इस बारे में बता हुई थी, वह भी इस दिशा में कोशिश कर रही हैं। हम चाहते हैं कि शहरों की तरह गांव की महिलाएं भी पीरियड्स और हाइजीन को लेकर अवेयर हों। तब ही हमारी कोशिश सार्थक होगी।

आगे की स्लाइड्स में जानिए जब अक्षय कुमार से पुरुषों के बारे में पूछा गया ये मजेदार सवाल, मिला जोरदार जवाब...

Next Story
Top